_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/tips-for-hair-growth-of-your-kids/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/walnut-and-almomd/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ऑयली फेस की समस्या को पल में छूमंतर करते हैं यह उपाय

अक्सर यह देखा जाता हैं कि गर्मियों के मौसम में ऑयली फेस वाली महिलाएं हमेशा अपने चेहरे से पसीने को ही पोछती रहती हैं। अगर आप भी ऑयली फेस की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो आपको कुछ बेसिक बातों का खास ख्याल रखना होगा। इनसे आपको चेहरे पर बार-बार आने वाले ऑयल से निजात मिलेगी और आपकी खूबसूरती भी बनी रहेगी।

These home remedies to get rid of oily skin introimage source:

यह भी पढ़ें – सुंदर त्वचा पाने के लिए फॉलों करें यह ब्यूटी टिप्स

1. सही क्लींजर और फेसवॉश का इस्तेमाल (Use the right cleanser and facewash)-

अगर आपकी स्किन ऑयली हैं, तो आप क्लींजर या सैलिसिलिक एसिड वाले फेसवॉश का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इसे दिन में दो बार जरूर इस्तेमाल करें।

Use the right cleanser and facewashimage source:

2. हैवी क्रीम का इस्तेमाल ना करें (Do not use heavy cream)-

ध्यान रहें कि गर्मियों में हैवी क्रीम का इस्तेमाल ना करें, क्योंकि ये आपके चेहरे के पोर्स को बंद कर सकती हैं। इलकी जगह पर आप लाइवेट वाले लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन स्मूद और सॉफ्ट बनी रहेगी।

Do not use heavy creamimage source:

यह भी पढ़ें – अगर आप डियोड्रेंट का इस्तेमाल करती हैं तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

3. ब्लोटिंग पेपर (Use blotting paper)-

आप अपने चेहरे पर दिनभर में दो बार से ज्यादा क्लींजर और फेसवॉश का इस्तेमाल ना करें। अगर आप बार बार चेहरे को नहीं धोना चाहती तो ब्लोटिंग पेपर का इस्तेमाल करें। इससे आपके ऑयली फेस पर ऐक्सट्रा ऑयल भी नहीं आएगा।

Use blotting paperimage source:

4. फेस मास्क का इस्तेमाल करें (Use easy face masks)-

चेहरे के ऑयल को खत्म करने के लिए आप फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा सैलिसिलिक एसिड वाले फेस मास्क या चारकोल एक्सट्रैक्ट वाले फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपके ऑयली फेस को किसी तरह की परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी।

Use easy face masksimage source:

यह भी पढ़ें – चेहरे के साथ ही अपने होठों की खूबसूरती पर भी दें ध्यान

 

Share.

About Author

hellois40
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com