_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/04/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/eating-these-things-during-pregnancy-can-be-very-harmful/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/eating-these-things-during-pregnancy-can-be-very-harmful/pregnant-3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"http://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

नवरात्र के ये उपाय आपको देंगे जीवन की सभी समस्याओं से छुटकारा

आपको बता होगा ही की चैत्र नवरात्र का 18 मार्च से प्रारम्भ हो चुके हैं। यदि आप प्रतिदिन देवी मां को अलग अलग भोग लगाने के बाद उसको  दान देंगी तब आपको जीवन की हर समस्या से छुटकारा मिल सकता है। नवरात्र के इन दिनों में देवी मां भगवती का पूजन किया जाता है। इन दिनों में देवी मां की विशेष पूजा की जाती है। बहुत से लोग इन दिनों में विशेष उपाय भी करते हैं ताकी वे अपने जीवन में जिन समस्याओं से जूझ रहें हैं। उनसे छुटकारा पा सकें। आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही उपाय बता रहें हैं। जिनको अपनाकर आप अपने जीवन की सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं तथा अपनी इच्छाओं को भी पूरा कर सकती हैं। आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

नवरात्रImage source:

1 – पहले दिन – पहले दिन आप देवी मां को देशी घी का भोग लगाएं। इससे अआप्की समस्याएं ख़त्म होंगी।

2 – दूसरा दिन – दूसरे दिन आप देवी मां को शक्कर का भोग लगाएं, इससे आपकी उम्र बढ़ती है।

3 – तीसरा दिन – इस दिन आप गाय के दूध का भोग देवी मां को लगाएं, इससे आपको सभी दुःखों से छुटकारा मिलेगा।

4 – चौथे दिन – इस दिन आप मालपुआ का भोग देवी मां को लगाएंगी तब आपको सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जायेगा।

5 – पांचवा दिन – इन दिन आप केले का भोग लगाएं, इससे आपके घर में सुख शांति रहेंगी।

नवरात्रImage source:

6 – छठा दिन – इस दिन आप देवी मां को शहद का भोग लगाएं। इससे धनलाभ के योग बनते हैं।

7 – सातवां दिन – इस दिन आप देवी मां को गुड़ का भोग लगाएं। इससे आपकी सभी समस्याएं ख़त्म हो जाएँगी।

8 – आठवां दिन – इस दिन आप नारियल का भोग लगाएं। इससे आपके घर में सुख समृद्धि आएगी।

9 – नवां दिन – इस दिन आप देवी मां को विभिन्न प्रकार के अनाजों का भोग लगाएं। ऐसा करने से आपको समाज में मान सम्मान मिलेगा। इस प्रकार से अलग अलग दिनों में अलग अलग प्रकार का भोग लगाकर आप अपने जीवन की सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं।

hellois71
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com