_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/use-these-tricks-for-instant-glowing-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/use-these-tricks-for-instant-glowing-skin/use-these-tricks-for-instant-glowing-skin/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन तेलों की मसाज आपको बना देगी और भी खूबसूरत

अधिकतर लोग मानते हैं कि तेल की चिकनाहट से त्वचा को नुकसान पहुंचता है। इस नुकसान से बचने के लिए लोग तेल को ही अवॉइड करने लगते हैं, लेकिन इन तेलों के नुकसान के साथ ही इनके फायदे भी होते हैं। कई सारे तेल ऐसे हैं जो अपकी त्वचा में दोबारा से नई रंगत और खूबसूरती ला सकते हैं। इतना ही नहीं यह तेल आपकी त्वचा में कई सारी समस्या को सुधार भी देते हैं। अगर आप अपनी त्वचा के अनुसार तेल का इस्तेमाल करती हैं तो आपकी त्वचा न तो तैलीय होती है, न ही उसके रोमछिद्र बंद होते हैं। तेल अन्य तरह के रासायनिक स्किनकेयर प्रोडक्ट के इस्तेमाल से त्वचा में होने वाली मुश्किलों से भी हमें बचाते हैं। साथ ही यह अन्य ब्यूटी प्रोडक्ट के मुकाबले काफी सस्ता होता है।

these oil massage will make you beautiful7Image Source:

आपको बता दें कि इन तेलों की मदद से बढ़ती उम्र को भी जल्द ही रोका जा सकता है। झुर्रियों के होने पर कैस्टर ऑयल या कोकोनट ऑयल को लगाकर इस समस्या से बचा जा सकता है। आज हम आपको ऐसे ही ऑयल के बारे में बता रहे हैं जो आपको बेहद खूबसूरत त्वचा प्रदान कर सकते हैं।

1 लैवेंडर ऑयल-
लैवेंडर ऑयल में इस तरह के गुण पाए जाते हैं जो आपकी त्वचा को सुंदर बनाते हैं। लैंवेडर ऑयल की मदद से चेहरे पर होने वाले कील मुहांसों की समस्या से छुटकारा मिल जाता है। इस ऑयल के अंदर एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जो हमारे चेहरे पर होने वाली समस्याओं को कम कर उन्हें जल्द ही ठीक कर देते हैं। इस तेल को आप अपने चेहरे के साथ ही अपने पूरे शरीर पर भी लगा सकती हैं। इसकी मसाज आपको एक नया निखार प्रदान करने में सहायक है।

these oil massage will make you beautiful6Image Source:

2 ऑलिव ऑयल-
ऑलिव ऑयल भारत में भी बनाया जाता है, परन्तु इसकी डिमांड भारत में इतनी बढ़ गई है कि उस मांग को पूरा करने के लिए इसे विदेशों से भी मंगवाया जाता है। इस तेल में एंटी इनफ्लेमेट्री और एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं। इससे चेहरे पर मसाज करने से चेहरे पर चमक आने लगती है। साथ ही इसका इस्तेमाल चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों को भी कम करता है। इससे चेहरे के पुराने दागों को भी धीरे-धीरे हटाया जा सकता है। आजकल इस तेल के गुणों को देखते हुए इसका खाने में भी इस्तेमाल किया जाने लगा है।

these oil massage will make you beautiful5Image Source:

3 कोकोनट ऑयल-
कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल भारत में सदियों से किया जा रहा है। इस तेल को एक अच्छे मॉइश्चराइजर के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपकी स्किन ड्राई होती है तो आप किसी क्रीम के इस्तेमाल की जगह कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह तेल बिना किसी नुकसान के आपके चेहरे के दाग धब्बों को भी कम करता है।

these oil massage will make you beautiful4Image Source:

4 यूकेलिप्टस ऑयल-
यूकेलिप्टस ऑयल को यकूलिप्टस की पत्तियों से निकाला जाता है। इस तेल को एक अच्छे पेन किलर के रूप में भी प्रयोग किया जाता है। इस तेल में त्वचा को फायदा पहुंचाने वाले कई सारे गुण पाए जाते हैं। यह तेल शरीर मे खून के संचार को ठीक करता है। खून के सही संचार से हमारे चेहरे पर ग्लो आने लगता है।

these oil massage will make you beautiful3Image Source:

5 एलमंड ऑयल-
एलमंड ऑयल यानी बादाम के तेल में चेहरे को ग्लो लाने वाले सभी तत्व मौजूद होते हैं। अक्सर हम कंप्यूटर पर काम करते हैं। कंप्यूटर पर घंटों काम करने की वजह से आंखों के नीचे काले घेरे होने लगते हैं। इस तेल के इस्तेमाल से आंखों के नीचे होने वाले काले घेरों को तेजी से ठीक किया जा सकता है। साथ ही यह तेल मॉश्चराइजर का भी काम करता है।

these oil massage will make you beautiful2Image Source:

6 कैस्टर ऑयल-
कैस्टर ऑयल के मसाज से झुर्रियों को ठीक किया जा सकता है। इससे चेहरे पर उम्र से पहले पड़ने वाली लकीरों को दूर किया जा सकता है। थोड़े से कैस्टर ऑयल से चेहरे की मसाज कुछ मिनटों तक करें। उसके बाद से चेहरे के बचे तेल को किसी साफ कपड़े से पोछ लें। कैस्टर ऑयल के नियमित इस्तेमाल से झुर्रियों से तुरंत लाभ मिलेगा।

these oil massage will make you beautiful1Image Source:
Share.

About Author

hellois32
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3