_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

रत्नों से करें अपने गंभीर रोगों का उपचार

ज्योतिष की दुनिया में रत्नों का भी अपना अलग ही महत्व होता हैं। उसी प्रकार मानव जीवन में भी रत्नों को धारण करने से कई लाभ मिलते हैं। कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति मृत्यु के करीब हो तो इन रत्नों से व्यक्ति की सांसे वापस आ सकती हैं। इतना ही नहीं रत्नों को धारण करने से किसी भी व्यक्ति की किस्मत चमक सकती हैं। इसके अलावा रत्नों का प्रयोग दवाइयों के रूप में भी किया जाता हैं, तो आइए जानते हैं कौन से रत्न को धारण करने से किस रोग का उपचार किया जा सकता है…

Image Source:

यह भी पढ़ें – घर के फ्लोर को इन नेचुरल तरीकों से करें साफ

1. माणिक्य रत्न

अगर आप भी पेट के दर्द की समस्या से परेशान हैं तो माणिक्य रत्न को धारण करने से इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। इसके अलावा यह कब्ज आदि बीमारियों को ठीक करने में काफी लाभदायक हैं।

Image Source:

2. मोती रत्न

यदि आप कैल्शियम की कमी के कारण होने वाली बीमारी से परेशान हैं तो “मोती रत्न” आपके लिए बेहतर औषधि के रूप में काम करेगा। इसके अलावा ये अनिद्रा, दिल की धड़कन, खांसी, एनिमिया, श्वास रोग जैसी बीमारियों को दूर भगाने में काफी मददगार हैं।

Image Source:

यह भी पढ़ें – लेटेस्ट व ट्रेंडी लिविंग रूम अपनाएं यह जरूरी टिप्स

3. गोमेद रत्न

त्वचा से संबंधित रोगों से निजात पाना चाहती हैं तो आप गोमेद रत्न को गुलाब जल से साफ कर धारण करें, इससे आपको त्वचा रोगों से मुक्ति मिलती है।

Image Source:

4. मूंगा रत्न 

यह रत्न किसी भी गर्भवती महिला के लिए बहुत फायदेमंद हैं। यदि किसी भी महिला का गर्भ नहीं ठहरता हैं, तो इसकी शाखा को गुलाब जल में घिसकर गर्भवती महिला के पेट पर लगाने से गर्भधारण करने की समस्या का समाधान हो जाता हैं।

Image Source:

यह भी पढ़ें – घर में मछलियां रखी हो तो इन टिप्स को जरूर करें फॉलो

5. नीलम रत्न

यदि आप मस्तिष्क की कमजोरी, पेट दर्द और गठिया के रोगों से परेशान हैं तो नीलम रत्न को धारण करने से अपनी इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। इसके अलावा ये रत्न मिर्गी के रोग से ग्रस्त मरीज के लिए भी बहुत लाभदायक होता हैं।

Image Source:

इन रत्नों को अपनी राशि के अनुसार ही पहना जाता हैं इसलिए किसी भी रत्न को धारण करने से पहले किसी ज्योतिषाचार्य की सलाह जरूर ले लेनी चाहिए, क्योंकि कई रत्नों के प्रभाव इतने तीव्र होते हैं जिनसे कुछ परेशानियां भी उत्पन्न हो जाती हैं।

Share.

About Author

hellois44
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3