_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/sponge/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

सेक्स के दौरान रखें इन बातों का ध्यान

शादी के बाद हर पति पत्नी के बीच होने वाली छोटी-छोटी उलझनें कभी-कभी काफी बड़ा जंजाल पैदा कर सकती हैं। इसलिये शादी के इस अटूट बंधन को निभाने के लिये आपके लिए हर बातों का ध्यान रखना भी जरूरी हो जाता है। जिससे आपके बीच की दूरी कम होकर आप दोनों एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर सकें और अपनी लाइफ को खुशी के साथ जी सकें।

शादी के बाद दो लोगों के एक होने के लिये सेक्स सबसे महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। जिसमें उनके शरीर के साथ दिल के रिश्ते भी जुड़कर एक हो जाते है। सेक्स के दौरान अपने साथी को खुश रखने के लिये आपको उसकी हर छोटी से छोटी बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है। जिससे आप दोनों अपने महत्वपूर्ण पलों को एंजॉय कर सकें। इस पल को और खास बनाने के लिये जरूरी है कि जब भी आप सेक्स करें तो इस दौरान ना तो आक्रामक रुख अपनाएं, ना ही अपने पार्टनर पर हावी होने की कोशिश करें। इसके उपरांत अपने सहयोगी के साथ सरलता से पेश आएं। इसके साथ ही उसकी पसंद-नापंसद का भी विशेष ख्याल रखें। इससे आपका जीवन सुखमय और आनंददायक हो सकता है। इसके अलावा सेक्स के दौरान ध्यान रखने योग्य बातों को जानें…

Things to keep in mind during sex1Image Source:

अपने सहभागी के साथ सेक्स करने से पहले आपस में प्रेमभरी बातों का होना काफी जरूरी होता है। जिसके तहत आप अपने साथी से सेक्स से संबंधित जानकारी भी ले सकते हैं। जिससे वो ज्यादा खुश हो सके और इसी के साथ सेक्स क्रिया को आगे बढ़ाने की कोशिश करें। उस पर अपनी इच्छा को ना थोपें।

Things to keep in mind during sex2Image Source:

सेक्स के उपरांत सेक्स में होने वाली क्रियाओं को उपयोग करते समय अपने साथी की इच्छा अथवा अनिच्छा का पूरा ध्यान देते हुये उसकी बातों का सम्मान करें। उसके साथ सहजता और सरलता के साथ ही पेश आएं। अपने थोड़े से पल की खुशी के लिये उस पर किसी भी प्रकार की जोर-जबरदस्ती आपको अपने साथी से दूर कर सकती है।

Things to keep in mind during sex3Image Source:

शारीरिक संबंध को बनाने से पहले इस बात का ध्यान अवश्य रखें कि सेक्स के दौरान मिलने वाला सुख एक दूसरे के शरीर से मिलने वाली गर्मी का नहीं बल्कि आपके मन-मस्तिष्क से जुड़ा रहता है। इसलिये शारीरिक संतु‍ष्टि पाने की चाहत में ऐसी कोई भी गलत हरकत न करें, जिससे आपका साथी नाराज हो कर किसी बात को अपने दिल में बैठा लें और वो तनावग्रस्त हो जाए।

Things to keep in mind during sex4Image Source:

अक्सर देखा जाता है कि बढ़ती उम्र की महिलाओं में रजोनिवृ‍त्ति की समस्या होने लगती है और इसी तरह की समस्या पुरुषों में भी लगभग 45 वर्ष की उम्र में देखने को मिलती है। जिससे शुक्राणु के ना बनने से परिणामस्वरूप यौनेच्छा की कमी, सहवास की आवृत्ति में कमी, शारीरिक थकान, चिड़चिड़ाहट जैसे लक्षण पैदा होने लगते हैं। इस प्रकार की समस्या के दौरान आप अपने पति का भरपूर सहयोग करें और अपनी लाइफ को खुशहाल बनाएं।

शारीरिक संबंध बनाने से हमारे शरीर को संतुष्टि तो मिलती ही है, साथ हमारे शरीर को काफी ऊर्जा भी प्राप्त होती है। जो एक अच्छे व्यायाम का काम भी करता है।

Things to keep in mind during sex5Image Source:

शारीरिक संबंध दो लोगों का एक अद्भुत मिलन होता है। जिससे उनका संसारिक संबंध भी जुड़ा होता है। यह एक दूसरे को बेदह करीब लाकर एक करता है। इस प्यार को हमेशा बनाये रखने के लिये हमारे द्वारा दी गई जानकारियों को अमल में लायें और अपना जीवन हमेशा खुशहाल बनाए रखें।

Share.

About Author