_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अपने रिश्ते को मजबूत बनाएं रखने के लिए इन बातों दें ध्यान

 

किस भी रिश्ते में प्यार और विश्वास का होना बहुत जरूरी होता है। जब कोई लड़का और लड़की रिलेशनशिप में आते हैं तो वह एक दूसरे की पसंद और नापसंद को अच्छे से जान लेते हैं, पर कभी- कभी कुछ बातें आपके पार्टनर को ठेस भी पहुंचा सकती हैं, जिससे आपके रिश्ते में दरार पड़ने का खतरा बन सकता है । आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ बातों के बारे में जो आपको पार्टनर से कहने से बचना चाहिए ।

रिश्तेImage Source: 

यह भी पढ़ें – इस तरह जोड़े अपना टूटता हुआ रिश्ता

1. दोस्तों को ज्यादा महत्व देना (Give more importance to friends)-

रिलेशनशिप में अक्सर ऐसा देखा जाता हैं कि लड़के जब रिलेशनशिप में आते हैं, तो वह अपनी गर्लफ्रेंड से ज्यादा अपने दोस्तों को महत्व देते हैं, यह बातें लड़कियों को नापसंद होती है और वे अपने पार्टनर के दोस्तों के बारे में बुरा-भला बोलना शुरू कर देती हैं, जिससे आपका रिश्ता टूट सकता है।

Give more importance to friendsImage Source: 

2. कपड़ों के बारे में (About clothing)-

कपड़ों के मामले में हर किसी की अपनी पसंद होती है। रिलेशनशिप में आने के बाद कई बार ऐसा होता हैं कि आपको आपके पार्टनर के पहने हुए कपड़े अच्छे नहीं लगते हैं । ऐसे में उनके कपड़ों की बुराई करने से उनको बुरा लग सकता हैं। जिससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है।

About clothingImage Source:

यह भी पढ़ें – ब्रेकअप के बाद एक्स बढ़ा रहा है नजदीकियां, तो अपनाएं यह तरीके

3. घरवालों की बुराई करना (Family Member’s Backbiting)-

लड़का हो या लड़की हर कोई अपने मां-बाप से बहुत प्यार करता है और उनके बारे में कुछ गलत नहीं सुन सकते हैं । ऐसे में आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप उनके घरवालों के बारे में कुछ गलत ना बोलें, नहीं तो आपके रिश्ते टूट सकते हैं।

Family Member's BackbitingImage Source:

4. तुलना करना (Compare)-

आम तौर पर लड़कियां अपने पार्टनर की तुलना अपने दोस्तों या भाइयों से करती हैं। जो कि लड़को को अच्छा नहीं लगता हैं, तो इस बात का भी ध्यान रखें कि आप अपने पार्टनर की तुलना किसी के साथ ना करें।

CompareImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन तरीकों से अपने रिश्ते के बीच की दूरियों को करें कम

Share.

About Author

hellois96
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3