_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/walnut-and-almomd/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन टिप्स से बनेगी आपकी पहली मुलाकात खास

नए रिश्ते की शुरूआत में डेटिंग का एक अलग ही मजा होता है। डेटिंग ही एक ऐसा माध्यम होता है जिसके जरिए आपको सामने वाले को अच्छे से जानने का मौका मिलता है। वैसे तो पहली बार डेट पर जाने का अहसास ही अलग होता है। यह अहसास अपने आप में इतना खास होता है की लोग इसकी कल्पना करना पहले से ही शुरू कर देते हैं। लेकिन कल्पना और सपनों में तो हम सबकुछ अच्छा ही सोचते हैं। हम सोचते है जब हम सामने वाले से पहली बार मिलेंगे तो ऐसे मिलें की पहली बार ही उसके दिलों दिमाग में अपनी छाप छोड़ जाएं। जिससे की वह फिर से हम से मिलने से इच्छा जाहिर करे। वैसे रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए यह जरूरी भी है कि सामने वाले को इम्प्रेस किया जाए। ऐसे में अगर आप अपनी पहली डेट में कुछ गलत कर बैठें या गलत बोल बैठे तो आपकी डेट खराब हो सकती है। आपकी डेट को लेकर की गई पूरी तैयारियों पर पानी फिर सकता है। इसलिए सबसे जरूरी है कि डेट पर कभी भी ऐसे ही उठकर ना चलें जाए। बल्कि डेट पर जाने से पहले अपने कपड़े, परफ्यूम, मिलने की जगह आदि पहले से तय कर लें। इसके अलावा और भी कई ऐसी चीजें होती हैं जिनको अगर आप डेट पर जाने से पहले जान लेंगी तो आपकी पहली मुलाकात यादगार बन जाएगी। आज हम आपकी इसी पहली मुलाकात को खास बनाने को लेकर कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं। जो इसको काफी यादगार बना सकते हैं।

नए रिश्ते की शुरूआत में डेटिंगImage Source: http://i.huffpost.com/

लेकिन उससे पहले बता दें कि अब जब आपने किसी के साथ डेट पर जाने का मन बना ही लिया है, तो डेटिंग की शुरूआत भी सही तरीके से होनी चाहिए। क्योंकि शुरूआत अच्छी होगी तभी तो आगे सब अच्छा-अच्छा होगा। इसके लिए सबसे जरूरी है कि जब कभी कोई स्पेशल आपसे डेट के लिए पूछे तो आप इसका जवाब बड़ी सहजता और मुस्कान के साथ दें।

लेकिन उससे पहले बता दें किImage Source: http://i.huffpost.com/

अपनी सुंदरता को नेचूरल रखें
लड़कियों को इस बात का ख्याल जरूर रखना चाहिए कि खूबसूरत दिखने के लिए वो ज्यादा मेकअप ना करें। आपकी प्राकृतिक सुंदरता से ही सामने वाला इम्प्रेस हो सकता है।

अपनी सुंदरता को नेचूरल रखेंImage Source: http://blog.domelie.cz/

फोन का इस्तेमाल कम करें
बहुत से लोग अपने डेट पर भी मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं। जो कि मोबाइल पर ध्यान देने का सही वक्त नहीं होता है। इसके बजाए अच्छा यह होगा की आप अपने साथी को अपनी मौजूदगी से स्पेशल महसूस कराएं।

फोन का इस्तेमाल कम करेंImage Source: http://cdn.skim.gs/

एक्सप्रेशन को रखें काबू
कई बार ऐसा होता है की हमें सामने वाले से मिलकर, उससे बातें करके अच्छा नहीं लगता है। ऐसा होने पर भी आपको सामने वाले को यह महसूस नहीं होने देना चाहिए कि उससे मिलकर आपको खुशी नहीं हुई। क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि पहली मुलाकात में हर कोई पसंद नहीं आता है। लेकिन कुछ और मुलाकातों के बाद किसी को अच्छे से जानने के बाद वो इंसान आपको धीरे-धीरे अच्छा लगने लगता है।

एक्सप्रेशन को रखें काबूImage Source: http://i.huffpost.com/

ज्यादा सवाल ना करें
आप पहली डेट पर हैं तो सामने वाले को भी आपके बारे में जानने का मौका दें। ऐसा बिल्कूल भी ना हो कि केवल आप ही सवाल पूछती रहें। ऐसा करने से सामने वाला आप में दोबारा दिलचस्पी नहीं लेगा।

ज्यादा सवाल ना करेंImage Source: http://greatist.com/

अच्छी जगह का चुनाव करें
जब आप पहली बार किसी से मिलने जा रही हैं तो किसी अच्छी जगह का ही चुनाव करें। आप चाहें तो किसी शॉपिंग मॉल या फिर किसी आइसक्रीम पार्लर में जा सकती हैं। देखा गया है कि बहुत से लड़के लड़कियों को कम भीड़भाड़ वाली जगह पर चलने के लिए कहते हैं। ऐसे में आप ऐसी जगह जाने के लिए बिल्कूल राजी ना हों।

अच्छी जगह का चुनाव करेंImage Source: https://theberryfarm.com.au/

कॉन्फीडेंट रहें
जो लोग बात करने में हिचकिचाते हैं वह सामने वाले पर अच्छा इम्प्रेशन नहीं जमा पाते हैं। ऐसे में आपको चाहिए कि डेट पर आप सामने वाले से एकदम कॉन्फिडेंट होकर बात करें। ताकि आपकी डेटिंग लंबे समय तक जाए।
इसके साथ ही आपको अपनी पहली डेट में अपने व्यवहार में विनम्रता रखनी चाहिए। क्योंकि नम्र वाणी से किसी का भी दिल जीता जा सकता है। इसके अलावा डेट पर निजी सवाल करने से भी बचें।

कॉन्फीडेंट रहेंImage Source: http://drvondie.com/

लंबे समय तक जाए।
इसके साथ ही आपको अपनी पहली डेट में अपने व्यवहार में विनम्रता रखनी चाहिए। क्योंकि नम्र वाणी से किसी का भी दिल जीता जा सकता है। इसके अलावा डेट पर निजी सवाल करने से भी बचे

लंबे समय तक जाए।Image Source: http://www.espritclassique.com/
Share.

About Author

hellois12
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com