_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/apply-ubtan-in-winters-to-remove-the-dryness-and-enhance-your-face/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/apply-ubtan-in-winters-to-remove-the-dryness-and-enhance-your-face/orange-peel1/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

त्वचा से अतिरिक्त तेल कम करने के टिप्स

हमारी त्वचा को कोमल बनाने के लिए तेल की काफी अवश्यकता होती है लेकिन अगर ये तेल ज्यादा हो जाए तो ये हमारे लिए परेशानी का कारण हो सकती हैं। ऑयली त्वचा जहां एक तरफ कोमल और चमकदर लगती है तो वही दूसरी तरफ ऑयली त्वचा के कारण हमारे चेहरे पर दाग-धब्बे और मुंहासे आने लगते है जो की आपकी खूबसूरती पर दाग लगा देते हैं। अगर आप भी अपनी त्वचा पर मौजूद अतिरिक्त तेल को लेकर परेशान है तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप अपनी त्वचा पर मौजूद अतिरिक्त तेल को कम कर सकती हैं।

हमारी त्वचा को कोमल बनाने के लिए तेलImage Source: http://i.huffpost.com/

1. क्लींजिंग – अपनी त्वचा पर मौजूद पोर्स को खोलने और अतिरिक्त तेल को कम करने के लिए क्लींजिंग करना जरुरी होता हैं। क्लींजिंग से हमारी त्वचा पर मौजूद तेल तो कम होता ही है साथ ही हमारी त्वचा पर मौजूद धूल-मिट्टी भी साफ हो जाती हैं। लेकिन क्लींजिंग करते समय इस बात का ध्यान रखे की आप जिस भी प्रॉडेक्ट का चुनाव करे वो आपकी त्वचा के अनुसार ही हो।

क्लींजिंगImage Source: http://www.centrictv.com/

2. क्लींजिंग करें पर ज्यादा नहीं- क्लींजिंग करना त्वचा के लिए अच्छा होता है। लेकिन इसे करने का भी एक समय होता है अगर आप इसे जरुरत से ज्यादा प्रयोग करेगी तो ये आपकी त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकता हैं। तो अच्छा होता कि आप इससे महीने में कम से कम 2 या 3 बार ही प्रयोग करें।

क्लींजिंग करें पर ज्यादा नहींImage Source: http://healthandlovepage.com/

3. टोन- आप जब भी अपनी त्वचा की सफाई करे तो उसमें टोन को भी जरुर शामिल करें। आप जब भी टोन का प्रयोग करे तो उसके लिए एक ऐसा ही प्रॉडेक्ट का चुनाव करें जिसमें सलिसीक्लिक एसिड मौजूद हो। इससे आपके चेहरे पर मौजूद पोर्स अच्छे से साफ हो जाएंगे। जिससे आपकी त्वचा पहले से ज्यादा कोमल और चमकदार हो जाएगी।

टोनImage Source: http://www.news.dm/

4. त्वचा की रक्षा करें- अगर आप अपनी त्वचा को साफ और चमकदार बनाना चाहती है तो उसके लिए आपको अपनी त्वचा को मार्केट में मिलने वाले हानीकारक पदार्थे से भी बचाना होगा इसके अलावा आपको अपनी त्वचा को सूरज की किरणो से भी बचाना चाहिए क्योंकि हमारी त्वचा को सबसे ज्यादा नुकसान सूरज की किरणो से ही होता हैं। तो अच्छा होगा की आप जब भी कही बाहर जाएं तो अपने चेहरे पर सनस्क्रीम जरुर लगाएं।

त्वचा की रक्षा करेंImage Source: http://www.hiamag.com/
Share.

About Author

hellois60
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com