_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन 12 हेयरस्टाइल्स को अपने बैड हेयर डे में करें फॉलो

हर लड़की के लाइफ में दो तरह के दिन होते हैं, एक तो गुड हेयर डे और दूसरा बैड हेयर डे। गुड हेयर डे के दिन एक लड़की बी टाउन की एक अभिनेत्री की तरह महसूस करती हैं, वहीं बैड हेयर डे के दिन उनके बाल इतने बेकार हो जाते हैं कि उन्हें कोई हेयरस्टाइल नहीं सुझता।
नीचे बताएं गए 11 हेयरस्टाइल्स को पढ़कर, उन्हें अपने बालों पर आजमाएं। यकीन मानिए यह स्टाइल्स आपके बैड हेयर डे में काफी अच्छे दिखेंगे।

1 जब कभी हमारे बाल हमारा साथ नहीं देते तो हम एक पोनीटेल बनाकर अपने काम पर निकल जाते हैं। लेकिन अगर आप इस पोनीटेल में कुछ ग्लैमर डालना चाहती हैं तो अपने बालों के छोटे छोटे सेक्शन बनाकर टिविस्ट करें। टिविस्ट करते-करते बालों के सेक्शन को तब तक जोड़ते रहे जब तक कि आपके सारे बाल इन सेक्शन्स में ना जुड जाएं। इसके बाद बॉबी पिन की मदद से इस ट्विस्टेड सेक्शन को सुरक्षित करें। इसके बाद सारे बालों को बांधकर एक पोनीटेल बना लें।

top-12-styling-tips-to-get-through-a-bad-hair-day1Image Source:

2 हेयर बन यानि कि जूड़ा हर लड़की का फेवरेट होता है। खासकर जब बात बैड हेयर डे की हो तब यह ज्यादा प्रिय हो जाता है। लेकिन हमेशा बालों पर वही पुराना जुड़ा ना बनाएं। आप फे्रंच या फिर ब्रेड चोटी बनाकर भी जुड़ा बना सकती हैं।

top-12-styling-tips-to-get-through-a-bad-hair-day2Image Source:

3 अगर आपके बाल छोटे है या फिर आपने बॉब कट करवाया हुआ है तो ऐसे में आप हेयरबैंड या फिर बैंडना बालों पर लगाकर उन्हें एक नया और स्टाइलिश लुक दे सकती हैं।

top-12-styling-tips-to-get-through-a-bad-hair-day3Image Source:

4 चेहरे पर आने वाले छोटे-छोटे बालों को एडजस्ट करने के लिए हेयर जेल या फिर हेयर सीरम का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपके बिखरे हुए घुंघराले बाल सेट हो जाएंगे।

top-12-styling-tips-to-get-through-a-bad-hair-day4Image Source:

5 अगर आपको जल्दी से किसी मीटिंग में जाना है लेकिन आपके बाल काफी चिपचिपे हो रहे हैं तो चिंता ना करें। आप इस स्टाइल की मदद ले सकती हैं। इस स्टाइल के लिए आप अपने बैंग्स पर शैम्पू करके उन पर ब्लो ड्राई इस्तेमाल कर लें। ऐसा करने से आपके बाल धुले हुए लगेंगे। इसके अलावा आप अपने अपने बालों पर ड्राई शैम्पू स्प्रे का छिड़काव भी कर सकती हैं। बालों में से चिकनाई और धूल को साफ करने के लिए आप टेल्कम पाउडर या फिर मक्के के आटे का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन दोनों को बालों में लगाने से बालों की चिकनाहट दूर हो जाती हैं।

top-12-styling-tips-to-get-through-a-bad-hair-day5Image Source:

6 स्टाइलिश दिखने के लिए केवल पांच मिनट में अपने बालों को कर्ल करें। इस स्टाइल को पाने के लिए अपने बालों को रोजाना की तरह दो हिस्सों में बांटे और फिर अपने बालों को स्ट्रेटनिंग मशीन की मदद से लपेटते जाएं। ऐसा तब तक करते रहे जब तक आपके सारे बालों पर स्ट्रेटनिंग मशीन का उपयोग ना हो जाए। इसके बाद एक हेयरस्प्रे की मदद से अपने इस स्टाइल को लॉक कर सकती हैं। इसके अलावा आप एक कूल एक्सेसरी कैरी करके अपने लुक को आकर्षक बना सकती हैं।

top-12-styling-tips-to-get-through-a-bad-hair-day6Image Source:

7 ऊपर और नीचे की तरफ होने वाले हेयरस्टाइल आजकल काफी चले हुए हैं। इसके अलावा यह बैड हेयर डे के समय बालों को पर्फेक्ट लुक देते हैं। अपने बालों को अच्छी तरह से काॅम्ब कर उन्हें अच्छे से सुलझा लें। इसके बाद बालों में एक 3 से 4 इंच की चोड़ी सेक्शन बना लें, फिर बालों को लेकर एक जुड़ा बना लें। इस जुड़े को सुरक्षित करने के लिए बाॅबी पिन या हेयर टाई का इस्तेमाल करें। सिर्फ इतना करने से आपका बैंड हेयर डे एकदम पर्फेक्ट हो जाएगा।

top-12-styling-tips-to-get-through-a-bad-hair-day7Image Source:

8 एक बुफेन्ट आपके बालों के वॉल्यूम को बढ़ाने में काफी मदद करता है। यह बेहद स्टाइलिश और फैशनेबल दिखाई देता है। अपने बालों में इस तरह से कॉम्ब करें कि कोई गांठ ना रह जाए। इसके बाद बालों में छोटे छोटे सेक्शन बनाएं, ऐसा करने से बालों में वॉल्यूम आता है। ऐसा तब तक करें जब तक आप अपने सारे बालों को सेक्शन में ना बांट लें। इसके बाद सभी बालों को पीछे की तरफ लें और उन्हें अच्छे से कॉम्ब करें। अब आप या तो पोनीटेल बना सकती हैं या फिर जुड़ा बना सकती हैं। आप अपने इस लुक में बैंडना या फिर स्कार्फ भी डाल सकती हैं।

top-12-styling-tips-to-get-through-a-bad-hair-day8Image Source:

9 बैड हेयर डे से बचने के लिए आपको अपने बालों की अच्छी तरह से केयर करनी चाहिए। एक ऐसे शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें, जो कि आपके बालों के टाइप के लिए बना हो। अपने बालों को सुखाने के लिए काॅटन टीशर्ट का इस्तेमाल करें। यह आपके बालों को फ्रिजी होने से बचाता है।

10 हेयर एक्सेसरिज़ बहुत काम के होते हैं, खासकर जब बात हो बेड हेयर डे की। एक सुंदर सा हेयरबैंड और बैंडना की मदद से आप आसानी से अपने बालों को कवर कर सकती हैं और एक क्यूट लुक पा सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती।

top-12-styling-tips-to-get-through-a-bad-hair-day9Image Source:

11 अगर आप अपने दोस्तों के साथ फिल्म देखने या फिर लंच पर जा रही हैं और आपको समझ नहीं आ रहा कि आप कौन सा हेयरस्टाइल बनाएं तो आप बिनाई पहनकर अपने बैड हेयर डे को बचा सकती हैं।

top-12-styling-tips-to-get-through-a-bad-hair-day10Image Source:

12 बैड हेयर डे में जब तक यह हेयरस्टाइल ना जोड़ा जाएं तब तक यह लिस्ट अधूरी होती हैं। यह हेयरस्टाइल लड़कियों का सबसे फेवरेट होता है। यह है मैसी बन। मैसी बन की मदद से आप आसानी से काफी स्टाइलिश लग सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आपको अपने बालों पर कंघी करने की जरूरत भी नहीं है। लेकिन इसके अलावा आपको बैक कॉम्बिंग करने की जरूरत पड़ ही जाती हैं, ताकि आपके बाल घने लगें। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए बालों पर पोनीटेल बना लें। अब अपने बालों को ट्विस्ट करें और फिर बालों को एक बन की शेप दे दें। ध्यान रहें कि आपका बन मैसी लगे, इसके बाद बॉबी पिन्स की मदद से अपने बालों पर बने इस बन को सुरक्षित करें। इसके बाद अपने बालों को फिनिश दें और बालों पर हेयर स्प्रे छिड़के।

top-12-styling-tips-to-get-through-a-bad-hair-day11Image Source:
Share.

About Author

hellois33
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com