_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इस वेडिंग सीजन इन 4 वेडिंग मेकअप लुक्स से करें खुद को तैयार

मेकअप लवर्स के लिए शार्दियों का सीजन सबसे अच्छा समय होता है। यह वह समय होता है जब वह अपने लुक के साथ कुछ भी अलग और अच्छा करने की कोशिश करते हैं। लेकिन अगर आप पहली बार अपने चेहरे पर मेकअप करने का प्रयोग करने जा रहीं हैं तो ऐसे में आप आसानी से इस आर्टिकल को पढ़ कर इससे लाभ उठा सकती हैं। इस आर्टिकल की मदद से आपको पहली बार मेकअप करने में किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। आइए आपको ऐसे ही 4 वेडिंग मेकअप लुक के बारे में बताते हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से अपने लुक को बेहतरीन बना सकती हैं।

यह भी पढ़ेः वेडिंग ड्रैस के साथ पहने वेडिंग स्टाइलिश सैंडल्स

1. स्मोकी आई मेकअप
स्मोकी आई मेकअप एक ऐसा क्लासिक मेकअप स्टाइल है जो कि कभी भी ट्रेंड से आउट नहीं होने वाला है। क्लासिक होने के अलावा यह मेकअप हमारी आंखों के लिए बेसिक टाइप का आई मेकअप है। लेकिन अगर आप इसे पहली बार अपनी आंखों में ट्राई करने जा रहीं हैं तो ऐसे में आप ज्यादा डार्क स्मोकी आई मेकअप ना करें। इसी के साथ पहली बार काले रंग से स्मोकी आई करना शुरू ना करें। आप कम से कम 3 से 4 बार आइशैडो का इस्तेमाल कर अपनी आई लुक को पर्फेक्ट बना सकती हैं। आइए आपको तस्वीर के माध्ययम से बताते हैं कि आप किस तरह से स्मोकी आई मेकअप पा सकती हैं।

wedding-makeup-looks1Image Source:

2. रेड लिप्स
एक और क्लासिक जो कि कभी स्टाइल से बाहर नहीं हो सकती हैं, और वह है रेड लिपस्टिक। जी हां, अगर आप रेड लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं, तो आप कभी भी सुर्खियों से बाहर नहीं जा सकती हैं, लेकिन हां अगर आप किसी और रंग का इस्तेमाल करती हैं, तो आप शायद लाइमलाइट में नहीं दिख पाएंगी। आप रेड लिपस्टिक का इस्तेमाल करके एक टिशू का इस्तेमाल करके अपने होंठों पर इस टिशू को रख कर बेहतरीन रेड लिप्स पा सकती हैं। आप चाहे तो रेड लिप कलर का इस्तेमाल करके अपने होंठों को बेहतरीन लुक दे सकती हैं।

Female applying red lipstick, close upImage Source:

3. गोल्ड आईशैडो
गोल्ड और त्योहारों का सीजन साथ के साथ चलता है। आप ग्लैमरस लुक पाने के लिए गोल्ड आइशैडो को अपने मेकअप में जोड़ सकती हैं। सबसे पहले अपनी आंखों को डिफाइन करें और फिर ब्राउन आइशैडो का इस्तेमाल करें। गोल्डन आइशैडो को अपनी आइशैडो में लगाकर आप अपने लुक को किसी समारोह के लिए तैयार कर सकती हैं।

wedding-makeup-looks3Image Source:

4. कॉन्टूरिंग
यह चरण अकेले ही आपके पूरे चेहरे को बदलकर रख देता है। यह आपके गोल चेहरे को भी शार्प बना देता है। बेस मेकअप करने के बाद आप कॉन्टूरिंग शुरू कर सकती हैं। इस मेकअप को लगाने से सबसे पहले ब्रांउजिंग पाउडर का इस्तेमाल करें और फिर इसे हल्का हल्का लगाएं। अपने चिकबोन के नीचे भी आप ब्राउंजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद ब्राउंजर को हेयरलाइन पर लगाकर अपने चौथे माथे को छूपा सकती हैं। इसके अलावा बाकि बचे हुए मेकअप को जिस तरह से किया जाता है वैसे ही करें।

wedding-makeup-looks4Image Source:

यह भी पढ़ेः अपने वेडिंग कलेक्शन में शामिल करें यह बैग्स

Share.

About Author

hellois11
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com