_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-about-the-importance-of-deepawali-and-some-fascinating-stories-related-to-it/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/emailer_multicontent_2_02/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ट्रेवलिंग से बनाएं अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर

हर किसी को दुनिया के लगभग हर कोने में घूमना चाहिए। अगर वह ऐसा नहीं करता है तो इसका पूरा असर उनकी सेक्स लाइफ पर भी पड़ता है। ऐसा सिर्फ हम नहीं कह रहे बल्कि विज्ञान का भी यही कहना है। यात्रा करने से आपको ना केवल अपने मानसिक तनाव से छुटकारा मिलता है, बल्कि कामेच्छा भी बढ़ती है। तो अगर आपको ऐसा लगता है कि आपकी सेक्स लाइफ बोरिंग हो गई है तो ऐसे में आप किसी रोमांटिक जगह घूमने का प्लान बना लें।

आइए जानें कैसे ट्रेवलिंग आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित करती है

1. ट्रेवलिंग से आप फिट और स्वस्थ रहते हैं
यात्रा करने से आपकी रोजाना की दिनचर्या में काफी बदलाव आते हैं। जिस कारण आपकी बॉडी हैप्पी हार्मोन रिलीज करती है। ट्रेवलिंग से सेहत को नुकसान पहुंचाने वाली आपकी आदतें जैसे बार-बार फोन चेक करना और बिस्तर पर जाने से पहले होने वाली लड़ाइयां कम हो जाती हैं।

travelling is good for your sex life1Image Source:

2. यात्रा करने से जीवन लंबा होता है
जी हां, यात्रा करने से आपका जीवन काल बढ़ जाता है। इसके अलावा आपका जीवनसाथी हमेशा आपके पास रहता है। इसके अलावा यात्रा करने से तनाव कम होता है और आपका शरीर स्वस्थ रहता है।

travelling is good for your sex life2Image Source:

3. यात्रा करने से आपका रिश्ता अटूट हो जाता है
जब आप अपने घर पर होते हैं तो रोजाना की जिदंगी से बोर हो जाते हैं। जिस कारण आपके रिश्ते में कुछ नयापन नहीं आ पाता और आप उसी रोजाना की दिनचर्या से परेशान आ जाती हैं। इसलिए यात्रा करना जरूरी होता है।

travelling is good for your sex life3Image Source:

4. सेक्स ड्राइव में सुधार
जैसे-जैसे शादी को ज्यादा समय होने लगता है हमारी सेक्स लाइफ उतनी ही बोर होती जाती है। इसलिए शादी के बाद रोमांटिक ट्रिप पर जाना सही होता है। इस दौरान एक जोड़ा किसी अंजान जगह पर जाकर एक दूसरे को बेहतर तरह से जानने की कोशिश करता है।

travelling is good for your sex life4Image Source:

5. खुद से प्यार और आत्मविश्वास बढ़ता है
एक सर्वे के मुताबिक पुरुषों को ऐसी महिलाएं अच्छी लगती हैं जो खुद से प्यार करती हैं और जिनके अंदर आत्मविश्वास की कमी नहीं होती है। ट्रेवलिंग करने से भी आत्मश्विास बाहर आता है। आपको खुद पर जितना आत्मविश्वास होगा, आपके पति भी उतना ही खुश होंगे।

travelling is good for your sex life5Image Source:

6. सकारात्मक जीवन
बहुत सारे सकारात्मक ख्याल रखने के कारण आप बेडरूम में भी समय सकारात्मकता से बिता पाएंगे। वहीं अगर आप नकारात्मक सोच के साथ बेडरूम में जाते हैं, तो यह आपके रिश्ते को बर्बाद कर देता है।

travelling is good for your sex life6Image Source:

7. यात्रा करने से मिलता है रचनात्मक माहौल
यात्रा करने से आप दोनों मन से एक दूसरे के साथ रहते हैं। आप दोनों को परेशान करने वाला कोई नहीं होता है। इस कारण आप बिस्तर पर काफी अच्छा परफॉर्म कर सकती हैं।

Wedding Photography, India.Image Source:

8. मन की शांति बनी रहती है
अगर आपका मन शांत होगा तो आपके दिमाग में किसी तरह की बातें नहीं चलेंगी। जिस कारण आप अपने पार्टनर को बेहतर ढंग से प्यार कर सकती हैं।

travelling is good for your sex life8Image Source:

9. यात्रा करने से आप साहसिक पक्ष के संपर्क में रहते हैं
रोमांच किसे पसंद नहीं होता। यह सेक्स लाइफ को जीवित रखने के लिए भी काफी आवश्यक होता है। जब आप किसी अंजान जगह घूमने जाते हैं तो आपको उस जगह की संस्कृति के बारे में पता चलता है। आप पूरी तरह से उस शहर में नए होते हैं और वहां के बारे में जानने की कोशिश करते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ उस जगह की संस्कृति को और अच्छे से जान सकती हैं।

travelling is good for your sex life9Image Source:
Share.

About Author

hellois47
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3