_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/here-is-how-women-gain-weight-after-marriage/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

परफेक्ट ब्राइडल लुक पाना चाहती हैं तो जरूर ट्राई करें यह एक्सेसरीज

हर लड़की चाहती है कि वो अपनी शादी में सबसे खास और अलग दिखे। अपनी शादी में परफेक्ट ब्राइडल लुक पाने के लिए लड़कियां कई महिनों पहले से ही तैयारियां शुरू कर देती हैं। इतना ही नहीं वो अपनी शादी के लिए अपने हेयरस्टाइल में भी नए-नए प्रयोग करने में जुट जाती हैं। इस मौके पर कई लड़कियां अपने बालों को कलर करवाना पसंद करती है, तो कुछ एक्सेसरीज के द्वारा अपने लुक खास बनाना चाहती है। अगर आप भी अपनी वेडिंग में परफेक्ट ब्राइडल लुक पाना चाहती है तो आपको अपनी एक्सेसरीज पर विशेष ध्यान देना होता है।

image source:

ये भी पढ़ें – नोज पियर्सिंग से पहले इन 8 बातों पर जरूर दें ध्यान

दुल्हन के लिए हेयर एक्सेसरीज काफी जरुरी होती है। ब्राइडल एक्सेसरीज के लिए आपके पास ग्लिटरिंग, बीडेड चेन, ज्वैल्ड पिन्स, मांगटीका, हेयरबैंड्स जैसे अनेक ऑप्शन मौजूद होते हैं।

1. बीडेड चेन्स
आप ब्राइडल बीडेड चेन्स को अपने हेयर बन के साथ कैरी कर सकती है। ये चेन्स आपको स्टोन्स और पर्ल्स दोनों तरह के डिजाइन में बाजारों में मिल जाती हैं।

image source:

ये भी पढ़ें – गर्मियों के मौसम में इन फैशन टिप्स को जरूर अपनाएं

2. झूमर
शादी में झूमर दुल्हन को एक परफेक्ट लुक प्रदान करता है। झूमर में भी आप स्टोन और पर्ल दोनों तरह के डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं, ये दोनों ही डिजाइन दुल्हन बनने जा रही लड़कियों पर बहुत स्टाइलिश लगते हैं। इसके अलावा आप गोल्डन ज्वैलरी के साथ कलरफुल झूमर का इस्तेमाल भी कर सकती है।

image source:

3. मांगटीका
ब्राइडल को अलग लुक देने में मांगटीका एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कई तरह के मांगटीका बाजारों में उपलब्ध हैं। मांगटीका की क्रिस्टल, स्टोन, पर्ल, कुंदन आदि कई वैरायटी आपको आसानी से मिल जाती है। मांगटीका को पहनकर आप ग्लैमरस लुक पा सकती हैं।

image source:

ये भी पढ़ें – क्या आपने भी कभी चूड़े से जुड़ी इन बातों पर गौर किया

4. टियारा
ये ऐसी एक्सेसरीज है जो किसी भी दुल्हन को प्रिंसेस वाला लुक प्रदान करती है। टियारा पर्ल, फूल और स्टोन किसी भी तरह का हो सकता हैं।

image source:

5. हेयर कलर करवाने के बाद
अगर आप भी शादी से पहले बालों में कलर करवाना चाहती हैं, तो जान लें कि कलर करवाने के बाद आपको अपने बालों की खास देखभाल करनी होती है। कलर करवाने के बाद यदि बालों की देखभाल नहीं की जाती है, तो ऐसे में बालों का कलर जल्दी हटने लग जाता है, इसलिए आप अपने बालों को कलर करने के लिए बेस्ट क्वालिटी के डाई का ही प्रयोग करें। वहीं आप अपने शैम्पू के कैमिकल्स के बारे में भी जांच लें, अच्छी क्वालिटी का शैम्पू आपके बालों के कलर को जल्दी हल्का होने से रोकता है। कलर करने के बाद आप ऐंटीडैंड्रफ शैंपू का इस्तेमाल ना करें। इसके साथ ही कलर्ड बालों में कोई भी कंडीशनर का इस्तेमाल ना करें।

image source:

ये भी पढ़ें – आप भी पहनने जा रही है लहंगा, तो न करें यह 8 गलतियां

Share.

About Author

hellois8
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3