_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/04/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/eating-these-things-during-pregnancy-can-be-very-harmful/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/eating-these-things-during-pregnancy-can-be-very-harmful/pregnant-3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"http://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

चेहरे पर झट से चाहिए गोरापन व निखार, तो अपनाएँ ये घरेलू नुस्खे

खूबसूरत दिखना हर लड़की की ख्वाहिश होती है। यदि आप अपने चेहरे पर इंस्टंट गोरापन तथा ग्लो चाहती है, तो जरुरी नहीं कि आप ब्यूटी पार्लर जाएं या महंगे उत्पादों का यूज करें। इसके लिए जरुरी है कि आप उन चीजों का ध्यान रखें जो आपकी त्वचा को जल्दी ही ग्लोइंग बनाती हैं। हम यहां आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बता रहें हैं। जिनको यूज करके आप अपनी त्वचा को चुटकियों में ग्लोइंग तथा गोरा बना सकती हैं। आइये जानते हैं ये घरेलू नुस्खे।

1 – जल्दी पाएं निखार  

 जल्दी पाएं निखार  Image source:

यदि आप जल्द निखार पाना चाहती हैं तो आप थोड़ी सी मात्रा में चोकर लीजिये। अब इसमें आप एक चम्मच गुलाब जल, एक चम्मच संतरे का रस और एक चम्मच शहद मिला लीजिये। इन सभी चीजों को आपस में अच्छे से मिलाकर अपने चेहरे तथा गर्दन पर लगाएं और सूखने के बाद ताजे पानी से धो लें। इससे आपके चेहरे को तुरंत निखार मिलेगा।

2 – डार्क सर्कल से ऐसे बचें  

डार्क सर्कल से ऐसे बचें  Image source:

यदि आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो गए हैं तो आप इनको आसानी से खत्म कर सकती हैं। इसके लिए आप बादाम के एक चम्मच तेल में एक चम्मच शहद मिला लें तथा अपनी आंखों के नीचे हल्के हाथ से मालिश करें। 15 मिनट बाद आप अपने चेहरे को धो लें।

3 – इस प्रकार खत्म करें चेहरे से दाग धब्बे

इस प्रकार खत्म करें चेहरे से दाग धब्बेImage source:

यदि आप अपने चेहरे से दाग धब्बे खत्म करना चाहती हैं तो आप थोड़ी मात्रा में टमाटर के रस को लें तथा इसको रुई की सहायता से अपने चेहरे पर लगाएं। 25 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें। इस उपाय से आपके चेहरे के दाग धब्बे गायब हो जाते हैं।

4 – मुंहासों से ऐसे पाएं छुटकारा

मुंहासों से ऐसे पाएं छुटकाराImage source:

यदि आप अपने चेहरे के मुंहासों से छुटकारा पाना चाहती हैं तो इसके लिए आप आलुओं को उबाल लें तथा इसके छिलकों को उतार कर अपने चेहरे पर लगा लें। ऐसा करने से आपके चेहरे को मुंहासों से छुटकारा मिल जायेगा। इस प्रकार से ये घरेलू नुस्खे आपकी त्वचा की बहुत सी समस्याओं का तुरंत निवारण करेंगे व आपके चेहरे पर चुटकियों में गोरापन और ग्लो ले आएंगे।  

 

hellois86
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com