_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

कुछ अनजानी बातें जिन्हे पुरुष महिलाओं को कभी नहीं बताते

 

जैसा की लोग कहते हैं कि महिलाएँ एक अबूझ पहेली हैं इनका स्वभाव समझना किसी के बस की बात नही हैं लेकिन कुछ मामलों में पुरुषों का स्वभाव भी रहस्यमयी हो जाता हैं। पुरुष अपनी कुछ बातों को दूसरों के साथ साँझा करना पसंद नहीं करते। हालाँकि फिर भी पुरुष अपनी बातों को छिपाने में सफलता नहीं मिलती हैं। आइए जानते हैं पुरुषों के ऐसे ही कुछ गुणों व चीजों के बारे में जिन्हें वह अक्सर छिपाने की कोशिश करते हैं क्योंकि उन्हें लगता हैं कि महिलाएँ इसे एक अलग अर्थ में ले सकती हैं।

यह भी पढ़ें – मैरिड पुरुष को डेट करने पर हो सकती यह 5 परेशानियां

1. वे आलसी होने की वजह से कभी – कभी प्यार करते हैं (They love being lazy sometimes)-

They love being lazy sometimesImage Source: 

ये बातें सुनने में अजीब लगती हैं पर आपने ठीक सुना हैं कि पुरुष आलसी रहना पसंद करते हैं। वे बिना किसी परेशानी के अपना अच्छा समय अकेले में बिताना चाहते हैं। अगर उस समय उनको कोई फोन करता हैं तो वे झूठ भी बोल सकते हैं क्योंकि उस समय उन्हें अकेले रहना पसंद होता हैं।

2. वे छोटी – छोटी चीजें भूल जाते हैं (They forget small things)-

They forget small thingsImage Source: 

पुरुष प्रायः छोटी-छोटी चीजों को कहीं रखकर भूल जाते हैं या किसी भी छोटी बात को याद नहीं रख पाते हैं जबकि सभी बड़ी बातों को याद रखते हैं। छोटी – मोटी बातों या चीजों को याद रखने में अक्सर उन्हें परेशानी होती हैं।

यह भी पढ़ें – जानिए शारीरिक संबंधों से जुड़े पुरुषों के टॉप सीक्रेट्स

3. वे सब कुछ नोटिस करते हैं (They notice everything)-

They notice everythingImage Source: 

यह रहस्य स्त्रियों और पुरषों के रिश्तों को नुकसान पहुंचा सकता हैं। मगर यह बात सामने आई है कि पुरुष अक्सर अपने सामने से गुजरती हुई महिलाओं को नोटिस करते हैं, खासकर उनकी सुंदरता के बारे में।

4. उन्हें समर्थन की भी आवश्यकता होती हैं (They also need support)-

They also need supportImage Source: 

बहुत पुरुषों को भावनात्मक समर्थन की जरूरत होती हैं लेकिन उनके स्वभाव में कुछ ऐसी चीजें हैं जो उन्हें यह चीज प्रकट करने से रोकती हैं। वे इसे छुपाने की कोशिश करते हैं, भले ही वे अच्छा महसूस न कर रहें हो।

यह भी पढ़ें – पुरुषों को बीवी से ज्यादा प्यारी क्यों लगती है गर्लफ्रेंड ?

5. वे बेतरतीब चीजों को सोचकर राहत महसूस करते हैं (They are relieved by thinking random things)-

They are relieved by thinking random thingsImage Source: 

जब उन्हें बहुत सारी समस्याएँ परेशान करती हैं तो वे बेतरतीब चीजों के बारे में सोचकर राहत पाने की कोशिश करते हैं और कभी – कभी वह सेक्स से जुड़ी बातें भी सोचते हैं।

6. उन्हें भी डर हैं (They too have fears)-

They too have fearsImage Source: 

कुछ आदमी ज्यादातर खुद को बहादुर दिखाते हैं लेकिन उन्हें भी अंदुरुनी डर सताता हैं क्योंकि वे भविष्य के बारे में सोच – सोच कर चिंतित रहते हैं।

यह भी पढ़ें – अपने पार्टनर से ये 7 बातें छुपाते है पुरुष

7. वे अपनी अस्वीकृति को छिपाने की कोशिश करते हैं (They try to cover their rejections)-

They try to cover their rejectionsImage Source: 

कुछ आदमी अपने असफल रिश्तों का खुलासा नहीं करते हैं क्योंकि उन्हें ये लगता हैं कि सामने वाली महिला भी उन्हें अस्वीकार न कर दें। वे सिर्फ उन महिलाओं के बारे में बात करते हैं जिनके साथ उनके रिश्ते अच्छे और मधुर थे।

Share.

About Author

hellois4
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3