_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/dhunt/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन नैचुरल तरीकों के इस्तेमाल से करें बालों को कलर

आजकल बाल कलर करवाना एक स्टाइल बन गया है पर कुछ लागों के लिए यह जरूरत बन गई है। अगर बालों को सावधानी से कलर ना करवाया गया तो उन्हें फायदे के बजाए नुकसान पहुँच सकता है। अगर आप भी बाल कलर करवाने का मन बना रही हैं तो ऐसे में आप घर में भी आप अपने बालों को नैचुरल तरीके से बिना कोई नुकसान पहुचाएं रंग कर सकती है और इस प्रयोग के फायदे और नुकसान को लेकर उलझन में हैं तो आइए हम आपकी इस उलझन को दूर करते हैं और बताते हैं बालों में कलर कैसे कराया जाएं ।

यह भी पढ़ें – हेयर स्ट्रेटनर का प्रयोग करते समय इन बातों का ध्यान रखना जरुरी

1. कॉफी (Coffee) –

बालों को ब्राउन शेड करने के लिए कॉफी कर्ल से बेहतर कोई ऑप्‍शन नहीं है। इसके लिए आप कॉफी को मेंहदी में डालकर या फिर पानी में मिलाकर भी बालों में लगा सकती हैं।

Use-this-natural-ways-to-color-hair-1image source:

2. नींबू (Lemon) –

बालों की कलरिंग के लिए नींबू का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। हालांकि नींबू का असर कुछ देर से होता है, लेकिन यह बहुत ही कारगर तरीका है। लाइट ब्राउन कलर देने के लिए नींबू का रस बालों में अप्‍लाई करना चाहिए।

Use-this-natural-ways-to-color-hair-2image source:

यह भी पढ़ें – मजबूत व खूबसूरत बाल पाने के लिए इस्तेमाल करें, कपूर का बस एक टुकड़ा

3. चुकंदर और गाजर (Beetroot and carrot) –

बालों में बर्गंडी रंग देने के लिए गाजर का रस निकाल कर एक घंटे के लिए बालों पर अप्‍लाई करें। इससे बालों में बहुत अच्‍छा शेड आता है। अगर इस रंग को और गहरा करना चाहती हैं तो इसमें चुकंदर का रस मिलाकर अप्‍लाई करें। आप अपने बालों की खूबसूरती देखकर हैरान रह जाएंगी।

Use-this-natural-ways-to-color-hair-3image source:

4. मेहंदी (Mehndi) –

मेहंदी लगाना बालों के कलर करने का एक अच्छा और बेहतरीन ऑप्शन है। मेहंदी से बालों की कंडीशनिंग भी हो जाती है और तो और यह बालों को शाइनी बनाता है।

Use-this-natural-ways-to-color-hair-4image source:

यह भी पढ़ें – इन चीजों के ज्यादा इस्तेमाल से बालों को हो सकता हैं बड़ा नुकसान

Share.

About Author

hellois88
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3