_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

निखरी रंगत पाने के लिए अपनाएँ ये असरदार तरीके

त्वचा को चमकदार और खूबसूरत बनाने के लिए महिलाएँ बाजार में मौजूद कई तरह के फेस पैक्स का इस्तेमाल करती है जो स्किन टोन को बेहतर बनाने का दावा करते हैं लेकिन इससे आपकी स्किन टोन बेहतर हो या ना इसकी कोई गारंटी नही है, मगर इनमें मौजूद केमिकल्स से आपको नुकसान यकीनन पहुंच सकता हैं। अगर आप भी किसी सेफ और असरदार तरीके की तलाश में हैं, जो दाग-धब्बों को खत्म कर आपकी स्किन टोन को बेहतर बनाते हैं, आप भी जानिए ऐसे ही एक घरेलू तरीके के बारे में जिनसे आप निखरी रंगत पा सकती है।

यह भी पढ़ें – कॉफी फेसमास्क से निखारें चेहरे की रंगत

जरूरी सामग्री (Ingredients needed) –

इसके लिए आपको बेसन, दही, चावल का आटा और हल्दी चाहिए।

Using-these-ways-to-get-glowing-skin-2image source:

क्यों है फायदेमंद (Why it is beneficial) –

आपको बता दें कि चावल के आटे में मौजूद स्किन लाइटनिंग प्रोपर्टी के अलावा विटामिन सी चेहरे के किसी भी तरह के दाग-धब्बे को खत्म करने के साथ ही स्किन टोन को बेहतर बनाता है। इसके अलावा बेसन, हल्दी और दही में भी स्किन लाइटनिंग प्रोपर्टी होती है। दही स्किन को मॉइश्चराइज़ भी करती है।

Using-these-ways-to-get-glowing-skin-3image source:

यह भी पढ़ें – अंडे के छिलकों से ऐसे पाएं निखारी त्वचा

कैसे करें तैयार (How to prepare) –

इसके लिए आप एक बड़ा चम्मच चावल का आटा, डेढ़ चम्मच दही, आधा बड़ा चम्मच बेसन और आधा छोटा चम्मच हल्दी लें। इसे अच्छी तरह एक कटोरी में मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें।

Using-these-ways-to-get-glowing-skin-4image source:

कैसे करें इस्तेमाल (How to use) –

इस मास्क को आप आसानी से घर पर तैयार कर सकती है। इसके बाद अपने चेहरे को अच्छी तरह फेसवॉश से धोकर पोंछ लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। दस मिनट बाद इसे धो लें। हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करें, पर इस्तेमाल करने से पहले एक पैच टेस्ट जरूर लें। अगर आपको किसी तरह की जलन या रेडनेस की परेशानी हो, तो इसका इस्तेमाल ना करें।

Using-these-ways-to-get-glowing-skin-5image source:

यह भी पढ़ें – इस एक फेस मास्क से ब्लैकहेड्स होंगे दूर और मिलेगी सॉफ्ट ग्लोइंग स्किन

Share.

About Author

hellois14
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3