_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/here-is-how-women-gain-weight-after-marriage/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

सुलझे हुए बाल पाने के लिए अपनाएं ये जरूरी टिप्स

लंबे, घने बाल महिलाओं की खूबसूरती को बढ़ाते हैं, पर इसे संभाल पाना भी एक कठिन काम हैं। वैसे तो महिलाओं को मेकअप करने में, खासकर सुबह के समय बालों को संवारने में अधिक समय लगता हैं। सुबह सो कर उठने के बाद या नहाने के बाद बाल आपस में उलझ जाते हैं, फिर इसे सेट करने में हमें काफी मेहनत करनी पड़ती हैं।

एक रिसर्च के मुताबिक रात को सोने से पहले बालों का ख्याल रखने से हमें इस समस्या में अच्छा परिणाम देखने को मिलता हैं। जब आप अपने बालों में कुछ खास चीजें लगाती हैं या कुछ जरूरी उपचार करती हैं, तो आपके बाल उलझन मुक्त बने रहते हैं।
इसलिए रात में सोने से पहले अपने बालों में मास्क लगाएं और हमारे द्वारा बताएं गए टिप्स को फॉलो करें, जिससे अगली सुबह आपके बाल उलझन मुक्त रहें और आपको इन्हें बनाने में ज्यादा टाइम न लगे।

Wake Up To Tangle-Free Hair With These 3 Simple Tips! introimage source:

यह भी पढ़ें – हेयर कलर कराने से पहले जानें इसके फायदे व नुकसान

1. सोने से पहले ड्राई शैम्पू का प्रयोग करें (Apply Your Dry Shampoo Before Going To Bed, Instead Of Next Morning)-

जब आपको अपने बालों को धोने की इच्छा नहीं हो, या आप घर से बाहर हैं, तो ऐसे में आप लहराते बालों को पाने के लिए ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए रात को सोने से पहले अपने बालों में ड्राई शैम्पू लगा लें। इससे जब आप सुबह उठेंगी तो आपको उलझन मुक्त बाल मिलेंगे।
आप अपने बालों में ड्राई शैम्पू का स्प्रे कर, अच्छी तरह कंघी कर लें। अगली सुबह आपके बाल साफ, ऑयल मुक्त, उलझन मुक्त मिलेंगे क्योंकि रातभर शैम्पू लगा रहने से इसे अपना काम करने के लिए पर्याप्त समय मिल जाता हैं और शैम्पू ठीक से बालों में समा जाता हैं।

Apply Your Dry Shampoo Before Going To Bed, Instead Of Next Morningimage source:

2. हेयर मास्क का प्रयोग (An Overnight Hair Mask Is The Best)-

अपने बालों को उलझन मुक्त रखने के लिए घर पर बने या बाजार से मिलने वाले हेयर मास्क को रात में सोने से पहले लगाएं और अगली सुबह इसे धो लें। इस बात का ख्याल रखें कि मास्क लगाने के बाद जब आप सोने के लिए जाती हैं, तो अपने तकिए पर एक तौलिए या चादर डाल दें। वरना, मास्क की वजह से तकिया का कवर गंदा हो सकता हैं।

An Overnight Hair Mask Is The Bestimage source:

यह भी पढ़ें – बालों को झड़ने से रोकने के लिए अपनी जीवनशैली में करें बदलाव

3. घुंघराले बाल पाने का तरीका (Braid Your Hair A Night Before For Perfect Natural Curls The Next Morning)-

यदि आपको घुंघराले (कर्ली) बाल पसंद हैं, तो आप इसे किसी तरह के रासायनिक या इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के प्रयोग के बिना भी पा सकती हैं। इसके लिए आपको रात को सोने से पहले चोटी बनाकर सोना होगा, इससे जब आप अगली सुबह उठेंगी, तो आपको आपके बाल नेचुरली तरीके से बाउंसी और कर्ली मिलेंगे।

Braid Your Hair A Night Before For Perfect Natural Curls The Next Morningimage source:
Share.

About Author

hellois60
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3