_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

एक तरफा प्यार में देखने को मिलते हैं यह संकेत

 

प्यार में पड़ने की फिलिंग कुछ अलग ही होती है। यह तब तक ही सही लगती है, जब तक कि आपको यह प्यार एक तरफा ना लगें। हम में से कई लड़कियां एक तरफा प्यार कर बैठती हैं। एक तरफा प्यार करने के बारे में जब चलता है तब बहुत ही बुरा लगता है। हम आपको बता दें कि अगर आप एक तरफा प्यार कर रहीं हैं तो ऐसे में आप इन संकेतों की मदद से इस बारे में पता लगा सकती हैं।

आइए हम आपको ऐसे कुछ संकेतों के बारे में बताते हैं, जिनसे आपको पता चल जाएगा कि आपका प्यार एक तरफा है।

यह भी पढ़ेः इस तरह से लाएं अपने प्यार भरे रिश्ते में मजबूती

1 स्टॉकिंग करना शुरू करना (You start stalking)

You start stalkingImage Source: 

अगर आपका पार्टनर आपको ऑनलाइन या ऑफलाइन स्टॉक कर रहा हैं तो समझ लें कि आपका प्यार एक तरफा है और आप एक गलत इंसान को डेट कर रहीं हैं।

2 दिन में सपने देखने वाला (Daydreaming)

DaydreamingImage Source: 

अगर आप एक ऐसे इंसान को डेट कर रहीं हैं जो कि दिन में सपने देखता है तो आप समझ लें कि आप गलत इंसान के साथ रिलेशनशिप में हैं। ऐसे लोग केवल सपने ही देखते हैं, उन सपनों को पूरा करने के लिए कोई कोशिश नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ेः लड़कों की ये बातें बताती है कि उनको है आपसे प्यार

3 आप डिप्रेशन जैसा महसूस करें ( You feel depressed)

You feel depressedImage Source: 

अगर आप अपने पार्टनर को मैसेज कर रहीं हैं और वह आपको मैसेज का जवाब नहीं दे रहें हैं, ठीक उसी समय में अगर कोई और उन्हें मैसेज कर रहा हो और वह उसके मैसेज का रिप्लाई तुरंत कर रहें हों तो इससे आप परेशान भी हो सकती हैं। इससे आप समझ लें कि आपका प्यार एक तरफा है।

4 उनके बारे में जानने की कोशिश करना (You start to inquire)

You start to inquireImage Source: 

ऊपर बताएं गए संकेतों के बारे में जानने के बाद जब आप उनकी पूछताछ करना शुरू कर दें और आपको उनके दोस्तों से भी उनके बारे में कुछ खास बात न पता चलें, तो ऐसे में आप परेशान हो जाती हैं। यह भी एकतरफा प्यार की ही निशानी है।

यह भी पढ़ेः प्यार के साथ जिंदगी में कई अन्य चीजें भी हैं जरूरी

5 आपका रिजेक्शन को स्वीकार ना करना (You don’t take the rejection)

You don't take the rejectionImage Source: 

एक तरफा प्यार का यह संकेत मूल रूप से जुनून से संबंधित है। रिजेक्शन के बाद भी अगर आप इस बात पर विश्वास नहीं करती हैं और आपको लगता है कि एक दिन वह वापस लौट कर आपके पास आएगा, तो यह भी एक तरफा प्यार के संकेत है।

6 उनका आपकी कॉल्स को इग्नोर करना (Being ignored on calls)

Being ignored on callsImage Source: 

आप जिनसे प्यार करती हैं, अगर वह आपका कॉल ना उठाएं या फिर आपकी कॉल उठाकर यह बोले कि वह व्यस्त हैं, तो समझ लें कि आप गलत इंसान को डेट कर रहीं है और यह महज एक तरफा प्यार के अलावा कुछ भी नहीं है।

यह भी पढ़ेः प्यार और करियर में तालमेल बैठाने के लिए अपनाएं यह टिप्स

Share.

About Author

hellois38
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3