_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

परफेक्ट लुक चाहती है तो चेहरे के अनुसार ही चुने अपने सनग्लासेस

कुछ लोग सनग्लासेस को सिर्फ फैशन एसेसरीज ही मानते हैं, लेकिन लोगों को यह जानकारी नहीं होती कि सनग्लासेस तेज धूप और गर्म हवाओं से भी हमारी आंखों को बचाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह हमारी आंखों को सुकून और सुरक्षा देने के साथ ही हमारे लुक को भी बेहतरीन बना देता है, इसलिए सनग्लासेस को खरीदते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि उसकी क्वालिटी अच्छी हो और यह हमारे फेस की शेप के अनुसार हो, तभी वह हमारे फेस पर सूट करता है। आइए आज आपको बताते है कि अपने चेहरे के अनुसार आपको कैसे सनग्लासेस को चुनाव करना चाहिए…

ये भी पढ़ें – गर्मियों के मौसम में ऐसे दिखें कूल और स्टाइलिश

1. राउंड फेस –

image source:

ओवरसाइज : अगर आपका चेहरा गोल है और चाहती है कि आपका चेहरा उभरा हुआ दिखें, तो आप इस तरह के सनग्लासेस को ट्राई करें।

स्क्वैर : अलग अंदाज पाने के लिए आप स्क्वैर सनग्लासेस का इस्तेमाल भी कर सकती है, जो आपको शार्प एज प्रदान करेगा।

वेफरर : अगर आपका चेहरा गोल है तो आप वेफरर सनग्लासेस का इस्तेमाल कर सकती है, इससे आपका चेहरा बहुत सुंदर दिखेगा।

2. स्क्वायर फेस –

image source:

कैट-आई : आप अपने लुक को गॉर्जियस और अट्रैक्टिव बनाना चाहती है, तो कैट-आई सनग्लासेस को अपना सकती है, यह आपके चेहरे की जॉ लाइन को खास बनाता है।

राउंड : चौड़े फेस वालों के लिए राउंड शेप वाला सनग्लास अच्छा होता है, परफेक्ट लुक के लिए आप सेमी-रिमलेस स्टाइल भी ट्राई कर सकती है।

एविएटर : आपका फेस अगर चौड़ा है तो आप एविएटर शेप के फ्रेम का इस्तेमाल कर सकती है और इस तरह के फ्रेम में आपका चेहरे छोटा दिखता हैं।

ये भी पढ़ें – आपके पसंदीदा लिप कलर खोलते है आपकी पर्सनेलिटी से जुड़े कई राज

3. ओवल फेस –

image source:

एविएटर : आपका फेस पतला है तो आप एविएटर शेप वाला सनग्लास का इस्तेमाल करें, यह आपके चेहरे को एक परफेक्ट लुक देगा और आपका चेहरा भरा-भरा दिखेगा। आप सनग्लास लार्ज/स्मॉल कोई भी साइज ले सकती हैं।

स्मॉल वेफरर : चेहरे को छोटा दिखाने के लिए आपस्मॉल वेफरर फ्रेम का इस्तेमाल कर सकती है। यह फ्रेम आपके फेस को ड्रामा क्वीन जैसा लुक देगा।

ओवरसाइज : यह सनग्लास आपके चीकबोन्स से लेकर आईब्रो को कवर करता है, इससे आपका चेहरा खूबसूरत और छोटा दिखेगा।

4. हार्ट शेप्ड फेस –

image source:

वेफरर : यह फ्रेम आपके फोरहेड को काम कर देता है और एक बेस्ट लुक देता है।

कैट आई : यह फ्रेम आपको खूबसूरत बनाएगा। कैट आई नुकीली चिन के साथ आपको अच्छा लुक देगा।

एविएटर : यह आपके फेस को परफेक्ट लुक के साथ चेहरे के ऊपरी हिस्से को कवर करेगा।

बटरफ्लाई : यह आपके फेस को अट्रैक्टिव बना देगा। आपके गालों को हल्का और अपर पोर्शन को कवर करेगा।

ये भी पढ़ें – सर्दियों में ट्राई करें ये 6 स्टाइलिश हेयरस्टाइल

क्वालिटी से समझौता ना करें –

आपको ये बता दें कि सनग्लासेस हमारे फेस की खूबसूरती को बढ़ता है और साथ ही हमारी आंखों की सुरक्षा भी करता है। ऐसे में आप भूल कर भी इसकी क्वालिटी से समझौता ना करें। अगर आप सनग्लास लगाने की शौकीन है, तो पोलराइज्ड एंटी ग्लेयर सनग्लासेस ले सकती है।

Share.

About Author

hellois43
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3