_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/dhunt/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आखिर क्या होता है फेस मिस्ट और क्यों जरूरी है ये हर लड़की के लिए

हर लड़की हमेशा खूबसूरत दिखना पसंद करती है। इसके लिए वह कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती हैं ताकि उनकी स्किन हमेशा खूबसूरत दिखें, लेकिन इन प्रोडक्ट्स से स्किन को काफी नुकसान पहुँचता हैं इसलिए हेल्दी स्किन पाने के लिए आपकी डाइट का अच्छा होना काफी आवश्यक है।

महिलाओं में खूबसूरत दिखने की चाह बढ़ने से अब ब्यूटी की दुनिया में फेस मिस्ट की मांग बढ़ती जा रही है। ये अब लगभग हर लड़की के स्किन केयर का जरूरी हिस्सा बन चुका है लेकिन अभी भी कई लड़कियाँ इससे और इसकी खासियत से अनजान हैं। इसे नजरअंदाज कर वो अपनी स्किन को एक ऐसी चीज से दूर रख रही हैं जो उनकी खूबसूरती के लिए काफी असरदार साबित हो सकती है। अगर आप भी उनमें से एक हैं, जिसने इस प्रोडक्ट को अभी तक अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल नहीं किया है, तो यहां जानिए आखिर क्या होता है फेस मिस्ट और क्यों यह हर लड़की की पहली जरूरत हैं।

यह भी पढ़ें – ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स सर्दियों में करेंगे आपकी त्वचा की देखभाल

1. क्या होता है फेस मिस्ट (What is face mist) –

आपको बता दें कि ये स्प्रे की तरह होता है। ये हर्ब्स और अलग – अलग नैचुरल चीजों से बना होता है, जो आपकी स्किन को डिहाईड्रेट करने के साथ कई परेशानियों से राहत दिलाता है। अगर आप इसे आम स्प्रे समझने की गलती कर रही हैं, तो अपनी सोच बदलें। वैसे मार्किट में आपको ग्रीन टी, एलोवेरा जेल इत्यादि जैसे इंग्रीडिएंट्स से बने कई फेस मिस्ट मिल जाएंगे। इसे आप घर पर भी बना सकती हैं। ये ड्राई हो या ऑयली हर स्किन को सूट करता है।

What-is-face-mistimage source:

2. मेकअप प्रोडक्ट ब्लेंड करने के लिए (To blend makeup product) –

मेकअप में फ्लॉलेस लुक पाने के लिए प्रोडक्ट्स का ब्लेंड होना काफी ज़रूरी होता है। इसके लिए आप फेस मिस्ट की मदद लें। फाउंडेशन, कंसीलर या आईशैडो लगाने से पहले ब्लेंडर और ब्रश पर इसे हल्का स्प्रे करें। बस फिर देखिए, कैसे आपका प्रोडक्ट अच्छी तरह ब्लेंड होने के साथ सेट हो जाएगा।

To-blend-makeup-productimage source:

यह भी पढ़ें – फाउंडेशन को लंबे समय तक चेहरे पर टिकाने के लिए अपनाएं कुछ बेहद आसान टिप्स

3. दे ग्लोइंग स्किन और यंग लुक (Give glowing skin and young look) –

ग्रीन टी से बने फेस मिस्ट में एंटी – ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है। इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर ग्लो आता है और साथ ही ये झुर्रियों और फाइन लाइन्स को खत्म करता है।

Give-glowing-skin-and-young-look1image source:

4. टचअप को बनाएं आसान (Easy to make touch up) –

कई बार आपको ऑफिस से अचानक पार्टी में जाना पड़ता है। ऐसे में अगर फ्रेश लुक के लिए आपको मेकअप को टचअप देने की जरूरत पड़ती है, लेकिन दिनभर की थकान के आगे टचअप के बाद भी लुक डल नजर आता है, तो टचअप से पहले हल्का फेस मिस्ट स्प्रे करें और उंगुलियों से ब्लेंड करें। इसके बाद मेकअप करें। इससे आपका मेकअप भी ज्यादा नहीं लगेगा और परफेक्ट लुक मिलेगा।

image source:

यह भी पढ़ें – घर पर बने इन ब्यूटी प्रोडक्ट से निखारें खूबसूरती

Share.

About Author

hellois90
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3