_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

मेकअप करते वक्त किस प्रोडक्ट्स को करें पहले इस्तेमाल

 

अक्सर महिलाएँ मेकअप करते समय बिना सोचे – समझे जो भी मेकअप प्रोडक्ट्स सामने नजर आता हैं उसे लगा लेती हैं, पर आपको बता दें कि आपकी ये छोटी सी गलती आपके लुक को खराब कर सकती हैं। मेकउप में परफेक्ट लुक के लिए ना सिर्फ सही प्रोडक्ट्स, बल्कि इनका सही ऑर्डर में इस्तेमाल करना भी बहुत जरूरी होता हैं, चाहें आई मेकअप हो या फेस मेकअप। अगर आप भी इस बात को लेकर कंन्फ्यूज रहती हैं कि पहले आई लाइनर लगाएं या आईशैडो या फिर फेस मेकअप से पहले फाउंडेशन का इस्तेमाल करें या कुछ और, तो आज जानिए इन्हें अप्लाई करने का सही ऑर्डर।

प्रोडक्ट्सImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन मेकअप प्रोडक्ट्स के रोज इस्तेमाल से स्किन को होता हैं नुकसान

1. पहले आईब्रोज़ को करे सेट (Set the first eyebrows too) –

आपको बता दें कि आप हमेशा पहले आई मेकअप करें क्योंकि कई बार इसे करते समय प्रोडक्ट चेहरे पर गिर जाता हैं। ऐसे में अपने फेस मेकअप किया होगा तो वो खराब हो सकता हैं लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि आप आई मेकअप से पहले अपनी आईब्रोज़ को अच्छी तरह से सेट कर लें। कई बार बिखरी आईब्रोज़ में आई मेकअप प्रोडक्ट्स लग जाते हैं और इन्हें हटाना मुश्किल हो जाता हैं।

Set the first eyebrows tooImage Source:

2. आईशैडो प्राइमर (Eye shadow primer) –

चाहें आईशैडो को खराब होने से रोकना हो या आईलिड्स पर नजर आने वाली नसों को छिपाना हो इसके लिए आईशैडो प्राइमर जरूरी होता हैं। आप इसकी जगह कंसीलर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं लेकिन इसे पाउडर से सेट करना न भूलें।

Eye shadow primerImage Source: 

यह भी पढ़ें – ये मेकअप प्रोडक्ट्स हैं आपकी मेकअप किट का जरूरी हिस्सा, आज ही करें शामिल

3. फाउंडेशन और कंसीलर (Foundation and concealer) –

इनमें से किस मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना हैं ये आपके चेहरे पर निर्भर करता हैं। वैसे तो एक्सपर्ट के अनुसार पहले हमेशा कंसीलर फिर फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इसके अलावा अगर आपके चेहरे पर कोई दाग – धब्बा नहीं हैं तो पहले आप फाउंडेशन का प्रयोग करें।

Foundation and concealerImage Source: 

4. ब्लश और हाईलाइटर (Blush and highlighter) –

इस प्रोडक्ट्स से आप पहले गालों पर ब्लश कर इसे खूबसूरत लुक दे सकती हैं और फिर नैचुरल ग्लो पाने के लिए हाईलाइटर का इस्तेमाल करें।

Blush and highlighterImage Source: 

यह भी पढ़ें – साइड इफेक्ट से बचने के लिए घर पर बने ब्यूटी प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल

Share.

About Author

hellois66
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3