_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee
Skip
banner
btn

कौन सी क्रीम बेस्ट है बीबी या सीसी

सुंदरता की बात हो, तो हर युवती की आंखों के सामने कई प्रकार ब्यूटी प्रोडक्ट नजर आने लगते है। लेकिन समय के साथ सब कुछ बदलने लगता है। इस बात से तो सब परिचित ही होगें। इस बदलते दौर में सौंदर्य के नाम पर कुछ भी इस्तेमाल कर लेना आज की युवती को गवारा नहीं। अब उन्हें तलाश है कुछ अलग, सरल और कम समय में ज्यादा लाभ देने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट की। क्योंकी अपनी सुंदरता को निखारने के लिए अलग-अलग प्रकार की क्रीम्स, लोशन और मॉइस्चराइजर लगाने का समय अब किसी के पास नहीं है। ऐसी स्थिति में जरूरत होती है कम समय में पूरी सुरक्षा देने वाली किसी खास क्रीम की। इसी जरूरत को पूरा करने के लिए आज बाजार में बीबी और सीसी प्रकार की क्रीमों की बहार देखने को मिल रही है। जो सभी के लिए बेस्ट हैं।

creamsImage Source:https://pbs.twimg.com/

बीबी क्रीम

बाजार में ये क्रीम के चर्चे सुनने को काफी मिल रहें हैं। लेकिन काफी लोग ऐसे भी है, जो इस क्रीम को नहीं जानते। बीबी क्रीम का पूरा नाम ब्लेमिश बाम है। नाम से जाहिर हो रहा है, यह एक बेदाग निखार लाने वाला बाम। इस क्रीम को जर्मनी की डर्मेटोलॉजिस्ट क्रिस्टिन श्रेमेक ने 1950 में बनाया था। हमेशा से ही वह एक ऐसी क्रीम की तलाश में थीं, जिसके उपयोग से एक ही बार में त्वचा की लाली दूर हो, धूप से सुरक्षा मिले और दाग-धब्बें कम हो जाएं। इसके साथ ही त्वचा को जरूरी मॉइस्चराइचर भी दे। इस तरह से बीबी क्रीम का अविष्कार हुआ।

bbImage Source:http://bpc.h-cdn.co/

सीसी क्रीम

त्वचा की देखभाल सही ढंग से हो और एक ही क्रीम में सभी प्रकार की सुरक्षा प्रदान करें। इसके अलावा ग्राहक पूर्णतः सतुष्ट रहें। इसी को देखते हुए मार्केट में दूसरी सीसी क्रीम आई। इस क्रीम का अविष्कार कोरिया में हुआ। सीसी के गुण लगभग बीबी क्रीम के ही समान है। बस यह उससे लाइटर फार्मूले पर आधारित क्रीम है। इसके अलावा सीसी में बीबी क्रीम से कहीं अधिक धूप से सुरक्षा मिलती है। यह क्रीम काफी स्मूथ इफैक्ट देती है और त्वचा में असानी से ब्लेंड हो जाती है। जिससे त्वचा एकसार और चमकदार बनती है। यह चेहरे पर आए मुंहासों के दाग-धब्बों को दूर करती है। इसके साथ ही इसमें ब्राइटनिंग, अल्ट्रावॉयलेट प्रोटेक्शन, फ्लॉलेस स्किन, ईवन कोन काम्पलेक्शन जैसे फिचर्स पाए जाते है। इसके अलावा इसमें एक अंतर और देखने को मिलता है। सीसी का फाउंडेसन मिक्स एक्सट्रा कवरेज है। अगर दोनों के बाजार में स्तर देखें तो बीबी 15 है तो सीसी 20, क्योंकि इस समय महिलाओं में इसका क्रेज काफी देखा जा रहा है। कुछ कंपनियां ऐसी है जो बीबी क्रीम ही लॉन्च कर रही हैं। मेबलिन, लॉरियल के बाद गार्नियर और अब पॉन्ड्स ने बीबी क्रीम लॉन्च की, लेकिन लेक्मे ने उछाल मारते हुए भारत की पहली सीसी क्रीम पेश कर दी। अब देखना यह है कि आपकी नजर में कौन सी क्रीम फायदेमंद साबित हो सकती है।

cc creamImage Source:http://www.colourmeglam.com/

गार्नियर की बीबी क्रीम इस समय मार्केट में सब खरीदारों की आदत बन चुकी है, क्योंकि यह क्रीम कम समय में ज्यादा लाभ पहुंचाने वाली साबित हुई है। खासकर रूखी त्वचा वालों के लिए यह वरदान साबित हुई है। यह त्वचा को नमी प्रदान करती है और साथ ही यह सूरज की किरणों से भी त्वचा को बचाती है।

garnier bb creamImage Source:http://peachesandblush.com/
Share.

About Author

"जिंदगी कितनी खुबसूरत है ये देखने के लिए हमें ज्यादा दूर जाने की जरुरत नहीं है, जहाँ हम अपनी आंखे खोल ले वहीँ हम इसे देख सकते है ।"

hellois28
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com