_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/changes-in-your-lifestyle-may-lead-to-breast-cancer/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/changes-in-your-lifestyle-may-lead-to-breast-cancer/important-to-keep-your-weight-under-control/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

त्वचा की रंगत को निखारने के लिए अपनाएं ये तरीके

आज के दौर में हर लड़की चाहती हैं कि उसकी त्वचा गोरी और उजली हो जाए। अपनी त्वचा की रंगत को निखारने के लिए महिलाएं न जानें कितने ब्यूटी प्रोडक्ट और ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती है। वहीं बाजार में भी त्वचा की रंगत को निखारने के लिए कई सारे प्रोडक्ट आ चुके हैं। लेकिन हम आपके लिए गोरी त्वचा को पाने के कुछ आसान उपाय लेकर आएं है जिसकी मदद से आप अपनी चेहरे पर निखार पा सकती हैं, चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में..

यह भी पढ़े – रसोई की इन चीजों से पाएं गोरी व बेदाग त्वचा

त्वचा की रंगत को निखारने के उपाय-

1. खूब पानी पीएं (Drink water)

आपको बता दें कि हमारे शरीर का अधिकतर हिस्सा पानी से ही बना है। ऐसे में पानी की कमी होने से हमें कई बीमारियां होने लगती है। इसके अलावा त्वचा की रंगत को निखारने के लिए भी हमें भरपूर मात्रा में पानी पीना चाहिए। विशेषज्ञ बताते हैं कि हमें हर रोज 8 से 10 गिलास पानी पीना चाहिए। इससे हमारे शरीर में मौजूद टॉक्सिन बाहर निकल जाते हैं और हमारी त्वचा व चेहरे में नई चमक आती है।

Drink waterimage source:

यह भी पढ़े – गोरी और निखरी त्वचा चाहिए, तो फॉलो करें इन टिप्स को

2. चेहरे को हमेशा साफ रखें (keep your face always clean)

चेहरे को साफ रखना भी हमारी एक अच्छी आदत होती है। जब जरूरत महसूस हो आपको अपने चेहरे को साफ कर लेना चाहिए। वहीं अगर आपका चेहरा तैलीय है तो आपके लिए चेहरे को साफ करना गोरी और उजली त्वचा पाने का एक बेस्ट उपाय है।

keep your face always cleanimage source:

3. बालों को बांध कर ही रखें (tie your hair)

ये बात सहीं की आपके लहराते बालों को देखकर ही हर कोई आपका दीवाना बन जाता है। लेकिन आपको बता दें कि ये लहराते बाल भी आपके चेहरे की रंगत को कम करने का कारण होते हैं। खुले हुए बालों में धूल और गंदगी तेजी से जम जाती हैं जो बाद में बालों के जरिए आपके चेहरे पर लग जाती है। इसलिए त्वचा की रंगत को निखारने के लिए बेहद जरूरी है कि आप अपने बालों को बांध कर रखें ताकि यह आपके चेहरे पर न आ सकें।

tie your hairimage source:

यह भी पढ़े – ग्रीन टी से पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

4. फेशियल कराने का सही समय (Right time to get Facial)

महिलाओं को लगता है कि उनको हर माह में फेशियल करना चाहिए, लेकिन यह मानना बेहद गलत है। आपको बता दें कि चेहरे की रंगत को कम करने के लिए इस्तेमाल करने वाली फेस क्रीम को ही आप रोजाना इस्तेमाल करें। इसके अलावा दो महिने में एक बार ही फेशियल का कराएं।

Right time to get Facialimage source:

5. रात में करें मॉइश्चराइजर क्रीम का इस्तेमाल (moisturizer cream use at night)

चेहरे की रंगत को निखारने के लिए हमें रात को सोने से पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। रात को हमारी त्वचा तेजी से रिपेयर होती है। रात को सोने से पहले चेहरे को साफ कर अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर क्रीम का इस्तेमाल करने से चेहरे की सुंदरता में बढ़ोतरी होती है। लेकिन ध्यान रहें कि हम मॉइश्चराइजर के इस्तेमाल के लिए ही कह रहे हैं आप इस दौरान मेकअप से दूर ही रहें।

moisturizer cream use at nightimage source:

यह भी पढ़े – नहाने के पानी में इन चीजों को मिलाने से आप बन जाएंगी गोरी और आकर्षक

Share.

About Author

hellois47
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3