_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

सिर्फ, इस एक प्रोडक्ट से आँखों के पूरे मेकअप समेत करें ये 4 और काम

आँखें हमारे चेहरे का सबसे आकर्षक और सुंदर हिस्सा होती है। चेहरे के मेकअप के दौरान आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए हमें खास ध्यान देने की जरूरत होती है। आँखों का सटीक और सही मेकअप करने के लिए महिलाएँ अनेक प्रकार के मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जिसमें मस्कारा, काजल और आईलाइनर इत्यादि आते हैं। आँखों के परफेक्ट मेकअप लुक के लिए ब्रशेस का बड़ा हाथ होता है। वैसे तो आपको अलग – अलग पर्पस के लिए अलग – अलग मेकअप ब्रश मिल जाएंगे और इनकी मदद से आप हर लुक आसानी से पा सकती है।

ऐसा ही कुछ स्मोकी आईज़ और कैट आईज़ के साथ भी होता है। ये आपको गॉर्जियस और ग्लैमरस लुक देती हैं। इस आईज़ लुक पाने के लिए आप आईलाइनर का इस्तेमाल कर आप अपनी आँखों को काफी खूबसूरत लुक्स दिए होंगे, लेकिन अब आप इससे अपनी ब्यूटी की कई और जरूरतें भी पूरी कर सकती हैं। ये सिर्फ, आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए ही नहीं, बल्कि इसे आप कई और तरीकों से भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ये आपकी कई ब्यूटी एमरजेंसी में बड़े काम का साबित होती है, तो आप भी जानिए इसे आप और कितने तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें – छोटी आंखों को सुंदर बनाने के लिए अपनाएं ये मेकअप टिप्स

1. आईशैडो की तरह (Like eyeshadow) –

अक्सर महिलाएँ किसी पार्टी या फंक्शन में जाने से पहले आईशैडो लगाना नहीं भूलती है, लेकिन यदि आपके पास आईशैडो नहीं है तो ऐसे में आप उदास ना हो। इसकी जगह आप अपना कलर्ड पेंसिल आईलाइनर का इस्तेमाल करें। बस, इसे आईलिड्स पर आईशैडो की तरह लगाएं और ब्रश से अच्छी तरह फैला लें। इसके अलावा ब्लैक आईलाइनर से आप स्मोकी लुक भी पा सकती हैं।

Like eyeshadowimage source:

2. सफेद बालों को छिपाने के लिए (To hide white hair) –

आजकल अनहेल्दी लाइफस्टाइल की वजह से वक्त से पहले सफेद बालों की परेशानी बढ़ गई है। इसके लिए आप घरेलू तरीकों का इस्तेमाल कर सकती हैं, पर अचानक आपको पार्टी में जाना पड़े, तो इन्हें छिपाने के लिए आप पेंसिल या जेल आईलाइनर का इस्तेमाल करें।

To hide white hairimage source:

यह भी पढ़ें – 45 की उम्र में इन मेकअप टिप्स को फॉलो कर दिखे खूबसूरत और आकर्षक

3. काजल की तरह (Like kajal) –

आपको बता दें कि पेंसिल आईलाइनर को आप काजल की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे लोअर लैशलाइन पर लगाएं और काजल की कमी पूरी करें। डिफरेंट लुक के लिए आप चाहे तो कलर्ड आईलाइनर को भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Like kajalimage source:

4. मस्कारा की तरह (Like mascara) –

सिर्फ काजल नहीं, आप इसे मस्कारा की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। बस, लिक्विड आईलाइनर लें और मस्कारा वैंड से इसे पलकों पर इस्तेमाल करें। इससे आप घनी पलकों के साथ अपना खूबसूरत लुक पा सकती है।

Like-mascaraimage source:

यह भी पढ़ें – बिना मेकअप ऐसे पाएं हॉट एंड स्टाइलिश लुक

Share.

About Author

hellois31
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3