_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बॉलीवुड के कारण ही हमारी जुबान पर चढ़े हैं यह आम शब्द

 

बॉलीवुड फिल्में भारतीय लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन गई हैं। बॉलीवुड का कोई भी नया अंदाज फॉलो करने से लोग पीछे नहीं हटते। इस बात पर जरा भी शक नहीं के बॉलीवुड की फिल्मों ने हमारी जिंदगी पर काफी प्रभाव डाला है और इनसे हमें अपनी जिंदगी और अपने पास-पड़ोस के बारे में भी जानने का मौका मिला है। “तन्हाई” से “रश्के कमर” तक, बॉलिवुड ने हमें ऐसे कई गाने दिए जिनसे हम अपनी फीलिंग्स को किसी के सामने बयां कर सकते हैं और ऐसे ही कई बेहतरीन शब्द भी दिए।

आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही शब्द जो हमे बॉलीवुड से सिखने को मिले :

यह भी पढ़े- बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के मेकअप टिप्स को आप भी करें फॉलो

1. वुमनिया (Womaniya) –

Video Source: 

यह शब्द औरतों का जिक्र करने के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में प्रयोग में लाया जाता है। यह शब्द क्लासिक शब्द गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म से लिया गया है, जिसका उपयोग लोग अपनी महिला बॉस के लिए करते हैं।

2. इन्तेहां (Intehaan) –

Video Source: 

इन्तेहां का मतलब एक हद तक इंतजार करना होता है और इस शब्द को मशहूर करने के लिए बॉलीवुड का गीत “इंतेहां हो गई इंतजार की, आई ना कुछ खबर मेरे यार की.” जिम्मेदार है। ये परफेक्ट शब्द जब आपका साथी आपको लंबा इंतजार करवाएं।

यह भी पढ़े- किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है किंग खान की लव स्टोरी

3. चुल्ल (Chull) –

Video Source: 

चुल्ल का मतलब है किसी को उकसाना या उत्तेजित करना। यह लफ्ज़ फिल्म ‘कपूर एंड सन्स’ के गाने में उपयोग किया गया है, जो कि अब एक पार्टी नंबर बन चुका है। यह शब्द पहले से ही पंजाब और दिल्ली में काफी इस्तेमाल होता है।

4. रश्के-कमर (Rashke- Qamar) –

Video Source: 

यह लफ्ज़ तारीफ में उपयोग होता है। इसका मतलब होता हैं कि “तुम इतने खूबसूरत हो कि चांद को भी तुमसे ईर्ष्या हो जाए”। बादशाहो मूवी में नुसरत फतेह अली खान ने इस शब्द का प्रयोग अपने गीत में किया है।

5. राब्ता (Raabta) –

Video Source: 

राब्ता एक बेहद ही प्रसिद्ध गीत है। इस शब्द का मतलब है गहरा रिश्ता। यह पहली बार एजेंट विनोद नामक फिल्म में प्रयोग किया गया था और बाद में राब्ता के नाम पर ही फिल्म को बनाया गया। इस शब्द से जुड़ा गाना आज भी लोग बहुत पसंद करते हैं।

6. जहनसीब (Zehnaseeb) –

Video Source:

इस शब्द का अर्थ है मेरा अच्छा भाग्य। “हंसी तो फंसी” फिल्म का यह गाना इस लफ्ज हर किसी की जुबान पर चढ़ गया है।

यह भी पढ़े- बॉलीवुड की सुंदर अभिनेत्रियों के मेकअप का ये अंदाज आप भूला नहीं पाएंगे

7. रूबरू (Roobaroo) –

Video Source: 

रूबरू का मतलब है आमने-सामने। यह गाना हम सब की पसंदीदा फिल्म “रंग दे बसंती” का है, जो इतना अच्छा है कि हम आज भी इस गीत को सुनना काफी पसंद करते हैं।

8. फितूर (Fitoor) –

Video Source: 

इसका मतलब है किसी के लिए जूनून होना जो कि हमें फितूर मूवी में कैटरीना कैफ और आदित्य रॉय कपूर की केमिस्ट्री में हमें साफ देखने को मिलता है।

9. लत (Latt) –

Video Source: 

इस शब्द का मतलब है किसी की आदत लगना। यह शब्द “लत लग गई” गाने में उपयोग हुआ था, जो कि जैकलिन पर फिल्माया गया है, आज भी यह गाना हर पार्टी में खूब बजता है।

10. धाकड़ (Dhaakad) –

Video Source: 

यह शब्द किसी को जोशिलापन और उत्साह का उल्लेख करने के लिए उपयोग किया जाता है। यह गाना आमिर खान की सुपरहिट मूवी दंगल का है, जिसको लोगों ने काफी पसंद भी किया।

यह भी पढ़े- पर्दे पर भाई-बहन की भूमिका निभा चुके हैं यह कपल्स

Share.

About Author

hellois14
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3