_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/04/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-how-to-make-mango-drink-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/know-how-to-make-mango-drink-at-home/mango-1/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"http://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

पार्टनर के साथ करेंगे ऐसा व्यवहार, रिश्ता रहेगा हमेशा बरकरार

आप चाहे शादी के बंधन में बंधे हो या शादी से पहले किसी प्रेम संबंध में हो, कई ऐसी चीजें होती हैं जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए, इससे आपका अपने पार्टनर के साथ रिश्ता बिना किसी झगड़े के बना रहता है। इन बातों का ध्यान रखने से न ही आपके बीच झगड़ा होगा और न ही कभी रिश्ते में कोई दरार पड़ेगी। आइए जानते हैं वो कौन – सी बातें हैं जो हर लड़के और लड़की को ध्यान में रखनी चाहिए, जिससे आपका और आपके पार्टनर का रिश्ता रहेगा हमेशा बरकरार……..

यह भी पढ़ें – रिश्ते को बनाना चाहती हैं खुशहाल, तो अपनाएँ ये टिप्स

1. हर रोज सुबह के समय थोड़ा – सा टाइम अपने साथी के साथ अवश्य बिताएं, क्योंकि सुबह के समय साथ में बिताया गया दस मिनट का क्वालिटी टाइम दिन के चौबीस घंटे से अधिक महत्वपूर्ण होता है। सुबह के समय मन शांत और आराम की अवस्था में होता है। इस दौरान महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने से लेकर हल्की-फुल्की चर्चा की जा सकती है।

Your-relationship-will-remain-intact-if-you-behave-like-this-1image source:

2. वैसे तो यह सही कहा गया है कि बीती बातों पर चर्चा नहीं करनी चाहिए, लेकिन यदि बीती बातें मन में खुशी का संचार करती हों तो ऐसी बातों पर अवश्य चर्चा करें। ऐसे रास्ते पर जाना फायदेमंद रहता है, जहां की बातें आप दोनों के मूड को फ्रेश कर देती हो। ये बातें शादी के पहले की भी हो सकती हैं और बाद की भी।

Your-relationship-will-remain-intact-if-you-behave-like-this-2image source:

यह भी पढ़ें – रिश्तों के लिए घातक है बार – बार सॉरी बोलना, जानिए क्यों

3. आप अपने पार्टनर के साथ रहते हैं या नहीं रहते हैं, लेकिन किसी न किसी तरह से अपने पार्टनर के काम में मदद करें। अगर आप किचन में मदद कर सकते हैं तो किचन में करें, नहीं तो घर के काम में थोड़ी सी मदद करें। वहीं लड़कियाँ पुरुषों के ऑफिस या और किसी काम में मदद करें, ऐसा करने से पार्टनर के बीच प्यार बढ़ता है।

Your-relationship-will-remain-intact-if-you-behave-like-this-3image source:

4. क्या आपको याद है कि वास्तव में आपने अपने साथी की दिल से कब तारीफ की थी? यदि आपका जवाब हां है, तब तो कोई बात नहीं, लेकिन यदि आपको यह बात याद नहीं आ रही है तो थोड़ा सचेत हो जाएं। साथी की तारीफ करने से आपसी संबंधों में और मजबूती आती है इसलिए समय-समय पर उसके बनाएं भोजन की, उसकी ड्रेसिंग सेंस की, उसके मेकअप इत्यादि की प्रशंसा अवश्य करें।

Your-relationship-will-remain-intact-if-you-behave-like-this-4image source:

यह भी पढ़ें – अपने रिश्ते को लंबे समय तक बनाएं रखने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स

5. अगर अपनी बिजी दिनचर्या की वजह से आप अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते, तो महीने में एक बार ही सही उनके साथ बाहर घूमने या डिनर का प्लान जरूर बनाएं, इससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी और प्यार बढ़ेगा।

Your-relationship-will-remain-intact-if-you-behave-like-this-5image source:

hellois85
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com