_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/07/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/see-how-to-make-garlic-tea-at-home-and-stay-away-from-diseases/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/see-how-to-make-garlic-tea-at-home-and-stay-away-from-diseases/img-%e0%a4%b2%e0%a4%b9%e0%a4%b8%e0%a5%81%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%9a%e0%a4%be%e0%a4%af-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%86%e0%a4%b5%e0%a4%b6%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

चेहरे की रंगत को निखारने के लिए बेहतरीन है यह फेस ऑयल

त्वचा में रंगत और चमक बनी रहें इसलिए कई एक्सपर्ट्स और ब्यूटिशन्स फेस ऑयल को इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ फेस ऑयल के बारे में बताने जा रहें हैं। आइए आपको कुछ ऐसे फेस ऑयल्स के बारे में बताते हैं जो आपकी त्वचा की रंगत को निखारने में मदद करते हैं।

यह भी पढ़ेः ऑलिव ऑयल से पाएं सुंदर और मजबूत बाल

हम आपको बता दें कि इन फेस ऑयल का इस्तेमाल करने से पहले आप पैच टेस्ट जरूर कर लें।

1 नारियल का तेल (Coconut oil)

Coconut oilimage source:

नारियल तेल का इस्तेमाल करके आप अपनी त्वचा को कई तरह के फायदे पहुंचा सकती हैं। नारियल तेल एक ऐसा फेस ऑयल है जो आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करने के साथ ही उसे कोमल बनाने में भी मदद करता है। हम आपको बता दें कि यह फेस ऑयल रूखी त्वचा के लिए सबसे बेहतरीन माना जाता है।

यह भी पढ़ेः कैस्टर ऑयल थैरेपी से बढ़ती हैं आपकी प्रजनन क्षमता

2 ऑलिव ऑयल (Olive oil)

Olive-oil2image source:

जब बात फेस ऑयल की हो रही हो तो ऐसे में हम ऑलिव ऑयल को कैसे भूल सकते है। आप इस ऑयल का इस्तेमाल कुछ समय तक करें और आपको अपनी त्वचा में होने वाले बदलाव अपने आप दिखने को मिलने लगेंगे।

यह भी पढ़ेः नहाने के पानी में इस तरह करें कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल

3 आर्गन ऑयल (Argan oil)

Orange-oil.image source:

यह ऑयल आर्गन पेड़ से निकाला जाता है। इस ऑयल का इस्तेमाल करके आप आसानी से अपनी त्वचा को कई समस्याओं से छुटकारा दिला सकती हैं। इस ऑयल का इस्तेमाल करके ब्लेमिशिंग भी हल्के हो जाते हैं।

4 लेवेंडर ऑयल (Lavender oil)

Lavender oilimage source:

लेवेंडर ऑयल में एंटीबैक्टीरियल और एंटीऑक्सिडेंट गुण होते हैं, जिसके इस्तेमाल से त्वचा से संबंधित समस्याएं, जैसे फाइन लाइन्स और निशान दूर हो जाते हैं।

यह भी पढ़ेः कैस्टर ऑयल की मदद से स्ट्रैच मार्क्स को ऐसे करें दूर

5 रोजमेरी ऑयल (Rosemary oil)

Rosemary oilimage source:

यह तेल रोजमेरी के पत्तों से निकाला जाता है। इसका इस्तेमाल कई सालों से त्वचा संबंधित रोगों को दूर करने के लिए किया जा रहा है। आप एक महीने तक इस ऑयल का इस्तेमाल करें, इसके इस्तेमाल के कुछ ही दिनों में आपको इसके बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेने लगेंगे।

6 निरोली ऑयल (Neroli oil)

Neroli oilimage source:

इस ऑयल को संतरे के पेड़ से निकाला जाता है। इससे आपकी त्वचा में ग्लो आता है और आपकी त्वचा में होने वाले सभी निशान दूर हो जाते हैं।

यह भी पढ़ेः पेपरमिंट ऑयल के इन 7 फायदों से मिलता है स्वस्थ तन और सुंदर त्वचा

7 यलांग यलांग ऑयल (Ylang Ylang oil)

Ylang-Ylang-oil.image source:

इस तेल को ताजे फूलों से निकाला जाता है। इसका इस्तेमाल करके आपकी खराब त्वचा दोबारा से ठीक हो जाती है।

8 चंदन का तेल (Sandalwood oil)

Sandalwood oilimage source:

चंदन के तेल का इस्तेमाल करके आप आसानी से अपनी त्वचा में हुए पिंपल्स और उनके निशानों को दूर कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः निरोली ऑयल का इस्तेमाल कर निखारे अपना सौंदर्य

9 संतरे का तेल (Orange oil)

Orange-oil.image source:

इस ऑयल में एंटीऑक्सिडेंट्स की अच्छी मात्रा होती है। इसका इस्तेमाल करके आप अपनी त्वचा की रंगत को ठीक कर सकती हैं। इतना ही नहीं, इससे आपकी त्वचा की गंदगी दूर हो जाती है, जिसके बाद आपको ब्लैकहेड्स या मुंहासों की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।

10 रोजहिप सीड ऑयल (Rosehip seed oil)

Rosehip seed oilimage source:

इस ऑयल को गुलाब की झाड़ियों से निकाला जाता है। इस ऑयल में विटामिन्स और मिनरल्स की अच्छी मात्रा होती है, जिससे आप हमेशा जवां दिखेंगी।

यह भी पढ़ेः अपनी ऑयली त्वचा के लिए बेस्ट मॉइस्चराइजर चुनने का सही तरीका

hellois85

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com