ADVERTISEMENT

5 तरीकों से इस्तेमाल करें व्हाइट आईलाइनर को

आँखें हमारे चेहरे का अहम हिस्सा होती हैं। आँखें है तो दुनिया रंग – बिरंगी दिखती है। आँखों की खूबसूरती के लिए आप कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है लेकिन आज हम आपको व्हाइट आईलाइनर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकती है। आपको बता दें कि ब्लैक आईलाइनर हर लड़की के मेकअप किट में जरूर मौजूद होता है लेकिन जितना जरूरी ब्लैक आईलाइनर होता है उतना ही व्हाइट आईलाइनर भी होता है। इस आईलाइनर से न सिर्फ आपकी आँखें ब्राइट और बड़ी नजर आती हैं, बल्कि इसे आप कई और तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं, तो आप भी जानिए कैसे एक व्हाइट आईलाइनर को आप अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें – आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ – साथ जानिए काजल के रामबाण फायदे

1. खूबसूरत होंठों के लिए (For beautiful lips) –

होंठों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी आप व्हाइट लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप अपने क्यूपिड बो और लोअर लिप पर व्हाइट लाइनर लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें। इसके बाद अपनी पसंदीदा लिपस्टिक लगाएं। इससे ना सिर्फ आपकी लिपस्टिक लंबे वक्त तक टिकी रहेगी, बल्कि लिप शेड भी अच्छी तरह उभर कर आएगा और आपके होंठ भी भरे-भरे नजर आएंगे।

5-different-ways-to-use-white-eyeliner-1

2. आईशैडो बेस की तरह (Like the eye shadow base) –

आईशैडो को लंबे वक्त तक खराब होने से बचाने के लिए इसे अप्लाई करने से पहले स्मूद बेस तैयार करना जरूरी होता है। इसके लिए आई प्राइमर का इस्तेमाल करें, लेकिन अगर आपके पास आई प्राइमर नहीं है, तो आप अपने व्हाइट लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपके आईशैडो का शेड अच्छी तरह उभर कर आएगा। आईशैडो लगाने से पहले इसे आईलिड्स पर अच्छी तरह लगाकर ब्लेंड करें।

5-different-ways-to-use-white-eyeliner-2image source:

यह भी पढ़ें – आंखों की शेप के मुताबिक ही करें आईलाइनर का प्रयोग

3. ब्रो बोन को हाईलाइट करने के लिए (For highlight brow bone) –

आईशैडो के साथ आई मेकअप की खूबसूरती उभारने के लिए ब्रो बोन हाईलाइट करना जरूरी होता है। व्हाइट आईलाइनर से आप ये काम आसानी से कर सकती हैं। इसके लिए बस हल्का व्हाइट आईलइनर ब्रो बोन पर लगाएं और इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें।

5-different-ways-to-use-white-eyeliner-3image source:

4. आँखों के कॉर्नर को दें ब्राइट लुक (Bright look to the corners of the eyes) –

कई बार लगातार काम करने से आँखें थक जाती है। ऐसे में अचानक अगर आपको किसी पार्टी में जाना पड़े, तो आपके पास इतनी हिम्मत नहीं होती कि आई मेकअप कर अपनी थकी आँखों को ब्राइट लुक दे सकें। ऐसी स्थिति में आप इसका इस्तेमाल कर सकती है, इसके लिए आप इसे लोअर वॉटरलाइन पर लगाने के साथ ही कॉर्नर पर अच्छी तरह अप्लाई करें। आप चाहे तो इसे हल्का स्मज करें और मिनटों में ब्राइट लुक पा सकती है।

5-different-ways-to-use-white-eyeliner-4image source:

यह भी पढ़ें – आईलाइनर लगाते समय बरतें ये सावधानियां

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.