ADVERTISEMENT

शादी से जुड़े इन 5 मिथकों पर आसानी से विश्वास नहीं कर पाएंगी आप

मिथकों का जन्म प्राचीन काल से ही होने लग गया था, मिथक लोगों को सच्चाई से गुमराह करने की कोशिश करते हैं। जब आप शादी करने का फैसला करते हैं, तो शादी के बारे में कितनी ही बातें अपने परिवार और दोस्तों से सुनते होगें। इस दौरान हर कोई आपको शादी से जुड़ी काफी अच्छी-अच्छी बातें बताते हैं लेकिन एक बार आपकी शादी हो जाए तो आप इस बात को जान जाएंगे कि आपको उनकी इस सलाह को नहीं माननी चाहिए थी, हालांकि हर मामले में ऐसा हो जरूरी नहीं है। आइए आज हम आपको शादी से जुड़े कुछ ऐसे ही मिथकों के बारे में बताते हैं।

यह भी पढ़ेः इन 7 कारणों की वजह से पति रहते है अपनी शादीशुदा जिंदगी से नाखुश

1. खुशहाल जीवन व्यतीत करने वाले कपल्स कभी बहस नहीं करते हैं
यह मिथक युवाओं में काफी ज्यादा प्रचलित है। उन्हें ऐसा लगता है कि एक अच्छे कपल के बीच में कभी भी लड़ाई नहीं होती है। लेकिन ऐसा नहीं होता है जब कपल्स के बीच लड़ाई का माहौल बनता है तो उन्हें कोई भी नहीं रोक पाता है। कभी कभार कोई बहस एक सकारात्मक नोट पर समाप्त होती है।

Image Source:

2. कभी भी नाराज होकर नहीं सोते हैं
यह मिथक काफी समय से फेसबुक पर काफी प्रसिद्ध हो रहा है कि शादीशुदा जोड़े कभी भी नाराज होकर नहीं सोते हैं। लेकिन कभी-कभार ऐसा भी होता है कि कपल्स सुबह के 5 बजे तक लड़ते हैं और फिर वह कब सो जाते हैं, इसका पता उन्हें भी नहीं रहता है।

Image Source:

यह भी पढ़ेः शादी तय होने से पहले अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल में करें ये जरूरी बदलाव

3. उसका परिवार अब आपका परिवार है
शादी के बाद आपको उनके परिवार के प्रति भी वही प्यार दिखाना होगा जो कि आप अपने परिवार को करती हैं, लेकिन ऐसा भी ना हो कि इस दौरान आप अपने परिवार को ही भूल जाएं। अगर आप अपने परिवार के लिए कुछ करती हैं तो इसमें खुद पर गर्व महसूस न करें क्योंकि उन्होंने भी आपका पालन पोषण किया है।

Image Source:

4. बच्चे होने से सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं
एक बार को अगर यह बात मान भी ली जाए कि बच्चे होने से शादीशुदा जोड़े के सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं, लेकिन यह कपल्स के बीच हो रही हर समस्या का समाधान नहीं है। अगर आप दोनों के बीच परेशानियां काफी बढ़ गई हैं तो ऐसे में आपका बच्चा आपकी इस समस्या को दूर नहीं कर सकता है।

Image Source:

5. आपको हर काम साथ करना चाहिए
शादी के बाद हर कोई अपने पार्टनर के साथ ही ज्यादा समय बिताते हैं, लेकिन ऐसा भी नहीं है कि आप 24 * 7 उन्हीं के सामने बैठे रहें। आपको अपने लिए भी समय निकालना होता है। आपके अपने दोस्त भी हैं, जिसके साथ आप इंजॉय करती हैं। इसलिए आप कभी भी अपने पार्टनर को इस चीज के लिए दवाब ना डाले कि वह आपके साथ हर समय नहीं होते हैं।

Image Source:

यह भी पढ़ेः शादी के बाद सेक्स में नहीं हो रुचि तो अपनाएं यह उपाय

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.