_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन उपायों से पेट की चर्बी जल्द ही हो जाएगी गायब

पेट की चर्बी या मोटापे से हर दूसरा इंसान परेशान है। अगर आप भी अपने शरीर के एक्सट्रा वजन को कम करके पेट की चर्बी को जल्द ही दूर करना चाहती हैं, तो ऐसे में आपको हमारे द्वारा बताए जाने वाले इन टिप्स को अपनाना होगा। चलिए जानते हैं इनके बारे में..

यह भी पढ़ेः पेट और कुल्हों की चर्बी दूर करने के लिए पीएं जिंजर वॉटर

1 काली मिर्च छिड़के (Sprinkle some pepper)

Sprinkle-some-pepperimage source:

काली मिर्च में पेपराइन नाम का तत्व होता है जो कि हमारे पेट की चर्बी को कम करके मेटाबोलिजम को बढ़ाने में मदद करता है। हम आपको बता दें कि आप पेट से संबंधित समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप भोजन में काली मिर्च का इस्तेमाल जरूर करें।

2 नारियल तेल से खाना बनाएं (Cook food with coconut oil)

Cook-food-with-coconut-oilimage source:

आप नारियल तेल का इस्तेमाल करके अपना खाना बनाएं। हम आपको बता दें कि नारियल के तेल में सेचूरेटिड फेट्स होते हैं, जो कि कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद करते हैं।

यह भी पढ़ेः पेट की चर्बी का सफाया करने के लिए बेमिसाल है यह उपाय

3 डाइट सोडा का सेवन ना करें (Avoid diet sodas)

Avoid-diet-sodasimage source:

डाइट सोडा में आर्टिफिशल स्वीटनर होते हैं जो कि हमारी सेहत के लिए सही नहीं होते हैं। हम आपको बता दें कि इससे आपका वजन बढ़ सकता है, इसलिए आप इसका सेवन करना बिल्कुल बंद कर दें।

4 डाइट में नट्स शामिल करें (Include nuts in your diet)

Include-nuts-in-your-dietimage source:

आप नट्स जैसे बादाम, अखरोट आदि का सेवन करके आसानी से पेट की चर्बी को कम कर सकती हैं।

5 संतुलित आहार का सेवन करें (Have balanced meals)

Have-balanced-mealsimage source:

आप टोन शरीर पाने के लिए संतुलित आहार का सेवन करें। इससे आपका मेटाबोलिजम सही तरीके से काम करने लगेगा। हम आपको बता दें कि आपके दिनभर के आहार में प्रोटीन, कार्ब और हेल्दी ड्रिंक्स जरूर होने चाहिए।

यह भी पढ़ेः पेट के कीड़ों का कुछ यूं करें सफाया

6 ग्रीन टी (green tea)

Have-green-teaimage source:

हम आपको बता दें कि गुनगुने पानी का सेवन करना हमारे लिए अच्छा होता है, लेकिन अगर आप ग्रीन टी का सेवन कर रहीं हैं, तो ऐसे में आपका वजन आसानी से कम हो जाएगा। आप दिन में तीन बार ग्रीन टी का सेवन करके बेहतरीन परिणाम पा सकती हैं।

यह भी पढ़ेः खाली पेट इन चीजों का सेवन करने से हो सकती हैं कई परेशानियां

hellois69

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com