ADVERTISEMENT

नाइटवेयर खरीदते समय इन 6 बातों का रखें ध्यान

हम सब अपने वार्डरोब में अलग-अलग तरह के डिजाइनर और फैंसी कपड़े रखना पसंद करते हैं। हमारे वार्डरोब में चाहे कितने कपड़े क्यो ना हो पर जब भी फैशन में कुछ बदलाव होता है तो हम आज के फैशन के साथ चलने के लिए कुछ नया खरीद लेते हैं। लेकिन जब बात आती है रात को सोते समय पहने जाने वाले कपड़ो की तो उसके विषय में बहुत ही कम लड़कियों को पता होता है कि उन्हे रात के समय किस तरह के कपड़े पहने चाहिए। रात को सोते समय हर कोई यही चाहता है कि वो जो भी कपड़े पहने वो आरामदायक हो। तो आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप आपने लिए रात को सोते समय एक सही ड्रेस का चुनाव कर सकेगी।

हम सब अपने वार्डरोब मेंImage Source: underlinesmagazine.files

1. आरामदायक-
यह सही है कि आप रात को जो भी ड्रेस पहने वो आरामदायक हो अक्सर लड़किया इस बात का ध्यान रख कर ही अपने लिए कपड़े खरीदती हैं। रात को जब आप ऐसे कपड़ो का प्रयोग करेगी तो आपको बहुत अच्छी नींद आएगी और आप सुबह काफी ताजा महसुस करेगी तथा इससे आपकी रात को नींद भी नही टुटेगी।

ComfortImage Source: emmahunt

2. हल्के रंगो का प्रयोग करें
हम समझ सकते है कि आप को भी बोल्ड लाल और काले रंग पसंद होगे लेकिन हम आपको रात के समय के लिए हल्के रंगों का ही चुनाव करने की सलाह देगे। हल्के रंगो से आपको शांती का अनुभव होगा जो आपको एक अच्छी नींद दिलाने में बहुत मदद करेगी। जब आप रात के समय के लिए गहरे रंगो का प्रयोग करती है तो उससे आपको शांती का अनुभव नही होता हैं।

Choose light coloursImage Source: fashionimp

3. कठीन डिजाइन को ना चुने
आप जब भी रात में पहने के लिए ड्रेस चुने तो इस बात का ध्यान रखे कि उसका डिजाइन हल्का हो अगर आप अपने लिए कोई कठीन डिजाइन चुनती है तो आपको उसे पहन कर परेशानी का अनुभव होगा। हल्के और सरल डिजाइन आंखों को शांती दिलाते हैं और उन्हे देख कर हमारी पूरे दिन की थकान भी कम हो जाती हैं।

Avoid Complicated designsImage Source:g02.a.alicdn

4. कॉटन के कपड़े का प्रयोग करें
हम समझते हैं कि अक्सर आप भी रात को सोते समय अपने आपको सेक्सी और आकर्षक दिखाने के लिए आप रेशम या नेट के कपड़ो का प्रयोग करती होगी लेकिन यह कपडे आरामदायक नही होते हैं। ऐसे में अगर आप कॉटन के कपड़ो के प्रयोग करेगी तो वो आपके लिए ज्यादा आरामदायक होगे और उसमे आप ज्यादा अच्छे से सो सकेगी। लेकिन ऐसा नही है कि आप कॉटन के कपड़ो में अपने आपको सेक्सी नही दिखा सकती हैं आप चाहे तो कॉटन के कपड़ो में भी अपने आपके एक सेक्सी लुक दे सकती हैं।

Go with cottonImage Source: christinelingerie

5. 3-4 टुकड़ो में बंटी ड्रेस को ना चुने
रात मे जो भी कपड़े पहने उनके बारे में एक बात जरुर ध्यान रखे की वो ज्यादा टुकड़ो मे बटी हुई ना हो। नही तो आपको ही रात को उसे पहने में परेशानी होगी और ऐसे कपड़े आरामदायक भी नही होगे हैं। तो अच्छा होगा की आप एक ऐसी ड्रेस का चुनाव करे जो एक ही टुकड़े में हो। ऐसी ड्रेस को पहनते समय आपको किसी तरह की परेशानी भी नही होगी और आपको काफी अच्छी नींद भी आएगी।

Avoid 3-4 piecesImage Source: i00.i.aliimg

6. सींगल पीस की ड्रेस का प्रयोग करें
अगर आप रात के समय के लिए एक सुन्दर और आरामदायक सींगल पीस की ड्रेस का प्रयोग करती है तो उससे आपको बहुत आराम मिलेगा और आपको उसमे नींद भी अच्छी आएगी। इतना ही नही उसमे आपको किसी तरह की परेशानी भी नही होगी।

Go with a single pieceImage Source: g04.a.alicdn

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.