ADVERTISEMENT

सोने के अलावा इन 6 ज्वैरली से दिखें आकर्षित

शादियों का सीजन चल रहा है। इन दिनों हो सकता है आपके किसी खास दोस्त की शादी में जाना हो या फिर खुद आपकी ही शादी हो। शादियों में सोने की ज्वैरली को खास माना जाता है। इसके बिना तो जैसे शादियां हो ही नहीं सकती हैं लेकिन आजकल की लड़कियों को सोने की ज्वैरली नहीं भाती। इसके अलावा वह कई और तरह की ज्वैरली में एक्सपेरिमेंट करती नजर आती हैं। तो आइए आपको ऐसी ही कुछ ज्वैरली के बारे में बताते हैं जिनको आप अपनी दोस्त की शादी में पहन सकती हैं।

1 पर्ल ज्वैरली
पर्ल दुनिया भर में मिलने वाले सभी आभूषणों में सबसे शाही टुकड़ा होता है। यह दिखने में इतना शानदार होता है कि यह आपके लुक को एकदम से बदल देता है। अगर आप हल्के रंग की पोशाक पहनने जा रहीं हैं तो आप उनके साथ सफेद पर्ल की ज्वैरली को पहन सकती हैं। इसके अलावा अगर आप गर्म कपड़े पहन रहीं हैं तो ऐसे में आपको स्टील ग्रे पर्ल की ज्वैरली पहननी चाहिए। अलग अलग तरह की पर्ल ज्वैरली को आप अलग अलग समारोह में पहन सकती हैं। पर्ल ज्वैरली पहनने से बिना किसी प्रयास के ही दुल्हन का ओवरऑल लुक बदल जाता है।

types-of-dazzling-jewellery-other-than-gold1Image Source: estet-portal

2 क्रिस्टल ज्वैरली
ऐसा जरूरी नहीं है कि आपकी ज्वैरली आपके कपड़ों से एकदम मेल खाती हो। ध्यान रखें कि अब आप स्कूल से बाहर आ चुकी हैं। कपड़ों और ज्वैरली कभी भी अधिक मैचिंग के नहीं पहनने चाहिए। स्वारोवस्की क्रिस्टल ज्वैरली का आजकल शहरों में काफी ट्रेड है। यह ज्वैरली आपके शादी के आउटफिट के साथ ही शादी से पहले होने वाले फंग्शन में भी आप ट्राई कर सकती हैं।

types-of-dazzling-jewellery-other-than-gold2Image Source:

3 चांदी की ज्वैरली
हम जानते है कि आपको अपनी उंगलियों पर चांदी की अंगूठी पहनना काफी पसंद होता है। चांदी का मतलब है अनंत काल। आजकल चांदी की ज्वैरली काफी डिजाइन में उपलब्ध होती है। इसी के साथ चांदी की ज्वैरली विभिन्न स्टाइल और रंगों में आती है। कभी कभी यह कीमती मोती और अमेरिकन डायमंड के रूप में भी पाया जाता है। यह दोनों काफी चमकदार और मैट फिनिश के साथ मिलते हैं। इस ज्वैरली को पहनने से इस बात का फर्क नहीं पड़ता कि आपने कितने साधारण कपड़े पहनें हैं, इस ज्वैरली को कैरी कर आप अपने लुक को शानदार बना सकती हैं।

types-of-dazzling-jewellery-other-than-gold3Image Source: etsystatic

4 डायमंड ज्वैरली
डायमंड हमेशा से ही लड़कियो का फेवरेट रहा है। डायमंड होते भले ही महंगे हो, लेकिन अगर आप इसे खरीद सकती हैं तो पहनकर अपने लुक को आकर्षित और सुंदर बनाएं। यह भले ही कम से कम दिखाई देता हो, लेकिन इनकी चमक रात के समारोह में आपको एक तारे की तरह दर्शाते हैं। इसी के साथ डायमंड को अन्य धातुओं के साथ जोड़कर बनाया जाता है, जिसके कारण यह आपके लुक को आकर्षित बना देता है।

types-of-dazzling-jewellery-other-than-gold4Image Source: blogspot

5 रत्न आभूषण
यह शादी के अन्य फंग्शन जैसे मेहंदी और संगीत में पहने जा सकते हैं। यह रत्न आभूषण अलग अलग तरह के शेप और साइज में आते हैं जो एक बेहतरीन नमूने के साथ आपके लुक को आकर्षित बना देता है। अगर रत्न की कीमत आपके बजट से ज्यादा हो तो ऐसे में आप कम कीमती रत्न या फिर रंग बिरंगे डायमंड भी ले सकती हैं।

types-of-dazzling-jewellery-other-than-gold5Image Source: amazonaws

6 प्लेटिनम ज्वैरली
हम जब कभी कोई ज्वैरली लेने जाते हैं तो हम अपने मन में अपने बजट को सोचकर चलते हैं। प्लेटिनम आप तभी खरीदे जब आपका बजट इसकी अनुमति देता हो। प्लेटिनम शादी के दिन के लिए काफी बेहतरीन होता है। यह धातु का एक ऐसा टुकड़ा होता है जिसे आप अपनी पूरी उम्र सवार कर रखते हैं। इन दिनों प्लेटिनम के लव बैंड काफी ट्रेंड में हैं, लेकिन आप इसके अलावा कोई अन्य तरह की ज्वैरली भी पहन सकती हैं।

types-of-dazzling-jewellery-other-than-gold6Image Source: retailjewellerindiaawards

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.