ADVERTISEMENT

इन 7 खास तरीकों से बनाएं नेल्स को खूबसूरत

अगर आप किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में जानना चाहती है तो लड़को में उनके जूते और लड़कियों में उनके नाखून अपको उनके बारे में सब बता सकते हैं। अगर आपके नाखून साफ होने तो वो आपको भी अच्छे लगेगे और इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। ऐसे में इनका ख्याल रखना भी जरुरी हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बाते बनाते जा रहे है जिनसे आप अपने नाखूनों का ख्याल रख सकती। इसके अलावा हम आपको दिल्ली-एनसीआर के कुछ ऐसे सैलून के बारे में भी बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप अपने नाखूनों क स्वस्थ बना कर रख सकती हैं।

अगर आप किसी व्यक्तिImage Source: https://img.groupon.com.tw/

1. आप चाहे तो अपने नाखूनो को बढ़ाने के लिए या फिर उन्हे सुन्दर दिखाने के लिए मार्केट में मिलने वाले नकली नाखूनों का भी प्रयोग कर सकती हैं। इससे आपके नाखून प्राकृतिक रुप से तो बढ़ें नही होंगे पर देखने में बढ़ें हुए ही लगेंगे। मार्केट में मिलने वाले ये नाखुन प्लास्टिक से बनाएं जाते हैं जो कि दिखने में आपको असली ही लगेंगे।

care for sensuality woman nailsImage Source: fallshairandbeauty.co.uk/

2. नाखून बढ़ाने के दो अलग-अलग तरीके होते हैं। उनमें से एक है ‘टिप्स’ इसमें नकली नाखूनों के आपके नाखूनों के अन्त में लगाये जाता है और उससे आपके नाखूनों को एक सही आकार देती जाता हैं जिससे वह बढ़े दिखते हैं। इसके अलावा दूसरा तरीका है ‘फॉर्मस’ इसमें नकली नाखूनों के आपके पूरे नाखुन पर लगाया जाता हैं। जो कि उन्हे एक सही आकार देता हैं।

3. आज कल मार्केट में कई तरह के नकली नाखून मिल जाते हैं। अपको अगर अपने नाखूनों को ज्यादा लंबा नही दिखाना है तो आप कम आकार वाले नाखून खरीद सकती है नही तो ज्यादा बड़े वाले भी खरीद सकती हैं। अब आपनी पसंद के अनुसार नकली नाखून खरीद सकती हैं।

आज कल मार्केट मेंImage Source: https://nordsprog.com/

4. नकली नाखूनों के बारे में अक्सर ये कहा जाता है कि ये दिखने में नकली लगते हैं। लेकिन ऐसा नही है जब आप इन्हे अपने नाखूनों पर लगाते है तो ये आपके असली नाखुनों को पूरी तरह कवर देता है और असली नाखूनों की ही तरह लगते हैं।

5. आपको वैसे नकली नाखून भी तीन अलग रुपों में मिल सकते हैं। एक तो एक्रिलिक, दूसरा फिबर लेश और जेल के रुप में। ये सारे के सारे बहुत ही अच्छे लगते है और आपको इन्हें खरीदने में ज्यादा पैसे भी खर्च नही करने पड़ेगे। इतना ही नही ये आपके नाखूनों को एक सून्दर चमक भी प्रदान करेंगे।

Acrylic ApplicationImage Source: tonicdayspa.co.uk/

6. हम जानते है कि आपको भी इनकी स्थायित्व को लेकर चिंतीत रहते है तो चिंता ना करें क्योकि ये बहुत मजबूत होते है और आसानी से बाहन नहीं निकलते। वास्तव में नकली नाखूनों के हटाने में कम से कम 30 मिनट का समय लग जाता हैं। तो अच्छा होगा की आप इनके हटने की चिंता ना करें।

7. नकली नाखून खरीदने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। क्योकि एक अच्छे ब्रॉड और क्वालिटी के नकली नाखून भी आपको 1000 रुपये से कम या इससे भी कम किमत के आसपास मिल जाएगे।

नकली नाखून खरीदने केImage Source: https://ssli.ebayimg.com/

अब हम आपको दिल्ली-एनसीआर के कुछ सबसे अच्छे नेल सैलून के बार में बताने जा रहे हैं।

1. मानसून सैलून- यह दिल्ली गुड़गांव क्षेत्र में सबसे बड़ी सौंदर्य श्रृंखलाओं में से एक, मानसून सैलून हर महिला के लिए उत्तम दर्जे का विकल्प है। इस सैलून में आपको बहुत ही अच्छे तरह के प्रॉडेक्ट मिलेगे और जो आपके नाखूनों को बहुत ही अच्छे से सजाएंगे ।
2. द नेल शोप- ये सैलून नोएडा सेक्टर 18 में स्थित है, द नेल शोप सैलून 1000 में से एक है ये आपके नाखूनों को सुन्दर बनाने के लिए एक अच्छा विकल्प है। यहां आप किसी भी तरह का नेल ऑर्ट भी करा सकती है अगर आप अपनी ड्रेस के अनुसार कोई रंग लगाना चाहती है या फिर किसी अन्य डिजाइन का प्रयोग करना चाहती है तो यहा आपको हर तरह का डिजाइन मिल जाएगा।

द नेल शोप- ये सैलूनImage Source: https://www.monsoontimes.com/

3. नेल एक्सटेंशन फाइल और स्टाइल- यह प्रीत विहार मेट्रो स्टेशन के पास स्थित है। यहां आपको हर तरह की सुविधा मिलेगी और आपके नाखूनों का भी अच्छी तरह से ख्याल रखा जाएगा।
4. क्लॉ- क्लॉ एक शानदार नेल स्टूडियो है जो कि ग्रेटर कैलाश में स्थित है। ये सैलून अपनी सेवाओं के लिए जाना जाता हैं। इस सैलून के बारे में दिल्ली क्षेत्र में बहुत से लोग जानते है और इसे पसंद भी करते है।

5. रहैप्सोडी नेल स्टूडियो- कीर्ति नगर की व्यस्त सड़कों में, आप इस अद्भुत रहैप्सोडी नेल स्टूडियो को देख सकते है ये स्टूडियों अपने नकली नाखूनों के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। इतना ही नही इसे अपनी शानदार सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया है।

रहैप्सोडी नेल स्टूडियोImage Source: https://lh3.googleusercontent.com/

6. नेल देनिज़र एंड मेकअप स्टूडियों- ये स्टूडियों हाल ही में रोहिणी सेक्टर 9 में खुला है इसमें आपके नाखूनों का इलाज और उन्हें सुन्दर बनाने के लिए बहुत ही अच्छी तकनीको का प्रयोग किया जाता हैं।
7. सिमर्स नेल बार- अगर आप भी अपने नाखूनो को सुन्दर दिखाने के लिए कई तरीको का प्रयोग करती है तो य सैलून आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा, सिमर्स नेल बार सेलेक्ट सिटी वॉक साकेत की पहली मंजिल पर स्थित है।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.