ADVERTISEMENT

इन 7 कारणों की वजह से पति रहते है अपनी शादीशुदा जिंदगी से नाखुश

शादी एक ऐसी जिम्मेदारी है जहां पर आप और आपके पार्टनर दोनों का प्रयास काफी जरूरी होता है। लेकिन कभी-कभार कई प्रयास करने के बाद भी कुछ कमियां पीछे छूट ही जाती है। शादी के विशेषज्ञों का यह मानना है कि शादी के बाद कई रिश्ते गलतफहमी और एकरसता के कारण भी कमजोर पड़ जाते हैं। आइए आपको ऐसे कुछ कारण बताते हैं जिनसे आपको पता चल जाएगा कि आखिर क्यों कई पति अपनी शादीशुदा जिदंगी से ना खुश होते जाते हैं।

यह भी पढ़ेः रिश्ता पक्का करने से पहले जरूर दें इन बातों पर ध्यान

1 सराहना की कमी
जब दो इंसान एक दूसरे के साथ रहने की आदत हो जाती है, वह एक दूसरे के साथ कमफर्टेबल हो जाते हैं। यह वह समय होता है जब दोनों को ही एक दूसरे को सराहना चाहिए। आपके पति माइंड रिडर नहीं है, जो उन्हें वह बात पता चल जाए जो आपके मन में हो। उनके घर आते ही अगर आप उन्हें एक लिस्ट थमा देती हैं तो उन्हें ये अच्छा नहीं लगता है। आपकी इस बात से वह काफी हर्ट हो सकते हैं। इसलिए आपको उन्हें छोटी छोटी बातों के लिए सराहना चाहिए।

why-husbands-are-unhappy-in-their-marriage1Image Source:

2 साथ में मस्ती ना करना
डेटिंग के दौरान आप अपने रिश्ते में जितनी मस्ती करते थे, उस मस्ती का एक भी हिस्सा अब आपके रिश्ते में नहीं बचा है। लेकिन शादी के बाद आप दोनों ने ही एक दूसरी की कंपनी इंजॉय करना बंद कर दिया है। ऐसा करने से आपका रिश्ता कमजोर होता जाता है। रिश्ते को लंबे समय तक टिकाने के लिए आप रोमांटिक डेट पर जाएं। आप दोनों चाहें तो अपने बेडरूम में कुछ अंतरंग खेल-खेल सकते हैं।

why-husbands-are-unhappy-in-their-marriage2Image Source:

3 हमेशा बच्चों के बारे में बात करना
यह बात सच है कि आपके बच्चे आपकी लाइफ के काफी महत्वपूर्ण भाग है। लेकिन 24 घंटे बच्चों के बारे में बातचीत करना आपकी लाइफ को बोरिंग बना सकती है। आप दोनों को ही बच्चों को रोमांस के समय दूर रखना चाहिए। एक अच्छी मां बनने के चक्कर में आप एक अच्छी पत्नी नहीं बन पाएंगी। जब आपके बच्चे सो जाएं तो आप अपने पति के लिए समय निकाल सकती हैं।

why-husbands-are-unhappy-in-their-marriage3Image Source:

4 रोमांस की तरफ ध्यान ना देना
रोमांस हर शादीशुदा जिदंगी के लिए महत्वपूर्ण तत्व होता है। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आपकी शादी को कितना समय हो गया है। कई पुरुषों का यह कहना है कि उनकी पत्नियां शादी के कुछ समय के बाद से ही रोमांस में कम दिलचस्पी दिखाती हैं। यह बात सच है कि आप शादी के बाद अपनी जिदंगी से जुड़ी कई बातों में उलझ जाती हैं, लेकिन इस बीच आप अपने पार्टनर को प्यार करना कम ना करें।

why-husbands-are-unhappy-in-their-marriage4Image Source:

यह भी पढ़े : अपने पार्टनर को मैसेज करते समय कभी न करें यह 5 गलतियां

5 संभोग की कमी
शादीशुदा जिदंगी में कब कपल्स सेक्स से दूर हो जाते हैं यह पता नहीं चलता है। दोनों की शादीशुदा जिदंगी में से सेक्स काफी दूर हो जाता है। लेकिन आप ऐसा अपनी शादी के साथ ना होने दें। आप इस बात को बखूबी जानते होंगे कि सेक्स ही आपके रिश्ते का एक महत्वपूर्ण तत्व है।

why-husbands-are-unhappy-in-their-marriage5Image Source:

6 अपने विचार सामने रखें
अगर आपको लगता है कि आपके पति की कोई चीज या आदत आपको परेशान कर रही है तो ऐसे में आप उनसे इस बारे में बात करें। कई पतियों का यह कहना होता है कि उनकी पत्नी उन्हें अपनी पसंद या नापसंद के लिए कुछ नहीं कहती हैं। इस बात को कभी ना भूलें कि बातचीत करके ही आप किसी समस्या का हल कर सकती हैं।

why-husbands-are-unhappy-in-their-marriage6Image Source:

7 अनावश्यक मतभेद पैदा करना
एक रिश्ते में, मतभेद तो होते ही रहते हैं, लेकिन लड़ने के लिए रोज एक नया बहाना तैयार रखना आपके रिश्ते को कमजोर कर सकता हैं। इसके लिए आप दोनों को मिलकर अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश करनी चाहिए। अगर आपकी कोई आदत आपकी शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद कर रहीं है तो उसे तुरंत ड्रॉप कर दें।

why-husbands-are-unhappy-in-their-marriage7Image Source:

यह भी पढ़ेः इन टिप्स को अपनाकर बनाएं अपने रिश्ते को मजबूत

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.