ADVERTISEMENT

ब्राइडल मेकअप पैकेज लेने से पहले रखें इन 7 बातों का ध्यान

शादी की बात आते ही, हर लड़कियों के दिल में ये बात पहले आने लगती है। कि वो की अपनी शादी के दिन किन तरीकों का उपयोग करें, जिससे उनका लुक सबसे अलग और खास दिखें। उनके द्वारा पहने जाने वाला लहगां भी दुनिया का सबसे खास तरह का लहंगा हो। जिस प्रकार से अभी हाल ही में हुई टीवी स्टार दिव्‍यांका त्रिपाठी शादी के समय की कुछ तस्‍वीरों जो हर फंग्शन के सुशोभित कर रही थी उस दौरान उनके द्वारा पहने गये कपड़ों की हर जगह जमकर तारीफें भी की गई थी।

यदि आप अपनी शादी के दौरान इसी लुक को देखना चाहती है तो सबसे पहले अपने शहर में एक बेस्‍ट ब्राइडल मेकअप करने वाले प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट की तलाश करना शुरु कर दें। शादी के एक माह पहले से ब्राइडल मेकअप पैकेज बुक करवाने से लेकर शादी की तारीख के नजदीक आते आप काफी रिलैक्‍स फील करने लगेगी।

यदि आप ब्राइडल ब्‍यूटी पैकेज जिसे आप सर्च करने जा रही है उनमें से कौन सा आपके लिये बेस्‍ट रहेगा, आज हम इसी बात पर चर्चा करेंगे।

pre bridal makeup1Image Source:

ब्राइडल मेकअप पैकेज बुक करने से पहले जाने इन खास बातों को

बजट बनाएं-

यदि आप अपने मेकअप को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिये किसी अच्छे प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्‍ट की तलाश कर रही हैं तो इसके लिये आप जान लें कि इसमें आने वाला खर्च 10-15 हजार से ले कर लाखों रूपये तक आ सकता है। इसके लिये आप दो से तीन जगहों पर और पता लगा लें जो आपके बजट अनुसार मिल सकें। इसी तरह के पार्लर का चुनाव करें।

pre bridal makeup2Image Source:

दुल्‍हन और उसकी सहेलियां-
ब्राइडल मेकअप पैकेज के लेने से पहले आप उनमें मिलने वाले ऑफर का भी विशेष ध्यान रखें ,क्योकि इनमें आपकों कई ब्राइडल मेकअप सर्विस स्‍पेशल ऑ‍फर भी देंती है जिसमें आपके मेकअप के साथ कई लोगों का मेकअप भी फ्री रहता है। इस पेकेज को आप ले सकती हैं। यदि आप अपने साथ कुछ और लोगों का भी मेकअप करवाना चाहती है तो सब सहेलियां पहले वजट की प्लानिंग कर लें फिर मेकअप कराये इससे सभी लोगों के साथ आप भी फायदें में रहेगी।

pre bridal makeup3Image Source:

प्री-ब्राइडल, ब्राइडल और पोस्‍ट वेडिंग सेरेमनी
कई ब्राइडल पैकेज आपको शादी से पहले से लेकर शादी के बाद तक की मेकअप सर्विस देता है। जिसमें मेहंदी, संगीत, शादी और इसके बाद शादी रिसेप्‍शन आदि इन सभी का फायदा आप इस पैकेज से उठा सकती हैं। जिससे आपकी शादी खास होने के साथ आपके लिये यादगार भी बन सकती हैं।

pre bridal makeup4Image Source:

पैकेज के साथ साथ और भी बहुत कुछ
ब्राइडल मेकअप में आपके फेस-मेकअप के अलावा वे लोग हेयरस्‍टाइल भी बनाते है। इसके साथ साथ आपको शादी में पहने जाने वाला जोड़ा और शादी की ज्‍वेलरी को भी पहनाने में ये लोग काफी मदद करते है। इस पेकेज को लेने से आपकी हर समस्या असान हो जाती है।

pre bridal makeup5Image Source:

हेयर स्‍टाइल-
शादी वाले दिन आपको किस प्रकार की हेयरस्‍टाइल रखनी है, इसके लिये आप पहले से ही इंटरनेट से देखकर इसका चुनाव कर लें। और सेव करके रख लें। जिससे उस वक्त आपको काफी असानी हो जायेगी।

pre bridal makeup6Image Source:

ट्रायल डे-
ब्राइडल मेकअप पैकेज को लेने के बाद आप सब चरण पूरे करने के बाद शादी के कुछ दिन पहले ही एक बार पूरी तरह दुल्हन बनने वाला मेकअप और हेयर ट्रायल ले लें। इससे आपको दुल्हन बनने का पूरा आइडिया मिल जायेगा और इसके अलावा आपके मेकअप आर्टिस्‍ट के हाथों की कलाकारी को भी अच्छी तरह से आप भांप जायेगी। इसके अलावा आपको त्वचा संबंधी समस्याओं की भी जानकारी हो जायेगी। कि आपकी त्वचा के लिये कौन सा प्रोडेक्ट आरामदायक होगा।

pre bridal makeup7Image Source:

स्कीन संबंधित समस्‍याएं-
यदि मेकअप के दौरान आपकी त्वचा में कोई समस्या आ रही है। तो इसकी जानकारी आप तुंरत ही अपने मेकअप आर्टिस्‍ट को दें। जिससे समय रहते वो अपने प्रोडेक्ट को बदलकर किसी अन्य मेकअप प्रोडक्‍ट का इस्तेमाल कर आपकी समस्या को झुलझा सकें। या फिर समय रहते आप अपनी त्वचा संबंधी समस्याओं का उपचार कर इस समस्या से मुक्ति पा सकती है।

pre bridal makeup8Image Source:

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.