_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/not-because-of-mobile-computer-this-is-the-reason-why-your-eyesight-gets-weak/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/not-because-of-mobile-computer-this-is-the-reason-why-your-eyesight-gets-weak/books-cover/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ये ट्रेंडी ट्री आर्ट आपके घर की खूबसूरती में लगाएंगे चार चांद

भला अपने घर को खूबसूरत बनाने का शौंक किस ग्रहणी को नही होता। मगर जैसा कि आप जानते ही हैं कि घर को सजाने में काफी खर्चा आता है। ऐसे अगर जैसे तैसे इंसान उस खर्च के लिए एकस्ट्रा बजट बना भी ले, तो फिर पेरशानी खड़ी होती है कि अब कैसे घर को एक आकर्षक लूक दिया जाए। अगर आप भी कुछ इसी तरह की उलझन में है तो परेशान न हो, क्योंकि आज आपके लिए कुछ इंट्रस्टिंग व क्रिएटिव डैकोरेशन आइडिया लाए है। इन्हें अपनाकर आपका घर बेहद सुन्दर बन जाएगा।

घर की सुन्दरता को बढ़ाने में घर की दीवारें बड़ी भूमिका निभाती हैं। कई बार दीवारों पर ट्रेंडी कलर करवाना ही काफी नही रहता। अगर आपने हाल ही में दीवारों को कलर कराया और अब फिर से कलर करवाना नही चाहती हैं तो आप अपनी दीवारों पर ट्री डैकोरेशन स्टाइल कर उन्हें नया लूक दे सकती है। आप अपने सभी कमरों की एक एक दीवार पर इसे करा सकती है। चलिए हम आपको कुछ खास ट्री आर्ट के आईडिया देते है। इन्हें ट्राई करने के बाद आप खुद कहेंगी कि आपका घर एक दम अलग ही दिख रहा है।

1- बच्चों के कमरों में कुछ करें ट्री आर्ट

 बच्चों के कमरों में कुछ करें ट्री आर्टImage source:

अगर आप अपने बच्चे के कमरे को थोड़ा अच्छा बनाने की सोच रही हैं तो उनके कमरे में कुछ इस तरह का ट्री करवाएं। इससे न सिर्फ उनका कमरा और अच्छा लगने लगेगा बल्कि बच्चों को भी अपने कमरे से प्यार हो जाएगा।

2- बेडरुम के लिए

बेडरुम के लिएImage source:

अगर आप अपने बेडरुम की खूबसूरती को भी बढ़ाना चाहती हैं तो आप यहां भी ट्री आर्ट करवा सकती है। आप इसमें अपनी शादी या फिर अपनी पर्सनल फोटो को फ्रेम में लगाकर सजा सकती है। इससे आपकी दीवार की खूबसूरती भी बढ़ जाएगी और आपकी सभी तस्वीरें भी एक जगह लग जाएंगी।

3- 3डी ट्री आर्ट

3डी ट्री आर्टImage source:

अपने लिविंग रुम को सजाने के लिए आप वहां भी इसे करवा सकती है। यहां पर 3डी आर्ट को चुन सकती है। यह दिखने में बेहद आकर्षक और सुन्दर लगता है। इसे और बेहतर करने के लिए आप रियल ट्री भी लगा सकती हैं।

4- घर के अन्य कमरें

 घर के अन्य कमरेंImage source:

 इस ट्री आर्ट को आप कहीं भी किसी भी कमरे में करवा सकती है। आप अलग अलग आकार लंबाई और रंगो में इसे करवा सकती है। इसके बाद अपनी समझ अनुसार इस पर चीजें लगा कर सजा सकती है।

hellois16

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com