_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-also-bothered-with-the-fat-on-your-feet-post-pregnancy-then-use-these-tips/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-planning-to-visit-mathura-this-holiday-season-then-dont-forget-to-visit-these-places/travel-1-3/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन 5 तरीकों से इस्तेमाल करें कंसीलर, खूबसूरती रहेगी बरकरार

 

कंसीलर आजकल मेकअप का जरूरी हिस्सा बन चुका है। इसके बिना मेकअप शुरू करने की अब आप सोच भी नहीं सकती है। ये चेहरे के दाग – धब्बे को छिपाकर आपको फ्लॉलेस लुक देता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके इस्तेमाल से आप मेकअप और स्किन की कई परेशानियाँ भी आसानी से खत्म कर सकती है तो इंतजार कैसा? आप भी जानिए आपका एक छोटा सा कंसीलर आपके कितने काम का साबित हो सकता है। आपको बता दें कि आपको हमेशा अपनी स्किन टोन से एक शेड लाइट कंसीलर का चयन करना चाहिए, तो चलिए जानते हैं कंसीलर को इस्तेमाल करने के इन 5 अलग तरीकों को।

कंसीलरImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन 5 टिप्स का इस्तेमाल करके मेकअप से पाएं प्राकृतिक ग्लो

1. कैट आईज़ को शार्प लुक देने के लिए (Give a sharp look to cat eyes)

अगर आपको भी कैट आईज़ में शार्प लुक चाहिए, तो इसे लगाने के बाद एक एंगल्ड ब्रश से इसके हार्स किनारों को कंसीलर से स्मज़ करें। आप इस ट्रिक से किसी आईलाइनर मिस्टेक को भी आसानी से छिपा सकती हैं।

Give a sharp look to cat eyesImage Source: 

2. आईब्रोज़ को उभारने में करें मदद (Raise the eyebrows) –

अगर आपकी आईब्रोज़ भी काफी लाइट है, तो इससे उसे उभारें। इसके लिए बस आईब्रोज़ हेयर के ऊपर और नीचे की एरिया पर कंसीलर लगाएं और फिर पूरी ब्रोज़ के साथ मिलाते हुए इसे ब्लेंड कर लें। हमेशा अपनी स्किन टोन से एक शेड लाइट टोन का इस्तेमाल करें।

Raise the eyebrowsImage Source: 

यह भी पढ़ें – जानिए हर तरह की त्वचा के लिए प्राइमर बनाने की विधि

3. आईशैडो को खराब होने से बचाएं (Stop the damage of eyeshadow) –

लंबे समय तक अगर आप भी अपने आईशैडो की खूबसूरती बनाएं रखना चाहती हैं, तो इसके इस्तेमाल से पहले आईलिड्स को अच्छी तरह टिश्यू से पोंछने के बाद इसे लगाएं। इसके बाद अपना पसंदीदा आईशैडो लगाएं।

Stop the damage of eyeshadow Image Source: 

4. लिपस्टिक को खराब होने से बचाएं (Stop the damage of lipstick) –

कुछ वक्त बाद आपकी भी लिपस्टिक फेड कर जाती है? इस परेशानी से बचने के लिए कंसीलर की मदद लें। लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों को अच्छी तरह स्क्रब कर कंसीलर की एक पतली लेयर लगाने के बाद अपनी पसंदीदा लिपस्टिक लगाएं। इससे लिपस्टिक का शेड भी अच्छी तरह उभर कर समाने आएगा।

Stop the damage of lipstickImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन 7 मेकअप ब्रश को रखें अपने साथ

5. डार्क सर्कल्स छिपाने के लिए (Hide dark circles) –

इससे बचने के लिए सबसे पहले चेहरे को साफ कर मॉइश्चराइज़र लगाएं। अब इसे लें और अपने अंडर आई एरिया में लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें। अगर आपको डार्क सर्कल्स की काफी ज्यादा समस्या है तो पहले ऑरेंज या पिच शेड लिपस्टिक लगाएं। इसके बाद इसे फाइनल टच दें।

Hide dark circlesImage Source: 

hellois43

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com