_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

पार्टनर की इन बातों से पता लगाएं, क्या करते हैं वो आप पर पूरा विश्वास

 

कहते हैं कि हर रिश्ता विश्वास पर टिका होता है। अगर दोनों में से किसी का भी विश्वास टूटा तो समझे रिश्ता कभी भी खत्म हो सकता है इसलिए बहुत जरूरी होता है कि आप अपने पार्टनर पर पूरा विश्वास रखें और उन्हें भी आप पर शक करने का कोई मौका ना दें, लेकिन कई बार आपके या फिर पार्टनर के अलग व्यवहार के कारण ये पता नहीं चल पाता कि वो आप पर पूरा भरोसा करते हैं या नहीं और कई बार ऐसी ही किसी गलतफहमी में पड़कर कई रिश्ते टूट जाते हैं। आइए जानते हैं कि आपका पार्टनर आप पर विश्वास करता है या नहीं और इन्हें किन तरीकों से पता करें…….

विश्वासImage Source: 

यह भी पढ़ें – पार्टनर को रखना है खुश, तो यह कॉम्पलिमेंट्स रहेंगे कारगर

1. कुछ ना छुपाना (Don’t hide anything) –

यदि आपका पार्टनर आपसे कुछ नहीं छुपाता और अपनी छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बातें और परेशानियाँ आप से शेयर करता है तो समझ जाइए कि वो आप पर खुद से भी ज्यादा भरोसा करता है।

Don't hide anythingImage Source: 

2. प्यार के साथ सम्मान भी (Love with respect) –

कई बार पार्टनर्स प्यार तो कर लेते हैं, मगर अपने साथी की इज्ज़त करना उन्हें जरूरी नहीं लगता, लेकिन असलियत तो ये है कि इंसान एक बार के लिए बिना प्यार के रह सकता है मगर बिना सम्मान के नहीं, तो यदि आपका पार्टनर आपको प्यार करने के साथ – साथ आपकी इज्ज़त भी करता है तो आप दुनिया के सबसे खुशनसीब लोगों में से एक हैं।

Love with respectImage Source:  

यह भी पढ़ें – अगर आपके पार्टनर में भी है ये खूबियां, तो कभी न तोड़े उससे रिश्ता

3. पार्टनर से रोक – टोक ना करें (Do not interdict with your partner) –

रिलेशनशिप में आने के बाद कई बार कपल्स काफी प्रोटेक्टिव और पोज़ेसिव होने लगते हैं, ऐसे में वे चाहते हैं कि उनका पार्टनर उनके अलावा किसी और से ना मिले और ना ही किसी से बात करें, लेकिन कुछ वक्त के बाद ये सब चीजें किसी भी इंसान के लिए घुटन बन जाती है। अगर कोई अपने पार्टनर पर पूरा विश्वास करता है तो वो अपने साथी को पूरी फ्रिडम देगा।

Do not interdict with your partnerImage Source: 

4. पार्टनर का साथ दें (Always support your partner) –

अगर आपके मजेदार वक्त के साथ – साथ वो आपकी छोटी और बड़ी परेशानियों में भी हमेशा आपके साथ रहता है, तो वो आपसे बहुत प्यार करता है और जिंदगी भर आपका साथ देने वाला है चाहे हालात जो भी हो।

Always support your partnerImage Source: 

यह भी पढ़ें – सामने वाले शख्स के झूठ को हैं पकड़ना तो जानिए यह संकेत

hellois57

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com