ADVERTISEMENT

टेंशन भरा ऑफिस का पहला दिन

ऑफिस का पहला दिन और मन में ढ़ेर सारे सवाल? इस बात में कोई दो राय नहीं की ऑफिस का पहला दिन कौतुहल भरा होता हैं। ऑफिस में कदम रखते ही आपको जॉब की खूशी तो होती ही है पर साथ-साथ थोड़ी टेंशन भी रहती हैं। हमें पहले दिन अपना एक अच्छा इम्प्रेशन लोगो पर डालना होता है, नए माहौल में खुद को ढालना और साबित करना होता हैं। अगर हम बात करें महिलाओं की तो उनके लिए ऐसी स्थति का सामना करना बेहद मुश्किल होता है। जॉब की खुशी तो होती है पर साथ में घबराहट होना जाहिर हैं। आज हम आपको बताएंगे की ऑफिस के पहले दिन क्या करना चाहिए और किन गलतियां से दूर रहना चाहिएं, अगर आप इन टिप्स को अपनाएंगे तो आप अपना ऑफिस का पहला दिन खास और यादगार भरा बना सकते हैं।

टेंशन-भरा-ऑफिस-का-पहला-दिनImage Source: https://balancedbeingonline.com/

ऑफिस में कदम एक साकारात्मक सोच के साथ रखें और पहले दिन समय समय से पहले जरुर पहुंच आपका लेट पहुंचना आपका इम्प्रेशन खराब कर सकता हैं।

ऑफिस-में-कदम-एक-साकारात्मक-सोचImage Source: https://i.huffpost.com/

सहकर्मियों से खुद जाकर अभिवादन करें और ध्यान रहे चहरे पर स्माइल हो। हम अक्सर अपना फोन साइलेंट करना भूल जाते हैं तो ध्यान रहे आप पहले दिन ये गलती न करें।

सहकर्मियों-से-खुद-जाकर-अभिवादन-करेंImage Source: https://www.go-san-francisco-hotels.com/

ऑफिस में अपना दिमाग खुला रखें और नया सीखने की इच्छा जाहिर करें। आपके मन में जो भी सवाल उठें वो पहले दिन ही पूछ ले ताकि बाद में गलतियां न करें।

ऑफिस-में-अपना-दिमाग-खुला-रखेंImage Source: https://www.dagensperspektiv.no/

हम अक्सर ये सोचते हैं कि बातों की शुरुआत कहा से करे, तो आप किसी किताब या देश से जुड़े मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं, ऐसा करने से आपको उनकी सोच के बारे में पता चलेगा।

हम-अक्सर-ये-सोचते-हैं-कि-बातों-की-शुरुआतImage Source: https://studyinamsterdam.files.wordpress.com/

लोग हमेशा पहले कपड़े देखते हैं, तो आप पहले दिन जो भी कपड़े पहने वो साफ-सुथरे और सलीकेदार हों और कोशिश करे कि उनका कलर सॉफ्ट हो, चमकदार कपड़ो से बचे। बालों को बिखेर के न जाएं कोशिश करें की पोनीटेल बनाकर जाएं।

लोग-हमेशा-पहले-कपड़े-देखते-हैंImage Source: https://www.beatslearning.com/

ऑफिस के पहले दिन किसी से खुद लंच के लिए न कहें, थोड़ा इन्तज़ार करें और देखे सब कब लंच करते हैं। अगर आपका कोई सीनियर आपको लंच के लिए ऑफर करे तो उसे स्वीकार करें और सही ढंग से खाना खाएं। जब खुद कॉफी या चाय पिएं तो दूसरों से भी जरूर पूछें।

ऑफिस-के-पहले-दिन-किसी-से-खुद-लंच-केImage Source: https://blog.whoswho.co.za/

अगर आपका सहकर्मी आपको कोई सुझाव दे तो उसका स्वागत करें क्योंकि उसने कंपनी के साथ ज्यादा समय बिताया है, वो  आपको कई अह्म बाते बता सकते हैं। ऑफिस के पहले दिन ज्यादा जानने की कोशिश न करे क्योंकि आपको बाद में जानने का भरपूर समय मिलेगा।

अगर-आपका-सहकर्मी-आपको-कोई-सुझावImage Source: https://il3.picdn.net/

पहले दिन खुद पर काबू रखे, बोले कम और लोगों की बातें ज्यादा सुने और सहकर्मियों से तहज़ीब से बात करें इससे आप लोगों का दिल जीत सकते हैं।

पहले-दिन-खुद-पर-काबू-रखे-बोलेImage Source: https://levoleague-wordpress.s3.amazonaws.com/

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.