ADVERTISEMENT

मोहनजो दारो एक ऐतिहासिक प्रेम कहानी

बॉलीवुड के निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ऐतिहासिक पृष्ठ भूमि की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। जोधा अकबर की सफलता के बाद अब आशुतोष फिल्म मोहनजो दारो का निर्देशन कर रहे हैं। सिंधु घाटी की सभ्यता पर आधारित इस फिल्म में पुराने शहरों की सभ्यता को प्रदर्शित किया जाएगा। लंबे समय बाद आशुतोष एक बेहतरीन मूवी को लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म के अधिकतर दृश्यों को भारत और साउथ अफ्रिका में फिल्माया गया है।

Mohenjo daroImage Source:bollywoodhungama

इस फिल्म से जुड़े कुछ तथ्य जिनके बारे में सब जानना चाहेंगे। इस फिल्म में ऋतिक रोशन और पूजा हेगड़े जोड़ी में नजर आएंगे। कहा जा रहा है कि ऋतिक ने फिल्म के लीड रोल के लिए 50 करोड़ की राशि ली है। इस फिल्म की कहानी को आशुतोष ने तीन वर्षों में पूरा किया है। साथ ही उन्होंने इस फिल्म के लिए प्राचीन सभ्यता की जानकारी जुटाने के लिए कई पुराने शहरों का दौरा किया। साथ ही आशुतोष उस समय के पुरातत्व शहर भोलावीरा में भी गए।

Mohenjo daro1Image Source:justbollywood

नीता लुला और अप्रैल फेरी ने कॉस्ट्यूम डिजाइन किए हैं। फिल्म के रोल के लिए ऋतिक रोशन ने ब्रिटेन में यहोशू केली ट्रेनर से प्रशिक्षण लिया। चरित्र की मांग के अनुसार ऋतिक ने अपना शरीर लचीला बनाया। फिल्म में मोहनजो दारो की जीवन शैली और भोजन के भी प्रकार दिखाए जाएंगे। पाकिस्तान में स्थित मोहनजो दारो शहर को भी वैसा ही दिखाया जाएगा जैसा वो था। फिल्म की अधिकतर शूटिंग मुंबई, भुज, गुजरात और दक्षिण अफ्रीका में की गई है।

इस फिल्म में ऋतिक रोशन के स्टंट भी देखने को मिलेंगे। फिल्म की मूल कहानी में ऋतिक एक अनाथ युवा के किरदार में नजर आएंगे, जो अपने चाचा के साथ मोहनजो दारो के पास ही रहते हैं। एक मेले में उनकी मुलाकात अभिनेत्री से होती है जिसके बाद प्रेम कहानी शुरू हो जाती हैं। अभी भी फिल्म के कुछ दृश्यों को फिल्माया जा रहा है, जिसमें जबलपुर के भेड़ाघाट के तट पर शूटिंग की गई।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.