ADVERTISEMENT

ना करें अपने सबसे अच्छे दोस्त को प्यार

आपने वो गाना तो सुना ही होगा, मेरी दोस्ती मेरा प्यार। लेकिन असल जिंदगी में अगर आप अपने अच्छे दोस्त को डेट करने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाएं। ऐसा करने से आपको भले ही कुछ समय के लिए अच्छा लगे, लेकिन यह आपके लिए सच में बहुत बड़ी मुसीबत बन सकती है।

आपने-वो-गाना-तो-सुना-ही-होगा-मेरा-दोस्तीImage Source: https://i1.dailyrecord.co.uk/

कई लोगों को ऐसा लगता है कि उनके खास दोस्त से बेहतर उन्हें कोई नहीं समझ सकता और इसी कारण वह उसमें अपना पार्टनर ढूंढने लग जाते हैं। अगर आप अपनी खुद की बात करें तो आप खुद भी अपने अच्छे दोस्त के लिए एक बेहतर विकल्प है, तो अगर आप भी अपने दोस्त को डेट करने जा रही है तो आपको दें कि आपका अपने बेस्ट फ्रेंड को डेट करने का यह फैसला बहुत ही बुरा फैसला है।

कई-लोगों-को-ऐसा-लगता-है-कि-उनके-खास-दोस्तImage Source: https://www.kiplinger.com/

डेट पर जाना हर किसी के लिए एक खास और रोमांचक अनुभव होता है, लेकिन अपने सबसे अच्छे दोस्त को डेट करना थोड़ा अटपटा हो जाता है। विशेषज्ञों के अनुसार अपने बेस्ट फ्रेंड को डेट करना तभी कामयाब हो सकता है जब आपकी और उनकी सोच एक ही तरह की हो और आप दोनों की पसंद भी एक हो। अगर ऐसा ना हुआ तो आप दोनों के बीच मतभेद आ सकते है।

डेट-पर-जाना-हर-किसी-के-लिए-एक-खास-औरImage Source: https://financialrescuellc.com/

अपने बेस्ट फ्रेंड को डेट करने से बेहतर होगा कि आप किसी और को डेट करें। ऐसा करने से आपकी दोस्त के साथ दोस्ती भी बनी रहेगी और आप किसी शख्स को डेट भी कर पाएंगी। लेकिन अगर आपका दोस्त आपको डेट करने के बारे में कहें तो उन्हें यह कारण बता दें।

अपने-बेस्ट-फ्रेंड-को-डेट-करने-से-बेहतरImage Source: https://static.recantodasletras.com.br/

क्या यह कुछ अटपटा नहीं है
अगर आप अपने खास दोस्त को डेट कर रहे हैं तो आप खुद सोचिए कि क्या आप अपने दोस्त के साथ उन खास पलों में कम्फर्टेबल हो पाएंगे। खासतौर पर जब बात उन पलों की बात करें तो क्या आप असहजता महसूस नहीं करेंगी। अगर आप दोनों लंबे समय से अच्छे दोस्त हैं तो यकीन मानिए उन खास पलों में आप जरूर असहज महसूस करेंगे।

क्या-यह-कुछ-अटपटा-नहीं-हैImage Source: https://www.niusnews.com/

आपका दोस्त आपको जरूरत से ज्यादा जानते हैं
यह एक बहुत बड़ा कारण है जिसके चलते आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को डेट ना करने की सलाह दी जाती है। एक बेस्ट फ्रेंड का मतलब होता है एक ऐसा इंसान जो आपको बहुत अच्छे से जानता और समझता है। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि आप दोनों के बीच अच्छी समझदारी विकसित हो चुकी होगी। लेकिन आपने रिलेशनशिप में आने से पहले जो भी अपने दोस्त से शेयर की होगी वह ब्रेकअप के समय में आपके लिए खतरा बन सकती है। इससे बचने के लिए कोशिश करें कि आप अपने बेस्ट फ्रेंड को डेट ना ही करें।

आपका-दोस्त-आपको-जरूरत-से-ज्यादा-जानते-हैंImage Source: https://www.brides.com/

आपकी दोस्ती पर आ सकता है संकट
अपने बेस्ट फ्रेंड को डेट करने का सबसे बड़ा नुकसान यह हो सकता है कि ऐसा करने से आपके और उनके बीच जो दोस्ती का रिश्ता है वह प्रभावित हो सकता है। रिलेशनशिप में आने के बाद हर चीज बदल जाती है। सारी स्थिति बदल जाती है, आप पहले की तरह उनसे सारी बातें शेयर नहीं कर सकते।

आपकी-दोस्ती-पर-आ-सकता-है-संकटImage Source: https://www.ela-e-ele.com/

रिश्ता ना तोड़ पाने की मजबूरी
दोस्त के साथ रिलेशनशिप में आकर आप अगर रिश्ता तोड़ना चाहते हैं, तो आप ऐसा नहीं कर सकते। आपके पास उस समय कोई विकल्प नहीं रहता। इससे आपका रिश्ता तो टूटेगा ही साथ में दोस्ती भी टूट सकती है। आप ना ही इस रिश्ते को तोड़ पाते हैं और ना ही आगे बढ़ पाते हैं।

रिश्ता-ना-तोड़-पाने-की-मजबूरीImage Source: https://images.askmen.com/

एक नए दोस्त की तलाश
जब आप एक अच्छा दोस्त खो देते हैं तो आपकी लाइफ में काफी खालीपन आ जाता है। जिसके चलते आप एक नए दोस्त की तलाश में निकल जाते हैं। लेकिन ऐसा जरूरी नहीं कि आपको हर बार एक अच्छा और समझदार दोस्त मिले। हो सकता है कि आपका वह नया दोस्त आपको अच्छे से समझता भी ना हो।

एक-नए-दोस्त-की-तलाशImage Source: https://2.bp.blogspot.com/

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.