_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/12","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html/img_%e0%a4%86%e0%a4%82%e0%a4%96%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%ab%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%ae%e0%a4%82%e0%a4%a6_2018_12-1","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

रात को सोते समय न करें ये बातें, आप दोनों के बीच आ सकती है खटास

यह देखने में आता है की विवाह के कुछ समय बाद तक तो पति पत्नी के बीच मेंसबि कुछ सही चलता रहता है। लेकिन कुछ समय बाद दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगती हैं। इस बजह से कई शादियां बर्वाद तक होती देखी गई हैं। आपको हम बता दें की इस प्रकार की दूरियों का कारण कुछ छोटी छोटी बातें भी हो सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। इन बातों को भूलकर भी आपको अपने पार्टनर से नहीं करना चाहिए अन्यथा आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ने के चांस बनने लगते हैं। आइये जानते हैं इन बातों के बारे में।

1 – रिश्तेदारों या ऑफिस की बातें

 रिश्तेदारों या ऑफिस की बातेंImage source:

कई बार जब आप बेडरूम में होते हैं तो आपका पार्टनर अपने ऑफिस या रिश्तेदारों की बातें लेकर बैठ जाता है। ,इस प्रकार की बातों को आपका पार्टनर इरिटेट हो सकता है। आपको इस समस्य का भरपूर फायदा उठाना चाहिए तथा वे बातें करनी चाहिए। जो आप दोनों को एक दूसरे के करीब ला सकें।

2 – मोबाइल या लैपटॉप का यूज

मोबाइल या लैपटॉप का यूजImage source:

कई बार देखने में आता है की सोने से पूर्व कपल में से कोई एक शख्स लैपटॉप या मोबाइल लेकर बैठ जाता है। ऐसा नहीं करना चाहिए। यह आप दोनों का समय है। इस समय का कुछ ऐसा यूज करना चाहिए की आप दोनों के बीच कभी दूरियां न पैदा हों।

यह भी पढ़ें – आपका पार्टनर कहीं धोखेबाज तो नहीं, जानिये इन तीन बातों से

3 – गलतियों को न दोहराएं

गलतियों को न दोहराएंImage source:

रात को सोने से पहले यदि आप अपने पार्टनर की दिनभर की गलतियों को उससे बताते हैं तो वह इरिटेट हो सकता है। सी प्रकार का कार्य कम से कम रात को सोने से पूर्व तो बिलकुल नहीं करना चाहिए। इस प्रकार के कार्य आप दोनों के बीच की दूरियों को बढ़ाने काम करते हैं। अतः ऐसे कार्यों से बचें।

4 – पीठ करके न सोएं

पीठ करके न सोएंImage source:

महिलाओं को पुरुषों की यह आदत बहुत गलत लगती है की वे हमेशा पत्नी की और पीठ करके सो जाते हैं। असल में ऐसा न तो पुरूषों को करना चाहिए और न ही महिलाओं को बल्कि अच्छा यह है की एक दूसरे को हग करती पोजीशन में सोएं। इससे आप दोनों के बीच की दूरियां घटेंगी।