आमतौर पर लड़के-लड़कियां अपने पहले डेट को लेकर काफी एक्साइटेड होते हैं, मन में कई तरह की बातों के साथ एक-दूसरे के मन को बेहतर तरीके से समझने के लिये लोग डेट पर जाना ज्यादा पसंद करते है। लेकिन मिलने के एक्साइटमेंट में हम कई बार ऐसी गलतियां कर जाते हैं। जिसका निगेटिव असर हमारे बनते रिश्ते पर पड़ने लगता है। अक्सर ऐसा जाने-अनजाने हो जाता है और एक अच्छा रिश्ता बनते-बनते बिगड़ जाता है।
तो कोशिश करें इन बातों को अपने पहले डेट पर ना ही करें |

1. एक्स के बारे में कुछ भी

एक्स के बारे में कुछ भी

पहली डेट में आपको उसके बारें में जानने का एक्साइटमेंट काफी हद तक होता है। मगर पहली डेट में कभी भी अपको उसके एक्स के बारें में नही जानना चाहिये।  पहली डेट पर आपको पता नहीं होता है कि आपके दोस्त की क्या आदतें हैं या उन्हें किस तरह की बातें पसंद हैं। इसलिए कभी भी अपने या उसके एक्स की बुराई करने से बचना चाहिये। और इसके साथ ही आपको अपने पार्टनर के एक्स के बारे में कोई भी चर्चा नही करना चाहिये।

2. आप दोनों में से कितना पैसा कमाते हैं

 आप दोनों में से कितना पैसा कमाते हैं

जब भी आप पहली डेट पर जाते है तो अपने पार्टनर से कभी भी उसकी सैलरी को लेकर बात ना करे कि आप कितना कमाते है। वो पल एक दूसरे को जानने, समझने और नजदीकियां बढ़ाने का होता है ना कि रिश्ते को एक व्यवसाय बनाने का। इसलिये पहली डेट इस तरह की बाते करना सही नहीं है।

3. आपके माता-पिता क्या करते हैं

आपके माता-पिता क्या करते हैं

जब आप पहली डेट पर जाते है तो अपने पार्टनर के विषय में जानकारी लेने की जगह आप उनसे इस तरह के प्रश्न पूछते है तो जाहिर है कि सामने वाला भी यही सोचने पर मजबूर हो जायेगा कि उनकी अपेक्षा आप उनके परिवार के बारें में ज्यादा रुचि रख रहे हैं। इसके वो गलत र्थ भी निकाल सकता है।

4. एक सिटिंग में आप कितनी शराब पी सकते हैं

एक सिटिंग में आप कितनी शराब पी सकते हैं

आज के समय में लड़कियां खुले विचारों की होने के कारण शर्म लिहाज से कोसो दूर रहती इसलिये वो खुले रूप से एल्कोहल पीने में कतराती भी नही है लेकिन पहली डेट पर जब आप पार्टनर के पास होती है तो उनके सामने इस तरह का दिखावा कतई ना करें। ना ही एल्कोहल पीने के लिये प्रपोज करें। इससे आपके बनते रिश्ते बिगड़ सकते है।

5. भविष्य से जुड़ी बातों को जानना

 भविष्य से जुड़ी बातों को जानना

यदि आप पहली डेट को सफल बनना चाहते है तो उनके भविष्य से जुड़ी बातों को ज्यादा कुरेदकर जानने की कोशिश ना करें। एक समान्य सी बाते करके एक दूसरे की भावनाओं को जानने की कोशिश करें। जिससे आपका रिलेशनशिप आगे तक बढ़ सके।