ADVERTISEMENT

शादी के दिन इन मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बचें

शादी के दिन हर दुल्हन सबसे सुंदर दिखना चाहती हैंशादी एक सुखद अनुभूति हैं, पर इसकी तैयारी तनावपूर्ण होती हैं। इस मौके पर दुल्हन को खूबसूरती और सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होती हैं। कपड़ों की खूबसूरती हो या चेहरे की खूबसूरती शादी के दिन दुल्हन हर तरीके से खूबसूरत दिखना चाहती हैं।

इसके लिए वह ट्रेंडी लहंगा और मेकअप करने से बिल्कुल भी पीछे नहीं हटती हैं, लेकिन आज हम आपको उन मेकअप प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो भले ही आम दिनों में आपको बेशक ट्रेंडी और खूबसूरत लुक देते हो पर शादी के दिन इनके इस्तेमाल से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपका चेहरा डल नजर आएगा, तो आइए जानते हैं उन मेकअप प्रोडक्ट्स के बारे में जिन्हें भूलकर भी इस्तेमाल ना करें।

यह भी पढ़ें – अपने स्किन टोन के अनुसार ही खरीदे नेल पेंट, जानें कुछ जरूरी बातें

1. बीबी क्रीम (BB cream) –

वैसे तो इसका इस्तेमाल आप आम दिनों में फ्लॉलेस लुक पाने के लिए करती हैं, लेकिन अगर आप शादी के दिन भी इसका इस्तेमाल करने की सोच रही हैं तो ऐसा ना करें। इसकी जगह आप फाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल करें और हमेशा फाउंडेशन अपनी स्किन टोन से मिलता-जुलता ही लगाएं और कंसीलर इससे एक शेड लाइट इस्तेमाल करें।

BB creamimage source:

2. लिप ग्लॉस (Lip gloss) –

शादी के दिन इन मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से बचें क्योंकि ये कुछ ही देर में खराब हो जाता हैं और इससे आपके होठों की खूबसूरती अच्छी तरह उभर कर नहीं आएगी। वैसे तो आप इसका इस्तेमाल आम दिनों में कर सकती हैं।

Lip glossimage source:

यह भी पढ़ें – आप भी जानें मेकअप प्रोडक्ट लगाने का सही तरीका

3. शिमर लिपस्टिक (Shimmer lipstick) –

शादी के दिन इस मेकअप प्रोडक्ट को अपने मेकअप किट में शामिल न करें। यकीनन इसे ब्राइट रखें क्योंकि मिनिमल मेकअप लाइट्स के बीच यह काफी डल दिखेगा इसलिए इस दिन आप मैट या क्रीमी लिपस्टिक ही लगाएं।

Shimmer lipstickimage source:

4. एक ही कलर के मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल ना करें (Do not use the same colour makeup products) –

अक्सर कई बार दुल्हन एक ही कलर शेड से अपना पूरा मेकअप करने की गलती करती हैं। मगर आप ऐसी गलती ना करें। आप हमेशा अपनी स्किन टोन के हिसाब से नेल पेंट, लिपस्टिक और ब्लश चुनें और इन्हें मैच करने की कोशिश ना करें।

Do not use the same colour makeup productsimage source:

यह भी पढ़ें – ये मेकअप प्रोडक्ट्स देंगे आपकी आईब्रो को परफेक्ट लुक

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.