_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/11","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/the-reason-of-not-washing-the-hair-at-night-in-periods.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/the-reason-of-not-washing-the-hair-at-night-in-periods.html/img_%e0%a4%95%e0%a4%82%e0%a4%98%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%a6-%e0%a4%9f%e0%a5%82%e0%a4%9f%e0%a5%87-%e0%a4%b9%e0%a5%81%e0%a4%8f-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a5%8b%e0%a4%82","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

धन तथा स्वास्थ्य हानि को बढ़ावा देते हैं सुबह किए जाने वाले ये कार्य

हमारे देश में प्राचीन काल से ज्योतिष विद्या को लेकर शोध होते चले आ रहे हैं। यही कारण है कि हमारा देश आज भी ग्रहों तथा उनसे होने वाले प्रभावों की जानकारी में सभी देशों से अव्वल है। आज जिस चीज के बारे में हम आपको यहां बता रहें हैं। वह भी भारतीय ज्योतिष से जुड़ी हुई है। असल में हम आपको कुछ ऐसे कार्यों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको सुबह सुबह नहीं करने चाहिए। ज्योतिष के अनुसार यदि आप जाने अनजाने में भी ऐसे कार्य करते हैं तो आपको धन तथा स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आ सकती हैं। अतः यदि आप जीवन में सफल तथा धनवान होना चाहते हैं तो इन कार्यों को भूलकर भी न करें। आइये जानते हैं इन कार्यों के बारे में।

धन तथा स्वास्थ्य को हानि पहुंचाते हैं ये कार्य –

1- बिस्तर पर चाय

 बिस्तर पर चाय Image source:

बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह बिस्तर पर ही चाय पीने पीते हैं। असल में यह गलत आदत है। इस बारे में ज्योतिष शास्त्र तथा आयुर्वेद कहते हैं कि ऐसा करने वाले के शरीर में बीमारियां पैदा हो जाती हैं और वह अस्वस्थ हो जाता है। अस्वस्थ होने की स्थिति में आप डॉक्टर के पास जाकर पैसे भी खर्च करते हैं। अतः यह आदत यदि आप में है तो इसको तुरंत छोड़ दीजिये अन्यथा आपके धन तथा स्वास्थ्य को हानि पहुंच सकती है।

यह भी पढ़ें – प्रभावशाली उपाय- महिलाओं जरुर करें ये प्रभावशाली उपाय, घर में नहीं होगी धन की कमी

2- बिस्तर को अस्त व्यस्त ही छोड़ देना

बिस्तर को अस्त व्यस्त ही छोड़ देना Image source:

कई बार देखने में आता है कि कुछ लोग जब सुबह सोकर उठते हैं तो अपने बिस्तर को अस्त व्यस्त छोड़ देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस प्रकार के व्यक्ति के जीवन पर राहू का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है तथा उसको पैसे तथा स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आ सकती हैं। अतः सुबह सोकर उठे तो समय से उसको सही कर दें।

3- सुबह उठकर न  देखें शीशा

 सुबह उठकर न  देखें शीशा Image source:

बहुत से लोग सुबह उठकर शीशा देखते हैं। मगर आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। असल में रात भर सोने पर हमारे शरीर में जो नकारात्मक प्रभाव बनता है। वह सुबह शीशा देखने से हमारे ऊपर ही रिफ्लेक्ट हो जाता है। इस प्रकार से आपके अंदर पुरा दिन नकारात्मकता बनी रहती है। यही कारण है कि सोने के कमरे में शीशा लगाने से मना किया जाता है। इस प्रकार से ये तीन कार्य यदि आप सुबह उठकर नहीं करते हैं तो आपके जीवन में सदैव समृद्धि तथा शांति बनी रहती है और आपको धन तथा स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या भी नहीं होती है।