_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/11","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/the-reason-of-not-washing-the-hair-at-night-in-periods.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/the-reason-of-not-washing-the-hair-at-night-in-periods.html/img_%e0%a4%95%e0%a4%82%e0%a4%98%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%a6-%e0%a4%9f%e0%a5%82%e0%a4%9f%e0%a5%87-%e0%a4%b9%e0%a5%81%e0%a4%8f-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a5%8b%e0%a4%82","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

अयूर सनस्क्रीन लोशन एस पी एफ 30

शरीर पर पड़ती धूप की किरणों से पूरे शरीर में टैनिंग हो जाती है। लेकिन इस कड़ी धूप से बचके रहना भी मुमकिन नहीं है। इससे बचने के लिये लोग शरीर में कपड़ा लपेटकर या छतरी लेकर घर से निकलते हैं। पर क्या इन तरकीबों से हम पूरी तरह सुरक्षित रह पाते हैं? सूर्य की हानिकारक अल्ट्रा वॉयलेट किरणें न केवल त्वचा को जलाती हैं बल्कि इससे स्किन कैंसर की आशंका भी बढ़ती है। त्वचा को इन हानिकारक किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन का प्रयोग बहुत जरूरी है। जिसके लिए अयूर सनस्क्रीन लोशन एस पी एफ 30 सबसे ज्यादा असरदार है।

sunscreen1Image Source:https://www.healthyhippie.net/

उत्पाद का दावा – गर्मियां आते ही टीवी, रेडियो, न्यूजपेपर, मैगजीन और इंटरनेट में सनस्क्रीन के विज्ञापन आने लगते हैं। हर प्रोडक्ट एक दूसरे से आगे रहने की होड़ में लग जाता है। यदि आप सनस्क्रीन लोशन का चुनाव कर रही हैं तो जरूरी है त्वचा के हिसाब से सही सनस्क्रीन लोशन की पहचान करें। उसे लगाने के सही तरीके की जानकारी भी आपको होनी चाहिए। सनस्क्रीन खरीदते समय हमेशा जांच लें कि उसके लेबल पर यूवीए और यूवीबी प्रोटेक्शन या फिर बोर्ड स्पेक्ट्रम छपा है या नहीं। यह न सिर्फ सनबर्न बल्कि त्वचा के कैंसर से भी बचाने में मदद करता है।

प्राइस कम्पैरिज़न- अन्य क्रीमों की तुलना में यह क्रीम सबसे फायदेमंद है। इसकी 100ml बोतल की कीमत मात्र 125 रुपए है। इतनी कम कीमत में कई फायदों के साथ हेलिओप्टेक्स तकनीक और SPF वाला यह लोशन बेहतर तरीके से धूप से बचाता है।

sunscreen2Image Source:https://il9.picdn.net/

मेरा अनुभव- सूरज की किरणों के बढ़ते प्रकोप से बचने के लिये मैने कई सनस्क्रीन लोशन ट्राई किए हैं। लेकिन मेरे लिए अयूर सनस्क्रीन लोशन एस पी एफ 30 सबसे सही साबित हुई है। यह लोशन सूरज की किरणों से त्वचा को सुरक्षित रखता है। साथ ही चेहरे को नमी भी प्रदान करता है।

इस प्रोडेक्ट को क्यों चुनें

      • यह लोशन त्वचा को सूरज की अल्ट्रा वॉयलेट किरणों- यूवीए और यूवीबी दोनों से बचाता है।
      • यह त्वचा को मुलायम बनाये रखता है।
      • इसमें विटामिन B3 और एंटीओक्सिडेंट होते हैं। यह लोशन चेहरे का कालापन और दाग धब्बे भी दूर करता है।
      • सब तरह से बेहतर सनस्क्रीन फार्मूला वाला यह लोशन आपकी त्वचा को तेल रहित और खूबसूरत भी बनाता है।
      • यह हमारी त्वचा को आराम पहुंचाने के साथ तरलता और नमी प्रदान करता है। साथ ही धूप और हवा के दुष्प्रभावों से त्वचा की रक्षा करता है।
sunscreenImage Source:https://avederma.de/

इस प्रोडेक्ट को क्यों ना चुनें

थोड़ा सा चिकना है।
इसमें थोड़ा चिप-चिपापन है।
रूखी त्वचा हो या तेलीय यह सनस्क्रीन लोशन सभी के लिये फायदेमंद साबित हुआ है।