ADVERTISEMENT

आपके दोस्त की नजर कहीं आपके प्यार पर तो नहीं

दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जिसमें आप एक दूसरे पर पूरी तरह से भरोसा करते हैं। वह इंसान जिसके साथ आप अपना हर दुख बांट सकते हैं। वह दोस्त होता है। आपका उनके साथ घुमना, फिरना, खाना पीना, और एक दूसरे को समझना एक दूसरे की पसंद और नापसंद का पता होना ही दोस्ती हैं। ऐसा कभी नहीं होता कि आपकी दोस्त को कोई दूसरी सहेली मिल गई हो और वह आपको भूल जाए।

दोस्ती-एक-ऐसा-रिश्ता-है-जिसमें-आप-एक-दूसरे-पर-पूरी-तरहImage Source: https://g01.a.alicdn.com/

वहीं दूसरी तरफ अगर आपके दोस्त का आपके बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से काफी अच्छी दोस्ती हो और वह उनके सामने हमेशा आपको निचा दिखाता हो, तो समझ लीजिए आपका रिलेशशिप खतरे में आने वाला है। अगर आप को भी अपने दोस्त के स्वभाव में ऐसा कोई बदलाव नजर आता है तो हो जाएं सावधान। समझ लीजिए आपको अपने रिश्ते को बचाने का समय आ गया है। जाने कुछ और खास तरीके जिनसे आपको अपने दोस्त का आपके बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड पर बुरी नजर का पता चल सकता है।

वहीं-दूसरी-तरफ-अगर-आपके-दोस्त-का-आपकेImage Source: https://f4.pmo.ee/

अगर आप भी अपने दोस्त के खराब नियत होने के बारे में जानना चाहती हैं तो सबसे पहले उनके व्यवहार को देखिए अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के प्रति, अगर उनका व्यवहार पहले जैसा नहीं रहा है, वह आपसे बिना बात के उखड़ी हुई है, या वह आपसे बात करना बंद कर दे। खासतौर से जब वह आप से आपके बॉयफ्रेंड के बारे में बात करती हैं,ऐसे इशारे समझ कर तुरंत कोई कदम उठाएं।

अगर-आप-भी-अपने-दोस्त-के-खराब-नियत-होनेImage Source: https://i.huffpost.com/

जब आप उनको अपने बॉयफ्रेंड से मिलने के लिए साथ लें जाती हैं, तो यह देखिए कि उनकी नजरें आप से बात करने में है या फिर आपके बॉयफ्रेंड को निहारने में। उनके स्वभाव को पहचानें। अगर अक्सर आपके बॉयफ्रेंड से बात करते समय वह आपके बॉयफ्रेंड को गले लगा लेती हैं या फिर उनके कंधे पर झूल जाती हैं। या फिर बात करते करते उनके बालों को सहलाने लगती हैं, तो समझ लीजिए आपका रिश्ता खतरे में है। उनका बॉडी लैंग्वेज समझें और अपना रिश्ता संभालने के लिए प्रयास करें।

जब-आप-उनको-अपने-बॉयफ्रेंड-सेImage Source: https://images.askmen.com/

अगर आपकी दोस्त अक्सर आपके बॉयफ्रेंड से मिलने के बहाने ढूढ़ने की कोशिश कर रहीं हैं या फिर छोटी छोटी बातों के लिए सलाह या मदद लेने के लिए आपको बिना बताए आपके बॉयफ्रेंड के पास पहुंच जाती हैं, तो सावधान हो जाएं।

अगर-आपकी-दोस्त-अक्सर-आपके-बॉयफ्रेंडImage Source: https://img1.nousdeux.fr/

आपने अपनी दोस्त को कॉफी या लंच के लिए बुलाया हैं और आपने सोचा कि आप साथ बैठ कर एंजॉय करेंगे। लेकिन अगर आपकी दोस्त आपको अपके बॉयफ्रेंड के सामने नीचा दिखा रहीं हैं तो हो जाएं सावधान।

आपने-अपनी-दोस्त-को-कॉफी-या-लंच-के-लिएImage Source: https://cache.understandingrelationships.com/

कुछ समय पहले तक आपकी दोस्त को मेकअप करने में कोई दिलचस्पी नहीं थीं, लेकिन जबसे वह आपके बॉयफ्रेंड से मिली हैं वह अपने लुक्स पर बहुत ध्यान देने लगी है। यही नहीं वह अक्सर खुद को आपसे बेहतर और सुदंर बताती हैं।

कुछ-समय-पहले-तक-आपकी-दोस्त-को-मेकअप-करने-मेंImage Source: https://survley.com/

उसके बैठने के तरीके को देखिए। आपके बॉयफ्रेंड को देखते ही कहीं वह अपनी कमर सीधी तो नहीं कर लेती है, टांगे क्रॉस करके तो नहीं बैठने लग गई हैं।

उसके-बैठने-के-तरीके-को-देखिए-आपकेImage Source: https://s1.yimg.com/

अगर यह तरीके काफी न हों तो उसकी हंसी और हंसने के तरीके को देखें। ऐसे तो वह धीरे बोलेगी और हंसेगी लेकिन आपके बॉयफ्रेंड के सामने उसकी हंसी बंद ही नहीं होगी। छोटी-छोटी बातें भी उसे बड़े चुटकुले की तरह लगेंगी और उसकी हंसी की आवाज भी ऊंची होगी।

अगर-यह-तरीके-काफी-न-हों-तो-उसकी-हंसीImage Source: https://il4.picdn.net/

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.