_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/10/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/extremely-beautiful-television-actresses/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/10%e0%a4%ae%e0%a5%8b%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f-%e0%a4%a1%e0%a4%bf%e0%a5%9b%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%ac%e0%a4%b2_01/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

गर्मियों के मौसम में माऊथवॉश का इस्तेमाल कर बढ़ाएं अपना सौंदर्य

माऊथवॉश का इस्तेमाल कर अक्सर हम अपनी सांसों की बदबू को दूर कर सकते हैं। इसी के साथ यह हमारे दांतों को साफ करने में भी मदद करता है। हम जानते हैं कि अब तक आपने इसके कम ही फायदों के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको इसकी ब्यूटी टिप्स के बारे में बताने जा रहें हैं, जिनकी मदद से आप अपने सौंदर्य को निखार सकती हैं। आइए आपको बताते हैं कि माऊथवॉश का इस्तेमाल कर आप किस तरह से अपने सौंदर्य को निखार सकती हैं।

यह भी पढ़ेः काली सरसों का इस्तेमाल कर निखारे अपना सौंदर्य

1 रूसी 

माऊथवॉश का इस्तेमाल करके आप बालों में होने वाली रूसी से छुटकारा पा सकती हैं। हम आपको बता दें कि आप इसका इस्तेमाल करने के लिए पानी में माऊथवॉश मिलाएं और फिर इसे अपने स्कैल्प में लगाएं। इससे आपके बाल मजबूत होने के साथ ही आपको रूसी से भी छुटकारा मिल जाएगा।

Image Source:

2 मुंहासे 

गर्मियों में पसीने के कारण अक्सर चेहरे पर कील व मुंहासे हो जाते हैं। माऊथवॉश की मदद से आप इन पिंपल्स से कुछ ही समय में छुटकारा पा सकती हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए आप कॉटन में हल्का सा माऊथवॉश लें और फिर इसका इस्तेमाल पिंपल्स पर करें।

Image Source:

यह भी पढ़ेः पपीते के बीज से ऐसे निखारे अपना सौंदर्य

3 रैशेज और खुजली 

एलर्जी या किसी तरह के जहरीले कीड़े के काटने पर आपके शरीर में रैशेज या खुजली हो रही हो, तो ऐसे में आप माऊथवॉश का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Image Source:

यह भी पढ़ेः निरोली ऑयल का इस्तेमाल कर निखारे अपना सौंदर्य

4 पैरों की बदबू को करें दूर 

अगर गर्मियों के मौसम में आपके पैरों में पसीना आने के कारण पैरों से बदबू आने लगती हो, तो ऐसे में आप माऊथवॉश का इस्तेमाल कर अपने पैरों की बदबू से छुटकारा पा सकती हैं।

Image Source:

5 पसीने की बदबू से पाएं राहत

गर्मियों में पसीने के कारण शरीर से बदबू आने लगती है। अगर आप शरीर की इस दुर्गंध को दूर करना चाहती हैं तो ऐसे में आप अपने अंडर आर्मस में माऊथवॉश के पानी में डुबोएं हुए कॉटन को रख लें। इससे आपके पसीने से बदबू नहीं आएगी। ऐसा करने के बाद आपको डियो लगाने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी।

Image Source:

यह भी पढ़ेः इन 6 तरीकों का अपनाकर बादाम से पाएं खोया हुआ सौंदर्य