ADVERTISEMENT

हाई हील में भी बनी रहेगी पैरों की खूबसूरती, अपनाएं ये टिप्स

हाई हील को लेकर कई गाने बनाए गए और बने भी क्यों ना आखिर आजकल हर लड़की इसका इस्तेमाल जो करने लगी हैं। हाई हील आपकी पर्सनेलटी में चार-चांद लगा देती है। पर ये हील जीतना हमारी खूबसूरती को बड़ाती है उतना ही ये हमें परेशान भी करती है। लेकिन फिर भी लड़किया हाई हील को पहनना पंसद करती हैं। अक्सर हम जब भी कोई नई हाई हील लेते है को शुरू में वहा काफी टाईट लगती है जिसके कारण उससे हमारे पैरों की खूबसूरती खराब हो जाती है। अगर आप ने कोई नई हाई हील ली है लेकिन वह काफी टाईट है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से आप हाई हील भी पहन सकती हैं, और इससे आपके पैरों को किसी भी तरह की परेशानी भी नहीं होगी।

 हाई-हील-में-भी-बनी-रहेगी-पैरों-की-खूबसूरती,-अपनाएं-ये-टिप्सImage Source: https://youqueen.com/

1. जूराब का करें प्रयोग- अगर आप कहीं जाने के लिए हील पहने की सोच रहीं है तो अच्छा होगा कि आप एक दिन पहले या फिर हील पहने से दो या तीन घंटे पहले ही जूराब पहन कर हील्स को पहन लें। इससे वह थोड़ी लूज हो जाएगी। लूज हो जाने के बाद जब भी आप हील पहनेंगी तो उससे आपके पैरों में किसी भी तरह के निशान नहीं पड़ेगे। वैसे अगर आपके पास ज्यादा समय ना हो तो आप जूराब पहन कर हील को पहन ले और उसके बाद ड्रायर के प्रयोग से भी आप इसे थोड़ी लुज कर सकती हैं ।

जूराब-का-करें-प्रयोगImage Source: https://i.lidovky.cz/

2. डियोड्रेन्ट का करें प्रयोग- डियोड्रेन्ट एक ऐसी चीज हैं जिसकी मदद से भी आप हील्स को ज्यादा कंमफरटेबल बना सकती हैं। हील्स पहने से पहले आपन पैरों पर अच्छे से डियोड्रेन्ट लगा लें, इससे पैरों का रुखापन कम हो जाएगा और वह पहले से ज्यादा कोमल हो जाएगें। इससे आपको हील पहने में भी कोई परेशानी नहीं होगी।

डियोड्रेन्ट-का-करें-प्रयोगImage Source: https://www.teengazette.com/

3. पाउडर का करें प्रयोग- अगर आपकी हील ज्यादा ही टाईट है तो उन्हें पहने से पहले आप अपने पैरों में पाउडर डाल लें और उसे अच्छे से फैला दें, उसके बाद उस पर थोड़ा सा बेबी ऑयल लगा लें। इससे आपके पैर आसानी से हील में फिट हो जाएगां और आपके पैरों में किसी भी तरह के निशान भी नहीं पड़ेगे।

पाउडर-का-करें-प्रयोग_1Image Source: https://i.dailymail.co.uk/

4. बेनडेज और सोफ्ट स्पंज का करें प्रयोग- कई बार आप जो हिल पहनती है वे आगे और पिछे से पैरों को काफी नुकसान पहुचां देती है। अगर आपकी हिल्स में भी कुछ इसी तरह की परेशानी है तो आप उन्हें पहने से पहले अपने पैरों के उन सभी हिस्सों पर बेनडेज लगा ले जहां पर आपको लगता है कि हिल्स की वजह से आपके पैरों पर निशान पड़ सकते हैं। लेकिन अगर आप बेनडेज का प्रयोग नही करना चाहती है तो आप किसी सोफ्ट स्पंज की एक स्ट्रीप काट कर अपनी हिल्स के उन स्थानों पर लगा सकती है जहां निशान ज्यादा पड़ते हैं। ऐसा करने से आपके पैर कटेंगे भी नही और उनकी खूबसूरती भी बनी रहेगी।

बेनडेज-और-सोफ्ट-स्पंज-का-करें-प्रयोगImage Source: https://magazine.foxnews.com/

5. पैरों को रखें साफ- कई बार लड़कियां गिले पैरों में ही हिल्स को पहन लेती है पर ऐसा नहीं करना चाहिए गिले पैरों में हिल्स पहने पर सबसे ज्यादा परेशानी होती है। इससे आपके पैर कट भी सकते है, अच्छा यही होगा की आप हिल्स पहने से पहले किसी टावल से अपने पैरों को अच्छे से पोंछ ले और उसके बाद हिल पहनें इससे आपके पैर कटेगें नहीं।

पैरों-को-रखें-साफImage Source: https://www.thehansindia.com/

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.