ADVERTISEMENT

सोने से पहले की ये 7 गलत आदतें जो आपके प्यार पर डाल सकती हैं बुरा असर

एक अच्छे रिलेशनशिप को बनाए रखने के लिए जितना एक दूसरे के प्रति प्यार का होना जरूरी होता है उतना ही जिंदगी को सुचारू रूप से चलाने के लिये एक दूसरे की आदतों का भी ठीक रहना जरूरी होता है | जिंदगी में होने वाली कुछ गल्तियां ही हमारे जीवन पर गहरा असर डाल सकती हैं | जिससे आपकी बसी-बसाई जिंदगी नीरस बन सकती है।और एक समय ऐसा आता है कि आपसी संबंधों में भी रोमांस खत्म होने लगता है। क्योंकि उस दौरान जिंदगी भी बोरिंग लगने लगती है।

आपकी लव लाइफ में कुछ नयापन देखने को नहीं मिलता। हलाकि ये सब बहुत आम बात हो गए हैं लेकिन अगर आप नहीं चाहते कि आपकी लव लाइफ भी फीकी हो जाए, तो इन 7 आदतों को बदल डालिए |

1. बाथरूम में चैटिंग करना

बाथरूम में खुले रूप से चेटिंग करना

कुछ लोगों की आदत होती है कि जब भी वो बाथरूम जाते है मोबाइल में पूरे टाइम चेट पर लगे रहते है। खासकर जब आप शौचालय पर हो तो ऐसे समय में खुले रूप से बात करना सही नही है। अपने साथी को ऐसे क्षणों को देखने से दूर रखें, भले ही आप दोनों संबंध कितने भी करीबी क्यों न हों। कुछ बातों को छिपाकर रखना जरूरी होता है नही तो रिश्तों का आंनद खत्म होने लगता है।

2. बोरिंग कपड़े पहनना

बोरिंग कपड़े पहनना

शादी के बाद बने संबंध के उत्साह को बनाये रखने के लिये जरूरी है कि जब आप बेड पर होते है उस दौरान स्वेटपैंट और बैगी कपड़ों को  बिस्तर पर पहनकर सोने की कोशिश ना करें। इसका जगह आप आकर्षक लैन्जरी का उपयोग करें। इससे आपके बेड पर प्यार का वातावरण बनेगा। जिसके लिये आप हमेशा तैयार रहेगें।

3. सिर का भारी होना

सिर का भारी होना

अपने बेडरूम में जब आप किसी खास मूड़ के साथ जाये और उसमें फ़ोन, कंप्यूटर, टेलीविजन आपके प्रेम जीवन में बाधक बने ये आपकी लव लाइफ को खत्म करने के बराबर होते है इसलिये बेडरूम में प्रेम रोमास के दौरान इन्हे बंद करके ही रखें।

4. बिस्तर में बच्चों और कुत्ते का चलना कूदना

 बिस्तर में बच्चों और कुत्ते का चलना कूदना

वैवाहिक जीवन में आपको अपने छोटे बच्चे साथ सोना एक समय तक ठीक है लेकिन बच्चों को अपने साथ सोने की आदत ना बनाये। इससे आपके बैवाहिक जीवन पर काफी गहरा असर पड़ सकता है इसके साथ ही बच्चों में भी इसका गहरा प्रभाव पड़ता है। इसलिये एक समय के बाद बच्चों को सोने के लिये उनकी रूम अपने रूम से अलग रखें।

5. बेडरूम का आव्यवस्थित होना

बेडरूम का आव्यवस्थित होना

शादी के बाद जब आप एक अच्छें रोमांस के मूड़ के साथ अपने बेडरूम में जाते है और इस दौरान बेड में पड़े ढेर सारे कपड़ों के साथ अव्यवस्थित रूम को देखते ही आपके मूड़ का सारा मजा किरकिरा हो जाता है। इसलिये आप मूड को फ्रेश और रोमांटिक बनाने के लिये इन चीजों को दूर रखें।

6. बाहर के जरूरी कॉल्स को बेडरूम में करना

बाहर के जरूरी कॉल्स को बेडरूम में करना

 

एक अच्छी जीवन लाईफ को बनाने के लिये सबसे जरूरी है कि ऑफिस की होने वाली प्रॉबलम्स को घर से दूर रखें। इसी तरह से बेडरूम में जब आप अपने पार्टनर के साथ हो, तब बाहर के कोई भी जरूरी कॉल्स या मेल्स आदि भेजने वाले चीजों को ना करें। इससे दोनों के बीच तनाव का माहौल बन सकता है इसलिये अपने काम के कॉल का जवाब बेडरूम के बजाय बाहर देने की आदत डालें। यदि आप चाहते हैं कि आपके बेडरूम का वातावरण शांतिपूर्ण होने के साथ प्यार से भरा हो तो अपने बेडरूम को नो वर्क जोन में रखें।

7. रोमाटिंक बाते ना करना

रोमाटिंक बाते ना करना

जब भी आप बेडरूम में रहते है तो अपने साथी के साथ फिजूल की बातों में समय व्यर्थ ना करें। घर की समस्याओं को एक किनारे रखते हुये रोमांस की बात करें। जिससे आपकी लवलाइफ हमेशा खुश बनी रहे।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.